Create
Notifications

5 NXT सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2020 में रॉ या स्मैकडाउन में नहीं भेजा जाना चाहिए

NXT रोस्टर के साथ ट्रिपल एच
NXT रोस्टर के साथ ट्रिपल एच
Subham Pal
visit

कई रिपोर्ट और अफवाहों की मानें तो कई बड़े NXT टैलेंट्स कई कारणों से मेन रोस्टर ज्वॉइन नहीं करना चाहते। रॉ और स्मैकडाउन में लड़ने के अपने फायदे हैं जैसे कि यहां काम करने के ज्यादा पैसे मिलते हैं और साथ ही सुपरस्टार्स को यहां ज्यादा प्रसिद्धि मिलती है। वहीं NXT अपने टॉप सुपरस्टार्स को कम बिजी वाला शेड्यूल प्रदान करता है।

कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो चाहते हैं कि उन्हें मेन रोस्टर में काम करने का मौका मिले। सैथ रॉलिंस, एंड्राडे और शार्लेट फ्लेयर जैसे कई पूर्व NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में आने के बाद काफी सफलता मिली, वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे जिन्हें मेन रोस्टर में आने के बाद नुकसान उठाना पड़ा।

इस आर्टिकल में 5 ऐसे बड़े NXT सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें साल 2020 में मेन रोस्टर में नहीं आना चाहिए।

#5 कीथ ली

कीथ ली
कीथ ली

ब्रॉन स्ट्रोमैन और द ग्रेट खली जिनके कंपनी में आने के बाद उन्हें काफी बड़े सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा था लेकिन ये दोनों ही सुपरस्टार्स WWE में बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए। इसी प्रकार कीथ ली जिन्होंने NXT और उसके बाद सर्वाइवर सीरीज में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों के साथ-साथ डैरेन यंग को भी काफी प्रभावित किया था, लेकिन कंपनी द्वारा उन्हें इतनी जल्दी मेन रोस्टर में नहीं लाया जाना चाहिए।

कीथ ली साल 2018 में डब्लू डब्लू ई(WWE) में आए थे और अभी से कई फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि उन्हें जल्द ही कीथ ली मेन रोस्टर में देखने को मिलेंगे। लेकिन इस वक़्त कंपनी द्वारा कीथ को मेन रोस्टर में भेजने से बचना चाहिए और आने वाले कुछ समय तक उनके टैलेंट को और निखारा जाए ताकि मेन रोस्टर में आने के बाद वह अपनी छाप छोड़ सके।

youtube-cover

#4 रिहा रिप्ले

रिहा रिप्ले & बैकी लिंच
रिहा रिप्ले & बैकी लिंच

रिहा रिप्ले ने सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड-अप के दौरान मेन रोस्टर में आकर काफी सुर्खिया बटोरी थी। फैंस अभी से ही रिप्ले के लिए कई ड्रीम फ्यूड के बारे में चर्चा करने लगे हैं। लेकिन इस वक़्त अच्छा यही है कि रिप्ले अभी NXT में ही रहे।

वहीं दूसरी तरफ उनकी साथी शायना बैजलर कई बार NXT में अपनी छाप छोड़ चुकी हैं और आने वाले महीनों में उन्हें रॉ या स्मैकडाउन में भेजा जा सकता है। रिहा रिप्ले वह शख्स हो सकती है जो बैजलर के मेन रोस्टर में जाने के बाद न सिर्फ उनकी जगह भरेंगी बल्कि वह बैजलर के जाने के बाद अगली NXT विमेंस चैंपियन बन सकती हैं।

#3 मैट रिडल

मैट रिडल
मैट रिडल

द ऑरिजिनल ब्रो और पूर्व MMA स्टार मैट रिडल साल 2018 में WWE में आए थे और तभी से उन्होंने अपनी इन-रिंग क्षमता में काफी सुधार किया है। उन्होंने अभी तक NXT में कोई भी चैंपियनशिप नहीं जीती और मेन रोस्टर में जाने से पहले उन्हें अभी ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में काफी कुछ हासिल करना बांकी है।

भले ही रिडल ने कई मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड के संकेत दिए हैं और उन्होंने इसके बारे में बात की है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि इन फ्यूड्स के लिए फैंस को अभी काफी लम्बा इंतजार करना पड़ेगा।

#3 सिएम्पा

 सिएम्पा & द मिज़
सिएम्पा & द मिज़

जब सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड-अप के दौरान द ओसी की टीम NXT गई थी तो सिएम्पा ने NXT को मेन रोस्टर कहकर संबोधित किया था। यह चीज दर्शाती है कि वह NXT को रॉ और स्मैकडाउन से कम नहीं आंकते और उनके लिए NXT सुपरस्टार्स रॉ और स्मैकडाउन जितने ही बेहतर हैं।

उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था कि वह रॉ और स्मैकडाउन में नहीं जाना चाहते और वह NXT में ही रहना चाहते हैं। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि वह रॉ या स्मैकडाउन में जाने से बेहतर रिटायर होना पसंद करेंगे। उनमें इतनी क्षमता है कि वह अपने दम पर कंपनी को लेकर आगे बढ़ सकते हैं, इसलिए उन्हें मेन रोस्टर में नहीं भेजना चाहिए।

#1 जॉनी गर्गानो

जॉनी गर्गानो & सिएम्पा
जॉनी गर्गानो & सिएम्पा

जॉनी गर्गानो रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी जाना-माना चेहरा है और NXT में उनका होना किसी उपलब्धि से कम नहीं है। गर्गानों को NXT में आए 4 साल से ऊपर हो चुके हैं और कई लोगों का मानना है कि अब उन्हें मेन रोस्टर में चला जाना चाहिए।

लेकिन देखा जाए तो वह NXT के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं और कई नए सुपरस्टार्स को उनके साथ काम कर काफी फायदा हो रहा है। यही नहीं यह सुपरस्टार NXT में कई 5 स्टार मैचों का हिस्सा रहे हैं और यह चीज दर्शाती है कि NXT में उनकी क्या वैल्यू है। NXT को सफल बनाने के पीछे उनका बहुत बड़ा हाथ रहा है, इसलिए उन्हें रॉ या स्मैकडाउन में भेजने के बजाए NXT में ही रहने देना चाहिए।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now