Create
Notifications

5 तरीके जिनसे रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बिना बुरा बने हार सकते हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं। इन्होंने पिछले साल समरस्लैम (SummerSlam) में वापसी की थी और पेबैक (Payback) में द फीन्ड (The Fiend) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को हराकर टाइटल को अपने नाम किया था। इसके बाद से वो अपराजित ही रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

उन्हें कोई भी नहीं हरा सका है। वो इस समय ऐज के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं। जब चैंपियन एक लंबे समय तक टाइटल को अपने पास रख लेते हैं तो उस समय उनसे टाइटल किसी और को देने में कई बार कंपनी से गलतियाँ हुई हैं जबकि वो बेहद कम बार ही इसमें सफल हुए हैं। आइए आपको बताते हैं उन तरीकों के बारे में जिनसे रोमन रेंस इस टाइटल को हार सकते हैं लेकिन इससे उनका किरदार खराब नहीं होगा।

#5 WWE टैग टीम द उसोज के कारण रोमन रेंस टाइटल हार जाते हैं

द उसोज रोमन रेंस के रिश्तेदार हैं और वो इस समय यूनिवर्सल चैंपियन के साथ काम कर रहे हैं। जे ने पिछले साल हुए Hell In A Cell में रोमन रेंस के हाथों हार प्राप्त की थी और वो तबसे ही चैंपियन के साथ हैं जबकि जिमी हाल में चैंपियन के साथ जुड़े हैं। इन दोनों पर विरोधियों ने काफी अटैक किया है।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank में रोमन रेंस ने भारतीय सुपरस्टार का किया था बहुत ही बुरा हाल, खतरनाक स्पीयर देकर किया था 'अधमरा'

इस अटैक को रोमन रेंस ने बाहर से होते हुए देखा है लेकिन वो अपने कजिन को बचाने के लिए रिंग में नहीं आए हैं। ऐसे में ये बात उसोज को बुरी लग सकती है और वो रेंस की खिलाफत कर सकते हैं जिसकी वजह से वो टाइटल हार जाएं। क्या द रॉक आकर उसोज को इस परेशानी से बचाएंगे?

ये भी पढ़ें: 7 WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 विजेता सब कुछ जीत सकेगा वाली शर्त के साथ लड़े गए मैच में रोमन रेंस हार जाएं

SmackDown में हमने टैग टीम चैंपियंस को ऐज की मदद करते हुए देखा। इसकी वजह से अब इस लड़ाई में यूनिवर्सल चैंपियन और SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी शामिल हो गए हैं। क्या हो अगर कंपनी इस मौके का फायदा उठाकर एक विनर टेक्स ऑल वाला मैच घोषित कर दे?

इससे विजेता दल के पास सभी चैंपियनशिप रहेंगी और ये सबको एक साथ एक ही कहानी में लाने का अच्छा तरीका होगा। ये डॉमिनिक मिस्टीरियो के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि उन्हें एक बेहद बड़े मैच और बड़े कद के रेसलर्स के साथ काम करने का मौका मिलेगा। अगर ऐज जे या जिमी को पिन कर देते हैं तो उससे रोमन रेंस के किरदार को नुकसान नहीं होगा और वो टाइटल भी हार जाएंगे।

#3 Money In The Bank ब्रीफकेस के विजेता यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान कैश इन कर दे

रोमन रेंस पिछले साल वापसी करने के बाद से ही काफी प्रभावी रहे हैं। ऐसे में अगर वो एक नार्मल स्थिति में मैच हार जाते हैं तो उससे उनके किरदार को नुकसान होगा। रोमन रेंस ऐज के खिलाफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करते हुए नजर आ रहे हैं। इसका अर्थ है कि फैंस की वापसी के समय रोमन रेंस चैंपियन रहेंगे।

Money In The Bank ब्रीफकेस के विजेता अपने पसंदीदा चैंपियन पर अगले एक साल में किसी भी समय ब्रीफकेस कैश इन कर सकते हैं। बिग ई और सैथ रॉलिंस इस जीत के प्रबल दावेदार हैं लेकिन जो भी ब्रीफकेस जीते, अगर वो चौंकाने वाले तरीके से उसे कैश इन करेगा तो उससे रेंस को कोई नुकसान नहीं होगा।

#2 एक से ज्यादा रेसलर्स के साथ हो रहे एक मैच में वो अपना टाइटल हार जाएं

रोमन रेंस इस समय जिस स्तर पर हैं उस स्थिति में उनसे सीधे तौर पर टाइटल ले पाना बेहद मुश्किल है। उनसे अगर सीधे तौर पर टाइटल लिया गया तो उससे उनके किरदार को नुकसान होगा जो कहीं से भी सही नहीं है। रोमन रेंस ट्राइबल चीफ हैं और वो इस पद को पाने के दौरान कई लोगों से लड़ाइयाँ लड़ चुके हैं।

इसका अर्थ है कि उनके कई विरोधी हैं। अगर ये विरोधी किसी मैच में एक साथ आ जाएं या किसी NO DQ जैसी शर्त वाले मैच का हिस्सा बन जाएं तो उससे रोमन रेंस से ये टाइटल लिया जा सकता है। इस अटैक से रोमन रेंस को फायदा होगा क्योंकि वो ये बात कह सकेंगे कि उन्हें अकेले कोई नहीं हरा सका और इसलिए लोगों ने साथ आकर उनके खिलाफ साजिश की है।

#1 एक लैजेंड को बुलाकर रोमन रेंस से टाइटल ले लेना

रोमन रेंस को इस समय ऐज के साथ एक कहानी में दिखाया जा रहा है। ऐसे कई लैजेंड हैं जो रोमन रेंस से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इनमें गोल्डबर्ग का नाम प्रमुख है और उन्हें इस साल अपना एक मैच भी लड़ना है। क्या हो अगर वो वापसी करके रोमन रेंस को चैलेंज कर दें और उससे उन्हें टाइटल को जीतने का मौका मिल जाए?

इस समय की अफवाहों के अनुसार रोमन रेंस और जॉन सीना SummerSlam में एक मैच लड़ सकते हैं। ऐसी खबरें हैं कि द रॉक भी जल्द वापसी करने वाले हैं। इस स्थिति में रोमन रेंस इनके हाथों टाइटल को हार सकते हैं और उससे उनको काफी फायदा होगा क्योंकि एक लैजेंड के हाथों टाइटल हारने से रोमन रेंस के किरदार को कोई नुकसान नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...