Create

7 WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं 

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया है
Amit Shukla

WWE रेसलर्स रेसलिंग के अलावा भी कई प्रकार के खेलों में दिलचस्पी रखते हैं। वो इस जेंटलमेंस गेम को खेलते हुए भी देखे गए हैं और ये सिर्फ भारत के दौरे के दौरान ही नहीं, उसके बिना भी ऐसा करते हुए देखे पाए गए हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने मैच के दौरान विरोधी पर अटैक करने के लिए इसका इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

शार्लेट फ्लेयर, डॉल्फ जिगलर एवं अन्य सुपरस्टार्स ने क्रिकेट के बैट को अपने प्रोमोशनल टूर के दौरान जरूर इस्तेमाल किया है। वो चाहे कुछ पल के लिए भारतीय क्रिकेट के दिग्गज वीरेंदर सहवाग से क्रिकेट के गुर सीखना हो या फिर कोई अन्य इवेंट। आइए आपको बताते हैं उन रेसलर्स के बारे में जिन्होंने क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया है।

#7 WWE सुपरस्टार डकोटा काई

youtube-cover

डकोटा काई अपने मैच के दौरान हमेशा कुछ अलग करने का प्रयास करती हैं। इसी प्रयास में उन्होंने NXT TakeOver: Portland में नॉक्स के खिलाफ अपने मैच के दौरान क्रिकेट के बैट का इस्तेमाल किया। ऐसा शायद ही आपने कभी होते हुए देखा होगा क्योंकि क्रिकेट को अमेरिका में बेहद कम देखा जाता है।

ये भी पढ़ें: 10 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में अच्छे दोस्त हैं

रेसलिंग में अपने काम से फैंस के बीच लोकप्रिय हुईं डकोटा काई अपने विरोधी को आगे बढ़ने का कोई मौका नहीं देना चाहती थीं। मैच के दौरान अपने विरोधी को एक वार से ही चित करने के लिए इन्होंने रिंग के नीचे से इस बैट को उठाया और नॉक्स पर जोरदार अटैक किया पर इससे उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

ये भी पढ़ें: WWE ने SmackDown के ऐतिहासिक एपिसोड का किया ऐलान, एक साथ दो अलग जगह देखने को मिलेगा एक्शन

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#6 जिंदर महल

youtube-cover

भारतीय मूल के रेसलर जिंदर महल ने अपने भारत दौरे के दौरान ना सिर्फ स्पेशल ओलंपिक्स के बच्चों के साथ क्रिकेट खेला बल्कि वो सचिन तेंदुलकर से भी मिलने में सफल रहे। दरअसल उस समय भारत में कंपनी एक इवेंट कर रही थी और मॉडर्न डे महाराजा ने उसके लिए क्रिकेट के भगवान को आमंत्रित किया था।

जिंदर महल की क्रिकेट को लेकर दीवानगी सिर्फ यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि ये इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मुंबई इंडियंस को भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए नजर आए। ये क्रिकेट को देखना पसंद करते हैं और जब मौका मिले तो खेलने से भी नहीं चूकते हैं क्योंकि क्रिकेट का जूनून ही कुछ ऐसा है।

#5 एवं #4: शार्लेट फ्लेयर और डॉल्फ जिगलर

youtube-cover

2016 में हुए एक लाइव इवेंट के प्रोमोशन के दौरान शार्लेट फ्लेयर और डॉल्फ जिगलर भारत आए थे और उस दौरान ये भारतीय क्रिकेट के दिग्गज वीरेंदर सहवाग के साथ भी वक्त बिता सके थे। वीरेंदर और उनके दोनों बच्चों ने WWE के इन दोनों सुपरस्टार्स को क्रिकेट के कुछ गुर सिखाए जो दोनों को काफी पसंद आए।

ये दोनों इस समय अलग अलग ब्रैंड्स का हिस्सा हैं। शार्लेट जहाँ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए Money in the Bank में रिया रिप्ली से लड़ेंगी तो वहीं डॉल्फ जिगलर इस आर्टिकल के लिखे जाने तक किसी भी मैच का हिस्सा नहीं हैं। वैसे जिंदर महल की भी यही स्थिति है जबकि अगले नाम को इस शो में जगह मिली है।

#3 एवं #2 एवं #1 द न्यू डे

youtube-cover

न्यू डे की टीम को हर कोई पसंद करता है और ये भारत के साथ साथ उसके एक पसंदीदा खेल क्रिकेट को काफी पसंद करते हैं। यही वजह है कि 2019 में हुए एक WWE ट्राईआउट के दौरान जब ये टीम भारत आई तो इन्होंने स्पेशल ओलंपिक्स के खिलाडियों के साथ क्रिकेट भी खेला था। इन्हें हमेशा ही मस्ती करते हुए देखा जा सकता है और ये बेहद एंटरटेनिंग काम करते हुए नजर आते हैं।

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक Money in the Bank में कोफी किंग्स्टन का मुकाबला बॉबी लैश्ले से है और वो उनसे टाइटल जीतकर नए WWE चैंपियन बनना चाहेंगे। वहीं बिग ई को मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह मिली है। ये तो नहीं कहा जा सकता है कि वो जीत सकेंगे या नहीं, पर एक्शन अच्छा होगा और इसमें कोई दोराय नहीं है। वो कब और बेहतर पुश प्राप्त करते हैं ये देखना होगा जबकि ज़ेवियर वुड्स इस शो का अब तक हिस्सा नहीं हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...