Create

स्टैफनी मैकमैहन के WWE करियर से जुड़ी 5 बड़ी बातें जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) पिछले दो दशकों से WWE का हिस्सा हैं। उन्होंने इस दौरान काफी नाम कमाया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी और वो एक समय पर रिसेप्शनिस्ट भी रही थीं। उन्होंने 90 के दशक में अपने WWE करियर की शुरुआत की थीं। मौजूदा समय में वो WWE की चीफ ब्रांड ऑफिसर हैं।

ये भी पढ़ें;- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

स्टैफनी मैकमैहन ने WWE में कई दिग्गजों का सामना किया था, जिनमें द रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ट्रिश स्ट्रेट्स और लिटा जैसे बड़े नाम शामिल रहे। ज्यादातर WWE फैंस को इस सुपरस्टार के WWE करियर के बारे में जानकारी नहीं होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम स्टैफनी मैकमैहन से जुड़ी 5 बातों पर नजर डालेंगे जिनके बारे में आपको शायद जानकारी नहीं होगी।

5- स्टैफनी मैकमैहन ने WWE में अबतक सिर्फ 25 मैच लड़े हैं

स्टैफनी मैकमैहन ने लगभग 22 सालों पहले अपना डेब्यू किया था। इतने सालों में उन्होंने सिर्फ 25 मैच लड़े हैं। उन्होंने सितंबर 1999 में अपने डेब्यू मैच के दौरान टेस्ट के साथ टीम बनाकर जैफ जैरेट और डेबरा को हराया था। इसके 6 महीने बाद ही उन्होंने जैकलीन को हराकर WWE विमेंस चैंपियनशिप जीत ली थी।

ये भी पढ़ें:- 3 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में डेब्यू करना चाहिए और 2 जिन्हें वहां जाने की गलती नहीं करनी चाहिए

उन्होंने अपने करियर में कई टैग टीम और सिंगल्स मैच लड़े हैं। 2003 में स्टैफनी मैकमैहन ने रेसलिंग से लंबा ब्रेक ले लिया था और 2014 में वापसी की थी। उस साल उन्होंने दो मैच लड़े थे और दोनों में उन्होंने जीत हासिल कर ली थी। उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला WrestleMania 34 में लड़ा था। इस दौरान उन्होंने अपने पति ट्रिपल एच के साथ टीम बनाकर कर्ट एंगल और रोंडा राउजी का सामना किया था। स्टैफनी और ट्रिपल एच को हार का सामना करना पड़ा था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- स्टैफनी मैकमैहन ने कभी विमेंस सुपरस्टार के साथ टैग टीम में काम नहीं किया

स्टैफनी मैकमैहन ने WWE इतिहास की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ा था। इसके बावजूद उन्होंने किसी के साथ टैग टीम में काम नहीं किया है। मैकमैहन ने अपने करियर में जितने भी टैग टीम या हैंडीकैप मैच लड़े हैं, उनमें उनके टैग टीम पार्टनर मेंस सुपरस्टार्स ही थे।

स्टैफनी मैकमैहन ने अपने भाई शेन मैकमैहन और पति ट्रिपल एच के साथ टैग टीम में काम किया है। इसके अलावा वो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, कर्ट एंगल और द रॉक जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ भी टैग टीम मैचों में काम कर चुकी हैं। स्टैफनी ने अपने करियर में ज्यादातर मौकों पर ट्रिपल एच के साथ ही टैग टीम मैच लड़े हैं।

3- स्टैफनी मैकमैहन ने कभी अपने परिवार के सदस्यों को नहीं हराया

स्टैफनी मैकमैहन कई मौकों पर अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ स्टोरीलाइन में दिखाई दे चुकी हैं। स्टैफनी ने अपने भाई के साथ टैग टीम में काम किया लेकिन कभी उनके खिलाफ मैच नहीं लड़ा। उन्होंने अपने पति और ट्रिपल एच का कुछ मौकों पर सामना किया था। स्टैफनी ने 2001 में विलियम रीगल के साथ टीम बनाकर विंस मैकमैहन और ट्रिश स्ट्रेट्स का सामना किया था। इस मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में हुआ था।

No Mercy 2003 में उन्होंने एक बार फिर अपने पिता का सामना किया और उनकी यहां भी हार हुई। उन्होंने अपने पति का सामना मार्च 2002 में एक ट्रिपल थ्रेट मैच में किया था और क्रिस जैरिको भी इस मुकाबले का हिस्सा थे। इस मुकाबले में ट्रिपल एच की जीत हुई थी। वो कभी अपने परिवार के सदस्यों को हराने में सफल नहीं रही हैं।

2- स्टैफनी मैकमैहन WWE में द रॉक को पिन करने वाली एकमात्र विमेंस सुपरस्टार हैं

द रॉक एक जबरदस्त सुपरस्टार रहे हैं और किसी भी रेसलर के लिए उन्हें हराना आसान नहीं रहा है। इसके बावजूद स्टैफनी मैकमैहन WWE में द रॉक को पिन कर चुकी हैं। स्टैफनी मैकमैहन ने अपने करियर में कई दिग्गजों को पिन किया था और इसमें द रॉक, लिटा और ट्रिश स्ट्रेट्स के नाम शामिल थे।

स्टैफनी मैकमैहन ने द रॉक के खिलाफ तीन मैच लड़े थे और इसमें से दो में उन्हें हार मिली थीं। उनकी एकमात्र जीत 2001 में आई जहां उन्होंने टेस्ट के साथ टीम बनाकर द रॉक का सामना किया। मैच में रेफरी चोटिल हो गया था। बुकर टी और शेन मैकमैहन ने आकर टेस्ट की मदद की और उन्होंने स्टैफनी मैकमैहन को पिन करने का चांस दिया था। द रॉक अपने करियर में सिर्फ एक बार ही विमेंस सुपरस्टार से पिन हुए हैं।

1- स्टैफनी मैकमैहन WWE में ब्रॉक लैसनर का सामना करने वाली एकमात्र विमेंस सुपरस्टार हैं

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर WWE इतिहास के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक माने जाते हैं। कई मेंस सुपरस्टार्स भी उनका सामना करने से डरते हैं लेकिन एक ऐसा मौका आया था जब स्टैफनी मैकमैहन ने ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। सितंबर 2003 में लैसनर ने स्टैफनी मैकमैहन को चैलेंज किया था।

शर्त यह थी कि अगर स्टैफनी चुनौती को स्वीकार नहीं करेंगी तो फिर उन्हें SmackDown की जनरल मैनेजर के पद से हटा दिया जाएगा। स्टैफनी और ब्रॉक का मैच हुआ लेकिन कर्ट एंगल ने आकर स्टैफनी को बचाया। इस वजह से मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में हो गया। ब्रॉक लैसनर के लिए स्टैफनी अपने रेसलिंग करियर में पहली और अंतिम महिला विरोधी थीं।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...