Wrestlemania 36: 5 बड़े मैच जिनमें दिलचस्प शर्तों को जोड़ा जा सकता है

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

रेसलमेनिया को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स में गिना जाता है इसलिए हर साल दुनिया भर के फैंस को साल के सबसे बड़े शो से बेहद खास उम्मीदें लगी रहती हैं। दुर्भाग्यवश इस साल पूरा विश्व कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बुरे दौर से गुजर रहा है और इससे पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को भी तगड़ा झटका पहुंचा है।

इसका नतीजा ये निकला है कि रेसलमेनिया 36 को फैंस लाइव नहीं देख पाएंगे, इसके बजाय उन्हें घर पर बैठकर टीवी पर इसका लुत्फ़ उठाना होगा। खास बात ये है कि इस साल रेसलमेनिया को दो दिन में बाँट दिया गया है, यानी आधे मैच एक रात और बाकी मैच उससे अगली रात को होंगे।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस साल अपना रेसलमेनिया डेब्यू करने वाले हैं

डब्लू डब्लू ई (WWE) पर भी दबाव काफी अधिक है क्योंकि उन्हें टीवी फैंस को ध्यान में रख अपना कंटेंट तैयार करना है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मैच आपके सामने रख रहे हैं जिनमें दिलचस्प शर्तों को जोड़ा जा सकता है।

# बैकी लिंच vs शायना बैज़लर- सबमिशन मैच

बैकी vs शायना
बैकी vs शायना

रेसलमेनिया 36 में बैकी लिंच को पूर्व NXT विमेंस चैंपियन शायना बैज़लर के खिलाफ रॉ विमेंस टाइटल डिफेंड करना है। रेसलमेनिया 35 में चैंपियन बनने के बाद वो कई बार इस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुकी हैं।

दोनों बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर हैं और दोनों के ही पास कई सबमिशन मूव्स भी हैं। अगर इस मुकाबले को सबमिशन मैच करार दिया जाता है, यानी सुपरस्टार केवल सबमिशन लगाकर मैच जीत सकता है।

इससे ना केवल ये मैच दिलचस्प बन जाएगा बल्कि ये भी पता चल सकेगा कि कंपनी की सबसे टफ़ विमेंस सुपरस्टार कौन है। वहीं बिना लाइव ऑडियंस के भी इन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिल सकेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस- आयरन मैन मैच

रॉलिंस vs ओवेंस
रॉलिंस vs ओवेंस

सर्वाइवर सीरीज 2019 से अगली रॉ से ही इनके बीच दुश्मनी चली आ रही है, इस बीच इन दोनों का कई अन्य सुपरस्टार्स ने साथ दिया जिनमें से अधिकतर चोटिल हो चुके हैं। हम सभी जानते हैं कि इन दोनों की इन रिंग स्किल्स कितनी शानदार हैं और दोनों लंबे मैच लड़ने में सक्षम हैं।

अगर ये आयरन मैन मैच (30 या 60 मिनट) होता है तो देखना दिलचस्प होगा कि तय समयसीमा में कौन किसे ज्यादा बार हरा पाता है। इससे इनके बीच दुश्मनी को एक नया रूप भी दिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कीर्तिमान जो ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में बना सकते हैं

# जॉन सीना vs द फीन्ड- बार फाइट डेथ मैच

ब्रे वायट
ब्रे वायट

जॉन सीना द्वारा द फीन्ड के चैलेंज को स्वीकार करने के बाद अभी तक इस स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप शानदार ही रहा है। ब्रे वायट ने अपने एक हालिया ट्वीट में जॉन सीना को बार फाइट डेथ मैच के लिए चैलेंज किया था और अगर ऐसा होता है तो ये मैच द फीन्ड के कैरेक्टर को पूरी तरह सूट करेगा।

अब देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस आयडिया को अमल में लाती है या नहीं क्योंकि बार फाइट डेथ मैच होने के बजाय इस मैच के लास्ट मैन स्टैंडिंग होने की संभावनाएं ज्यादा हैं।

# एजे स्टाइल्स vs अंडरटेकर- करियर vs करियर मैच

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

WWE में आने से पहले भी एजे स्टाइल्स प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय नामों में से एक हुआ करते थे। दोनों अपने-अपने दौर के सबसे बेस्ट इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिने जाते रहे हैं और यही बात रेसलमेनिया 36 के इनके मैच को खास बना रही है।

फैंस इनमें से किसी भी सुपरस्टार को संन्यास लेते नहीं देखना चाहते हैं इसलिए करियर vs करियर मैच की शर्त इस मैच को और भी दिलचस्प बना सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से बिना ऑडियंस के भी रेसलमेनिया 36 को सफल बना सकता है WWE

# ऐज vs रैंडी ऑर्टन- स्पेशल रेफरी(मिक फोली)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

ऐज और रैंडी ऑर्टन कभी सबसे अच्छे दोस्त हुआ करते थे तो कभी सबसे बड़े दुश्मन। 2011 में रिटायर होने के बाद रॉयल रंबल 2020 में ऐज ने इन रिंग रिटर्न किया था। रॉयल रंबल से अगली रॉ में ऑर्टन के अटैक से इनकी दुश्मनी ने एक नया रूप ले लिया था।

संभावनाएं हैं कि रेसलमेनिया 36 में ये दोनों आमने-सामने आने वाले हैं। ये दोनों सुपरस्टार्स इससे पहले मिक फोली के साथ फ्यूड्स में शामिल रह चुके हैं इसलिए फोली अगर गेस्ट रेफरी बनते हैं तो इवेंट के प्रति फैंस की दिलचस्पी भी बढ़ जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now