Create
Notifications

5 मौके जब WWE में विमेंस रेसलर्स ने मेंस सुपरस्टार्स को पिन किया

द रॉक और लिटा
द रॉक और लिटा
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में पिछले काफी समय से विमेंस सुपरस्टार्स मेल रेसलर्स के साथ रिंग साझा करती रही हैं। इंटरजेंडर मैचों का 1990 के दशक में एक अलग क्रेज़ हुआ करता था। हालांकि विमेंस रेसलर्स ताकत के मामले में पुरुष रेसलर्स से कमजोर पड़ जाती थीं, लेकिन वो कभी चुनौतियों से पीछे नहीं हटीं।

द रॉक (The Rock) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे तगड़े सुपरस्टार्स को हराना आसान नहीं है। लेकिन WWE में 2 ऐसी विमेंस सुपरस्टार रहीं, जो इन दिनों दिग्गज रेसलर्स को पिन करने की उपलब्धि अपने नाम कर चुकी हैं। इनके अलावा 3 पूर्व चैंपियंस भी विमेंस रेसलर्स के खिलाफ हार झेल चुके हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने मेल सुपरस्टार्स को पिन के जरिए हराया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

WWE में स्टैफनी मैकमैहन ने द रॉक को पिन किया

द रॉक और स्टैफनी मैकमैहन WWE में कई बार रिंग शेयर कर चुके हैं। स्टैफनी और द रॉक की पहली भिड़ंत साल 2000 के अगस्त महीने में एक SmackDown एपिसोड के मिक्स्ड टैग टीम मैच में हुई थी, जिसमें लिटा और रॉक ने मिलकर कर्ट एंगल और स्टैफनी को हराया था।

उसके करीब एक साल बाद सितंबर 2001 में टेस्ट और स्टैफनी हैंडीकैप मैच में द पीपल्स चैंपियन को नहीं हरा पाए थे, लेकिन तीसरे मैच का परिणाम अलग होने वाला था। हैंडीकैप मैच में हार से अगले ही हफ्ते एक बार फिर इसी मैच को दोहराया गया।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

मैच में अधिकांश समय स्टैफनी रिंगसाइड पर मौजूद रहीं, वहीं उनके पार्टनर रॉक से मैच लड़ रहे थे। इस बीच स्टैफनी के दखल के बाद बुकर टी और शेन मैकमैहन ने भी एंट्री लेकर टेस्ट का पक्ष लिया। अंत में स्टैफनी ने ही रॉक को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now