Create
Notifications

5 मौके जब WWE में विमेंस रेसलर्स ने मेंस सुपरस्टार्स को पिन किया

द रॉक और लिटा
द रॉक और लिटा
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में पिछले काफी समय से विमेंस सुपरस्टार्स मेल रेसलर्स के साथ रिंग साझा करती रही हैं। इंटरजेंडर मैचों का 1990 के दशक में एक अलग क्रेज़ हुआ करता था। हालांकि विमेंस रेसलर्स ताकत के मामले में पुरुष रेसलर्स से कमजोर पड़ जाती थीं, लेकिन वो कभी चुनौतियों से पीछे नहीं हटीं।

द रॉक (The Rock) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे तगड़े सुपरस्टार्स को हराना आसान नहीं है। लेकिन WWE में 2 ऐसी विमेंस सुपरस्टार रहीं, जो इन दिनों दिग्गज रेसलर्स को पिन करने की उपलब्धि अपने नाम कर चुकी हैं। इनके अलावा 3 पूर्व चैंपियंस भी विमेंस रेसलर्स के खिलाफ हार झेल चुके हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने मेल सुपरस्टार्स को पिन के जरिए हराया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

WWE में स्टैफनी मैकमैहन ने द रॉक को पिन किया

द रॉक और स्टैफनी मैकमैहन WWE में कई बार रिंग शेयर कर चुके हैं। स्टैफनी और द रॉक की पहली भिड़ंत साल 2000 के अगस्त महीने में एक SmackDown एपिसोड के मिक्स्ड टैग टीम मैच में हुई थी, जिसमें लिटा और रॉक ने मिलकर कर्ट एंगल और स्टैफनी को हराया था।

उसके करीब एक साल बाद सितंबर 2001 में टेस्ट और स्टैफनी हैंडीकैप मैच में द पीपल्स चैंपियन को नहीं हरा पाए थे, लेकिन तीसरे मैच का परिणाम अलग होने वाला था। हैंडीकैप मैच में हार से अगले ही हफ्ते एक बार फिर इसी मैच को दोहराया गया।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

मैच में अधिकांश समय स्टैफनी रिंगसाइड पर मौजूद रहीं, वहीं उनके पार्टनर रॉक से मैच लड़ रहे थे। इस बीच स्टैफनी के दखल के बाद बुकर टी और शेन मैकमैहन ने भी एंट्री लेकर टेस्ट का पक्ष लिया। अंत में स्टैफनी ने ही रॉक को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

लिटा ने डीन मलेंको को पिन किया

साल 2000 में डीन मलेंको ने लिटा के सामने अपने WWE लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऑफर रखा और साथ ही ये भी कहा कि अगर लिटा को हार मिली तो उन्हें मलेंको के साथ डेट पर जाना होगा। इस मैच में लिटा को हार मिली, लेकिन उससे 2 महीने बाद दोनों का दोबारा आमना-सामना हुआ।

मैच के दौरान मलेंको रेफरी से जा टकराए थे। रेफरी के ना होने का फायदा उठाकर उन्होंने स्टील चेयर से अटैक करने की कोशिश की, लेकिन तभी मैट हार्डी ने बाहर आकर उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। रेफरी के होश में आते ही लिटा ने मलेंको को पिन कर जीत अपने नाम की।

बेथ फ़ीनिक्स ने सैंटिनो मारेला को पिन किया

बेथ फ़ीनिक्स
बेथ फ़ीनिक्स

साल 2008 में सैंटिनो मारेला ने बेथ फ़ीनिक्स के साथ टीम बनाई, जिसे उन्होंने ग्लैमारेला नाम दिया। 6 महीनों तक एक टीम के रूप में काम करने के बाद उन्हें अलग कर दिया गया। उसके बाद कुछ हफ्तों तक वो एक-दूसरे के बड़े दुश्मन भी बने रहे। 14 जुलाई 2008 के Raw एपिसोड में मारेला ने ओपन चैलेंज रखा, जिसे फ़ीनिक्स ने स्वीकार किया। इस मैच में फ़ीनिक्स ने अपने विरोधी को केवल 85 सेकेंड में हराकर सभी को चौंका दिया था।

जैकलीन ने चावो गुरेरो को पिन किया

youtube-cover

चावो गुरेरो को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन क्रूजरवेट चैंपियंस में से एक माना जाता है। वो पूर्व विमेंस चैंपियन जैकलीन के खिलाफ हार झेल चुके हैं। 4 मई 2004 के SmackDown एपिसोड में गुरेरो ने अपने क्रूजरवेट टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा, जिसे जैकलीन ने स्वीकार किया। मैच में अधिकांश समय पर गुरेरो ने बढ़त बनाए रखी, लेकिन इस बीच रेफरी की नजरों से बचते हुए जैकलीन ने क्रूजरवेट चैंपियन को लो-ब्लो लगाने के बाद पिन कर अपनी जीत सुनिश्चित की।

चायना ने ट्रिपल एच को पिन किया

चायना एक विमेंस रेसलर होते हुए भी किसी से नहीं डरती थीं और ट्रिपल एच WWE में उनके सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे। फरवरी 1999 में उनके एक मुकाबले को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था। उसी साल अगस्त के एक Raw एपिसोड में उनकी दोबारा भिड़ंत हुई और इस मैच का विजेता WWE चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने वाला था। मैच में मैनकाइंड ने दखल दिया, वहीं चायना ने रेफरी का ध्यान भटका कर मैनकाइंड को ट्रिपल एच पर अटैक करने का मौका दिया। जिसके तुरंत बाद उन्होंने द गेम को पिन कर जीत हासिल की थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...