Create
Notifications

5 पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन जिन्हें कंपनी ने लगभग निकाल ही दिया था

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
JITENDRA SINGH

WWE सुपरस्टार्स कंपनी में टॉप पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। जब यह सुपरस्टार शुरू में कंपनी में ज्वाइन करते है तो इन्हें फैंस का ज्यादा सपोर्ट नहीं मिलता है लेकिन समय के साथ इनकी लोकप्रियता में बढोत्तरी होने लगती है। जॉन सीना, ट्रिपल एच और द अंडरटेकर ने अपनी मेहनत से प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत नाम कमाया।

इस आर्टिकल में हम उन पूर्व 5 वर्ल्ड चैंपियन के बारें में बात करेंगे जिनको कंपनी में टॉप पर पहुँचने से पहले से लगभग निकाल दिया गया था।

5- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन इस समय रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है और इन्होंने अपने रेसलिंग करियर में अधिकतर समय हील के रूप में निभाया है। इस दिग्गज सुपरस्टार ने अपने रेसलिंग करियर में तीन बार वेलनेस पॉलिसी का उल्लंघन किया था और जब इन्होंने तीसरी बार इस पॉलिसी का उल्लंघन तो बहुत से फैंस को लग रहा था कि कंपनी अब इन्हें रिलीज कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विंस की कंपनी ने इन्हें केवल दो महीनों के लिए सस्पेंड किया और इसके बाद से लेकर अभी तक इस सुपरस्टार किसी भी बड़ी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

4- ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच इस समय NXT ब्रांड का हिस्सा है और इन्होंने इस ब्रांड को अपने मेहनत से रेसलिंग बिजनेस के सबसे बेहतरीन ब्रांड में से एक बना दिया है। 1996 में ट्रिपल एच और केविन नैश बनाम शॉन माइकल्स और स्कॉट हॉल के बीच टैग टीम मैच बुक किया गया था। इस मैच के बाद इन सभी रेसलर्स ने रिंग में एक-दूसरे को गले लगाया था और यह बात विंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी क्योंकि ट्रिपल एच ने अपने गिमिक से बाहर निकलकर अन्य रेसलर्स को गले लगाया था।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

3- पेज

पेज
पेज

पूर्व WWE सुपरस्टार पेज ने NXT ब्रांड में बहुत ही शानदार काम किया था और इस वजह से इन्हें कुछ साल बाद ही मेन रोस्टर में बुला लिया गया। इन्होंने मेन रोस्टर में भी बहुत अच्छा काम किया था और 2016 में यह अपनी इंजरी की वजह से रेसलिंग से दूर थी। अपनी चोट के समय यह अल्बर्टो डेल रियो डेट कर रही थी। इस समय WWE और पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन अल्बर्टो के बीच रिश्ते सही नहीं थे। इस वजह से कंपनी ने पेज को भी रिलीज करने का प्लान बनाया था लेकिन बाद में इस प्लान को कैंसल कर दिया गया।

2- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

द आर्किटेक्ट ने रिंग ऑफ ऑनर (ROH) में बहुत ही अच्छा काम किया था और इसके बाद विंस की कंपनी ने इन्हें कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था। WWE ज्वाइन करने के बाद यह NXT ब्रांड का हिस्सा बने लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार शुरू में इस ब्रांड के अंदर इनका व्यवहार कर्मचारी और रेसलिंग कोच के साथ ठीक नहीं था। इस वजह से दो साल बाद कंपनी इन्हें निकालने वाली थी। इस दौरान ट्रिपल एच ने द आर्किटेक्ट से बात की और उन्हें समझाया कि इसे उनका रेसलिंग करियर बर्बाद हो सकता है। इसके बाद द आर्किटेक्ट ने अपने व्यवहार में बदलाव किया और अब यह कंपनी के टॉप सुपरस्टार है।

1- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

WWE सुपरस्टार जॉन सीना को कंपनी 2002 में निकालने वाली थी लेकिन स्टैफनी मैकमैहन ने इस दिग्गज सुपरस्टार को एक और मौका दिया और इसके बाद जॉन सीना ने बहुत ही अच्छा काम किया। सीना इस समय अपने हॉलीवुड करियर पर ध्यान दे रहे हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...