Create
Notifications

5 तरीके जिनसे WWE एक बार फिर Raw को धमाकेदार बना सकती है

Enter caption
Ankit Kumar

पिछले काफी हफ्तों से हमें रॉ के अच्छे शो देखने को नहीं मिल रहे हैं। अगर आप पिछले दो तीन हफ्तों के रॉ के एपिसोड पर नज़र डाले तो आप देखेंगे ये रॉ के वैसे एपिसोड नहीं है जो हमे 2 महीने पहले देखने को मिलते थे। इसकी सबसे बड़ी वजह सुपरस्टार्स का चोटिल हो सकती है लेकिन कंपनी ने कई मौको पर यह साबित किया है कि बड़े सुपरस्टार्स के ना होने के बावजूद फैंस को शानदार शो देखने को मिले हैं।

मंडे नाइट रॉ में रोमन रेंस की बीमारी, केविन ओवेंस और सैमी जेन की चोट ने काफी असर डाला है। इन सुपरस्टार्स के कंपनी में ना होने से क्रिएटिव टीम को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन WWE के पास अभी भी कई ऐसे तरीके है जिनका यूज कर वह रॉ के शो एक बार फिर धमाकेदार बना सकती है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 तरीकों पर जिससे मंडे नाइट रॉ को एक बार फिर से धमाकेदार बनाया जा सकता है।

NXT टैलेंट को मंडे नाइट रॉ में शामिल किया जाए

Lars on RAW will mean yet another heel. But at least it will be fresh

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि मंडे नाइट रॉ को इस समय सुपरस्टार्स की चोटो के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में कंपनी के पास बैरन कॉर्बिन और नाया जैक्स को रॉ के एपिसोड में फीचर किए जाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

कहीं ना कहीं WWE पिछले कुछ समय से टॉप सुपरस्टार्स बनाने में सफल नहीं हुआ जिसका नतीजा ये है कि कंपनी में इस समय कोई बड़ा सुपरस्टार है ही नहीं। WWE शुरू से ही पार्ट टाइमर सुपरस्टार के भरोसे चल रहा है और उनके ना होने पर शो को काफी नुकसान होता है।

कंपनी को चाहिए कि वह वर्तमान में NXT में मौजूद लार्स सुलिवन जैसे टैलेंट को रॉ में शामिल करें। इससे निश्चित रूप से रॉ के शो को काफी फायदा होगा।

रॉ से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

शो में हील के दबदबे को खत्म किया जाए

The Authority nonsense should be kept in 2015 and not brought back.

रॉ के पिछले दो हफ्तों के एपिसोड पर अगर नज़र डाले तो हम देख रहे हैं कि कंपनी हील सुपरस्टार्स को ज्यादा बढ़ावा दे रही है। बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर मंडे नाइट रॉ में सिंगल्स के रूप में नज़र आ रहे है और हर हफ्ते एक बेबीफेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

हमारे ख्याल से WWE यहां पर बहुत बड़ी गलती कर रहा है। एक फेस को नुकसान पहुंचा कर हमें नहीं लगता कि फैंस केवल हील सुपरस्टार्स को देखना पंसद करेंगे। मंडे नाइट में वर्तमान समय में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ही केवल बड़े बेबीफेस के रूप में नज़र आ रहे हैं, उसमें भी ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय चोटिल हैं।

वहीं फिन बैलर और इलायस बेबीफेस जरूर हैं लेकिन उन्हें अभी भी सही बुकिंग और अच्छी स्टोरीलाइन की जरूरत है। क्योंकि शानदार बुकिंग के बिना उनका बेबीफेस होना बेकार है। कंपनी को चाहिए कि शो में हील के दबदबे को थोड़ा कम किया जाए।

बेहतर टैग टीम डिवीजन

This is not an encouraging lineup

वर्तमान में WWE को मंडे नाइट रॉ के टैग टीम डिवीजन पर काफी ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। बॉबी रूड और चैड गेबल टैग टीम के रूप में ऑथर्स ऑफ पेन को मुकाबले के लिए इस लिए चुनौती दे रहे हैं क्योंकि बॉबी रूड और गेबल ने ड्रेक मेवरिक का मजाक उड़ाया था।

रॉ के शो में जिस तरह से टैग टीम डिवीजन क बुक किया जा रहा है उससे इस डिवीजन का केवल नुकसान ही हो रह है। रॉ में मौजूद जितनी भी टैग टीम है उनमें से कोई भी टैग टीम अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं है। यह वाकई काफी दुर्भाग्य की बात है।

वहीं दूसरी ओर स्मकैडाउन लाइव में द बार, द उसोज़ और द न्यू डे समेत कई टैग टीम है जो हर हफ्ते शानदार मुकाबला दे रही हैं। हमारे ख्याल से WWE को टैग टीम डिवीजन को बेहतर बनाने के लिए अगर NXT से भी टैलेंट को लेना पड़े तो उन्हें यह काम जरूर करना चाहिए।

इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को बेहतर चैंपियन की तलाश

Seth Rolins is great. But we need someone who can bring prestige to the IC title!

सैथ रॉलिंस जब से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने हैं तब से लेकर अभी तक वह टाइटल को कुछ ही मौको पर डिफेंड कर पाए हैं। इस बीच द शील्ड के रीयूनियन से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप साइड लाइन हो गई। कई हफ्तों तक सैथ रॉलिंस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के साथ नज़र नहीं आते थे।

वर्तमान में TLC पीपीवी में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के मुकाबला होगा। हमारे ख्याल से इस मुकाबले में टाइटल को शामिल करने की जरूरत ही नहीं थी। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ऐसी चैंपियनशिप है जो मिड-कार्ड सुपरस्टार्स के लिए ज्यादा बेहतर रहती है ना कि टॉप सुपरस्टार्स के लिए।

WWE को चाहिए कि सैथ रॉलिंस की जगह किसी मिड-कार्ड रैसलर को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाए। जिससे इस टाइटल को हर हफ्ते शो में शामिल किया जा सके साथ ही मिड-कार्ड रैसलर को इस टाइटल के साथ आगे बढ़ने का मौका दिया जाए।

ब्रॉक लैसनर की वापसी

Lesnar is laughing his way to the bank!

WWE इस साल भी वही गलती दोहरा रहा जो उसने पिछले साल की थी। ब्रॉक लैसनर जब पिछले साल यूनिवर्सल चैंपियन बने तो वह मंडे नाइट रॉ के शो में ना के बराबर दिखते थे और इस साल जब ब्रॉक लैसनर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं तब वह पहले की तरह मंडे नाइट रॉ से गायब हैं।

कंपनी के सबसे बड़े टाइटल यूनिवर्सल चैंपियनशिप और सबसे बड़े सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के मंडे नाइट रॉ में ना होने से शो को काफी नुकसान पहुंच रहा है। WWE को चाहिए कि वह ब्रॉक लैसनर की मंडे नाइट रॉ में वापसी कराए।

लैसनर की वापसी के बाद रॉ में इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस जैसे शानदार प्रतिद्वंदी मौजूद हैं। अगर लैसनर इन सुपरस्टार्स के साथ मुकाबलों में नज़र आते हैं तो इससे निश्चित रूप से रॉ के शो को फायदा होगा।

लेखक: मोहित कुशवाहा, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...