5 Smackdown सुपरस्टार्स जिनके Raw में आने के बाद पॉल हेमन उन्हें बड़ा पुश दे सकते हैं

Enter caption

वर्तमान समय में डब्लू डब्लू ई(WWE) ने रॉ(Raw) की जिम्मेदारी पॉल हेमन(Paul Heyman) और स्मैकडाउन(SmackDown) की जिम्मेदारी ब्रूस प्रिचार्ड को दी हुई है। आपको बता दें ब्रूस प्रिचार्ड के पहले WWE ने एरिक बिशफ को यह जिम्मेदारी दी हुई थी। यह बात किसी से नहीं छुपी है कि पॉल हेमन की छत्र-छाया में कम इस्तेमाल किये गए WWE सुपरस्टार्स को भी उचित मौका मिलता है और रेसलमेनिया में अपोलो क्रूज को अचानक पुश मिलना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

यह भी पढ़े: 5 चीजे़ं जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

विंस मैकमैहन पहले ही यह बात साफ़ कर चुके हैं उनके अपने काम के बोझ को कम करने के लिए पॉल हेमन को यह जिम्मेदारी सौंपी है और भले ही आखिरी निर्णय विंस मैकमैहन खुद लेते हो लेकिन रॉ पर पॉल हेमन का प्रभाव काफी ज्यादा है। पॉल हेमन के जिम्मेदारी संभालने के बाद उन सुपरस्टार्स को भी पुश मिलने लगा जिन्हें पहले पुश नहीं मिल पाता था।

स्मैकडाउन में जाने के बाद सुपरस्टार्स को काफी फायदा होता है और रॉ में आने के बाद भी सुपरस्टार्स को पुश मिलता है़। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनके रॉ में आने के बाद पॉल हेमन उन्हें बड़ा पुश दे सकते हैं।

#5 कार्मेला

कार्मेला
कार्मेला

कार्मेला उन कुछ सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो डेब्यू के बाद से ही स्मैकडाउन में बनी हुई है। वह सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड-अप और वाइल्ड कार्ड रूल के दौरान ही रॉ में नजर आई है। भले ही वह स्मैकडाउन के रूप में काफी कुछ हासिल कर चुकी है लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्लू ब्रांड में उनका सही तरह इस्तेमाल नहीं हुआ।

रॉ में आने के बाद निश्चय ही उन्हें काफी फायदा होगा और कार्मेला जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार को पॉल हेमन पुश देकर विमेंस डिवीजन के महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

#4 सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो ने कुछ समय तक पॉल हेमन के छत्र-छाया में काम किया था और इस दौरान वह आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल विनर बने थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE में सिजेरो का सही तरह इस्तेमाल नहीं हुआ है और वह लंबे समय से मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं।

हालांकि, उनके रॉ में आने के बाद चीजें बदल सकती है और उन्हें मौका मिलता है तो वह अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से फैंस को हैरान कर सकते हैं।

#3 मुस्तफा अली

मुस्तफा अली
मुस्तफा अली

मुस्तफा अली में काफी क्षमता है और वह न केवल एक बेहतरीन इन-रिंग टैलेंट हैं बल्कि उनका बेबीफेस कैरेक्टर भी फैंस को काफी पसंद है। यही कारण है कि चोट के कारण WWE से बाहर होने के बावजूद भी वह फैंस के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं।

हालांकि, मुस्तफा अली के स्मैकडाउन में ही रहने की संभावना है लेकिन अगर उन्हें रॉ में भेजा जाता है तो उन्हें काफी फायदा होगा। यही नहीं, रॉ में जाने के बाद उन्हें चैंपियनशिप पिक्चर में भी आने का मौका मिल सकता है।

#2 शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

NXT में एक साल तक काम करने के बाद शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) ने साल 2018 में स्मैकडाउन में डेब्यू किया और वह तभी से ब्लू ब्रांड का हिस्सा हैं। हालांकि, नाकामुरा ब्लू ब्रांड में रहते हुए रॉयल रंबल विनर और WWE चैंपियन बन चुके हैं लेकिन वर्तमान में ब्लू ब्रांड में उनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा है।

यह बात गौर करने वाली है कि नाकामुरा के रिटायर होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और अगर उन्हें रॉ में भेजा जाता है तो पॉल हेमन, नाकामुरा से उनका अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करा सकते हैं।

#2 चैड गेबल

चैड गेबल
चैड गेबल

चैड गेबल को मेन रोस्टर में डेब्यू किये हुए 4 साल हो चुके हैं और तभी से उनकी क्षमता को नजरअंदाज करते हुए उन्हें एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में भेजा जाता रहा है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि गेबल रोस्टर के सबसे कम आंके गए सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें रॉ में भेजे जाने से फायदा हो सकता है क्योंकि पॉल हेमन जिस तरह के सुपरस्टार्स को पुश दे रहे हैं उसमें चैड गेबल फिट बैठते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now