Create

5 बड़े कारण क्यों WrestleMania 36 के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs डीन एम्ब्रोज vs सैथ रॉलिंस के बीच मैच होना चाहिए

Image result for the shield reunite wwe photos

रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। इसके अलावा रोमन रेंस ने भी ड्रू मैकइंटायर को हराकर एक बड़ी जीत अपने नाम की। हालाँकि द शील्ड के तीसरे सदस्य डीन एम्ब्रोज़ को इस शो के लिए बुक नहीं किया गया है।

एम्ब्रोज़ इस महीने WWE को छोड़ देंगे। इस खबर से फैंस काफी दुखी हैं लेकिन अब कुछ नहीं हो सकता है। एम्ब्रोज़ ने अपना मन बना लिया है और अब वह WWE में काम नहीं करना चाहते हैं। कुछ समय पहले ही डीन एम्ब्रोज ने अपना हील टर्न किया था और रॉलिंस पर हमला किया। इनका हील टर्न इतना अच्छा नहीं रहा जिसके कारण WWE ने एम्ब्रोज को फिर से एक फेस सुपरस्टार बना दिया।

अफ़वाहों के अनुसार एम्ब्रोज 6 महीनों के बाद WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस बार उनके किरदार में थोड़ा बदलाव होगा और उन्हें बड़ा पुश भी दिया जाएगा। ऐसा हो सकता है कि एम्ब्रोज एक बार फिर से अपना हील टर्न कर लें और फिर उनकी दुश्मनी रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के साथ देखने को मिले।

इससे हमें तीनों रैसलर्स के बीच रैसलमेनिया में एक ट्रिपल थ्रेट मैच भी दिख जाएगा जो फैंस को काफी पसंद आएगा। आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जिनसे इस मैच को होना चाहिए।

#5 एक शानदार मैच होगा

Tensions are high as the three former members of The Shield square off.

द शील्ड के तीनों मेंबर्स काफी अच्छा काम करते हैं। इन तीनों को फैंस काफी पसंद भी करते हैं। अगर इनके बीच मैच होता है तो हर कोई इससे देखना चाहेगा।

इससे WWE को काफी फायदा होगा। रैसलमेनिया जैसे बड़े शो के मेन इवेंट में इस मैच को डालने से सभी की नज़रें इस मैच पर होंगी। इसके अलावा इस मैच में जिस रैसलर की जीत होगी उसका करियर भी WWE में शानदार बन जाएगा।

अगर ऐसा होता है तो इस मैच को ज़रूर होना चाहिए। शायद ही इससे अच्छा मेन इवेंट कोई और मुकाबला होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 डीन एम्ब्रोज की शानदार वापसी हो पाएगी

Image result for dean ambrose vs seth rollins vs roman reigns

एम्ब्रोज़ पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं। हालाँकि एक समय पर उन्हें जितना पुश दिया गया था वैसा अब नहीं होता है। इस कारण वह WWE तक छोड़ने का फैसला ले चुके हैं। अगर अफ़वाहों की माने तो वह अगले 6 महीनों में अपनी वापसी फिर से कर लेंगे।

इस बार तो उन्हें एक बड़ा पुश मिलना ही चाहिए। इतने सालों तक कंपनी ने सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस जैसे रैसलर्स को ही पुश दिया है लेकिन एम्ब्रोज के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। अगर एम्ब्रोज की शानदार वापसी होती है और वह हील बनते हैं तो हमें रैसलमेनिया 36 के मेन इवेंट में द शील्ड के बीच ट्रिपल थ्रेट दिख सकता है।

इस मैच का होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे एम्ब्रोज की वापसी की कहानी को शानदार दिखाया जा सकेगा। इसके अलावा पिछली बार के मुकाबले उनके हील टर्न को भी सफल बनाया जा सकेगा।

#3 एक शानदार यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

Image result for seth rollins universal champion

अगर द शील्ड का मैच रैसलमेनिया 36 के मेन इवेंट में होता है तो पूरी सम्भावना है कि ये मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा।

सैथ रॉलिंस ने इस साल रैसलमेनिया में लैसनर को हराकर इस टाइटल को अपने नाम किया था। उम्मीद की जा सकती है कि इस टाइटल को वह लंबे समय तक अपने पास भी रखेंगे। अगर एम्ब्रोज एक बार फिर से रॉलिंस के खिलाफ हील टर्न करते हैं तो वह उन्हें इस टाइटल के लिए भी चैलेंज करते हुए नजर आएँगे। इसके बाद WWE इस दुश्मनी में रोमन रेंस को भी डाल सकती है।

ये एक शानदार यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा और इससे इस टाइटल को अबतक जितना नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो जाएगी।

#2 डीन एम्ब्रोज अपने पहले रैसलमेनिया मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर सकते हैं

Enter caption

सैथ रॉलिंस ने कुछ सालों पहले रैसलमेनिया के मेन इवेंट में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके अलावा रोमन रेंस ने भी इस शो को हैडलाइन करते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है। डीन एम्ब्रोज भी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं लेकिन उन्होंने आजतक रैसलमेनिया को हैडलाइन नहीं किया है।

अगर द शील्ड के मेंबर्स रैसलमेनिया 36 को हैडलाइन करती है तो ये एम्ब्रोज का पहला रैसलमेनिया मेन इवेंट होगा। इसमें अगर उनकी जीत होती है तो वह अपने शील्ड भाइयों की तरह मेनिया के मेन इवेंट में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले रैसलर्स में से एक बन जाएंगे।

#1 रोमन रेंस रैसलमेनिया को एक बार फिर से हैडलाइन कर सकेंगे

Image result for roman reigns wrestlemania

पिछले 4 सालों से रोमन रेंस लगातार रैसलमेनिया को मेन इवेंट कर रहे थे। हालाँकि इस साल हमें वह मेन इवेंट मैच में नजर नहीं आएं।

रेंस की जगह शो के मेन इवेंट में बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी बनाम शार्लेट के बीच मैच हुआ। इस मैच में लिंच को जीत मिली और अब वह रॉ और स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन हैं।

अगर पिछले साल रोमन को ल्यूकीमिया ना हुआ होता तो पूरी सम्भावना थी कि वो इस साल भी रैसलमेनिया को हैडलाइन करते। हालाँकि अब भी देरी नहीं हुई है।

रोमन रेंस फिर से रिंग में वापस आ चुके हैं और कंपनी फिर से उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट में डालना चाहेगी। अगर द शील्ड के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होता है तो इससे रोमन रेंस बड़ी ही आसानी से शो को मेन इवेंट कर पाएंगे।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment