Create
Notifications

5 रैसलर जिनका WrestleMania 35 में यूनिवर्सल चैंपियन बनना फैंस को बहुत पसंद आएगा

Enter caption
Atul Kushwaha

रॉयल रंबल से एक बार फिर सभी WWE दर्शकों को रोड टू रैसलमेनिया देखने को मिलेगी। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि वह कौन रैसलर होगा, जो रैसलमेनिया के मेन इवेंट में नजर आने वाला है। पिछले मंडे नाइट रॉ में विंस मैकमैहन ने सभी को चौंका दिया, जब उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के मुकाबले से बाहर निकाला और अब हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच रॉयल रंबल में देखने को मिलेगा।

जिस प्रकार पिछले मंडे नाइट रॉ में WWE ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर का प्रतिद्वंदी चुनने के लिए 1 फैटल-फोर-वे मैच का आयोजन किया था। उससे यह साफ है कि WWE किस रैसलर को रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में भेजना चाहती है, वह कंपनी द्वारा नहीं सोचा गया है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि ब्रॉक लैसनर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में रहते हुए यूएफसी फाइट लड़ने वाले हैं या नहीं ? इसका जवाब हमें नहीं मिल पाया है। आइए जानते हैं उन पांच WWE रैसलरों के बारे में, जो एक यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रैसलमेनिया के दौरान एरीना छोड़कर जाते हुए नजर आ सकते हैं।

#5 फिन बैलर

finn balor

फिन बैलर की रैसलिंग परफॉर्मेंस किसी से छुपी नहीं है। लेकिन WWE द्वारा उन्हें अच्छा बुक नहीं किया जाता जो उनकी सबसे बड़ी परेशानी है। WWE द्वारा उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मौका दिया जा रहा है,जहां अधिकतर लोगों का यह मानना है कि ब्रॉक लैसनर आसानी से फिन बैलर को इस मुकाबले में हराकर अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे।

लेकिन फिन बैलर अगर रॉयल रंबल में अपने साधारण आउटफिट की बजाय डीमन लुक में आएं, तब यह मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होगा। ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी फिन बैलर को अच्छा पुश देना चाहती हो और रोमन रेंस की तरह ही फिन बैलर भी हमें ब्रॉक लैसनर को हराते हुए देखने को मिल सकते हैं। शायद रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर से फिन बैलर और ब्रॉक लैसनर के बीच हमें रीमैच देखने को मिले, जहां फिन बैलर चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड कर ले।

Get WWE News in Hindi Here

#4 द रॉक

the rock

दिग्गज रैसलिंग एक्सपर्ट्स द्वारा यह बात कही जा रही है कि द रॉक रॉयल रम्बल में सरप्राइज़ एंट्री लेने वाले हैं और ऐसा हुआ तो यह मोमेंट सभी दर्शकों को काफी हैरान कर देगा।

WWE का पहले प्लान यह था कि, द रॉक 2019 के रॉयल रंबल में हिस्सा लेंगे और इस मुकाबले को जीतने के बाद उनका मुकाबला रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। लेकिन रोमन रेंस के बीमार होने के कारण WWE को अपने यह प्लान बीच में ही बदलने पड़े।

यदि रॉक सही में रॉयल रंबल में हिस्सा लेने वाले हैं और उसे जीतने वाले हैं। तो यह देखना दिलचस्प होगा कि रैसलमेनिया 35 में उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर से देखने को मिलेगा या फिन बैलर से?

#2 ब्रॉक लैसनर

brock lesnar

WWE के साथ ब्रॉक लैसनर काफी लंबे समय से कॉन्ट्रैक्ट में बंधे हुए हैं। पिछले साल की रैसलमेनिया में बताया यह जा रहा था कि रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। लेकिन हकीकत में कुछ और ही देखने को मिला, जब ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 34 के मेन इवेंट में रोमन रेंस को हरा दिया जो सभी के लिए एक शॉकिंग मोमेंट था।

भले ही बर्तमान में ब्रॉक लैसनर के WWE छोड़कर यूएफसी जाने की बातें हो रही हों। लेकिन विंस मैकमैहन नहीं चाहेंगे कि ब्रॉक लैसनर WWE से जाएं। वर्तमान में ब्रॉक लैसनर WWE के फेस हैं और जब तक WWE किसी अन्य रैसलर को कंपनी का फेस नहीं बना देती, तब तक ब्रॉक लैसनर WWE में ही नजर आने वाले हैं।

ऐसा हुआ तो रैसलमेनिया 35 के दौरान मेन इवेंट में हमें ब्रॉक लैसनर देखने को मिलेंगे।

#3 ड्रू मैकइंटायर

dew mcintyre

इंपैक्ट रैसलिंग से WWE में वापसी के बाद से ही ड्रू मैकइंटायर, विंस मैकमैहन के चहेते रैसलर बन चुके हैं। यही वजह है कि उन्हें एक के बाद एक अच्छे मुकाबलों के लिए बुक किया जा रहा है और WWE उन्हें रोमन रेंस की जगह कंपनी का फेस बनाना चाहती है।

ड्रू मैकइंटायर रॉयल रंबल का हिस्सा होने वाले हैं। यह संभावना बहुत अधिक है कि वे रॉयल रम्बल को जीतें और इसके बाद हमें ड्रू मैकइंटायर एवं ब्रॉक लैसनर के बीच रैसलमेनिया में शानदार मुकाबला देखने को मिले। जहां ब्रॉक लैसनर अपना टाइटल हारकर कुछ समय के लिए WWE से दूर हो जाएं।

#1 सैथ रॉलिंस

seth rollins

पिछले कुछ मंडे नाइट रॉ से सैथ रॉलिंस का कैरेक्टर हमें काफी अलग देखने को मिल रहा है। यदि WWE सैथ रॉलिंस को उनके पुराने कैरेक्टर में लाना चाहती है, तब यह बात निश्चित है कि सैथ रॉलिंस WWE का अगला फेस होंगे। इस सप्ताह हुए मंडे नाइट रॉ WWE ने सैथ रॉलिंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन से अलग कर दिया और संभवत: बॉबी लैश्‍ले और डीन एंब्रोज़ के बीच हमें यह स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी।

इसका मतलब यह है कि सैथ रॉलिंस हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप की होड़ में शामिल होते दिखने वाले हैं। इस रॉयल रम्बल में यह देखना दिलचस्प होगा कि सैथ रॉलिंस एक बार फिर शानदार रिंग परफॉर्मेंस देते हुए रॉयल रंबल का मुकाबला जीत पाएंगे। ऐसा हुआ तो रैसलमेनिया 35 में मेन इवेंट के दौरान उनका मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा, जहां वे चैंपियन बनकर उसकी अगली मंडे नाइट रॉ में दिखाई देंगे।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...