5 रेसलर्स जो जंगली जानवरों का सामना कर चुके हैं 

प्रो रेसलिंग के इतिहास में कई सारे रेसलर्स जंगली जानवरों से फाइट कर चुके हैं
प्रो रेसलिंग के इतिहास में कई सारे रेसलर्स जंगली जानवरों से फाइट कर चुके हैं

प्रो रेसलिंग का काफी लंबा और शानदार इतिहास रहा है और फैंस काफी लंबे समय से रेसलर्स को सपोर्ट करते आ रहे हैं। हालांकि, वर्तमान समय में प्रो रेसलिंग में काफी बदलाव आ चुका है और WWE, AEW, NJPW जैसे कई प्रो रेसलिंग कंपनी हर हफ्ते फैंस का मनोरंजन करती हैं। अब जबकि, यह स्क्रिप्टेड शो होता है तो इसलिए इसमें कुछ भी होने की संभावना बनी रहती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बिग शो के कंपनी छोड़ने का कारण, कई और सुपरस्टार्स छोड़ सकते हैं WWE

यही कारण है कि प्रो रेसलिंग में रेसलर्स फ्यूड्स के दौरान दूसरे रेसलर्स के साथ दोस्ती करने के बाद उन्हें धोखा देने से भी नहीं चूकते हैं। आपको बता दें, रेसलर्स 20वीं शताब्दी में जंगली जानवरों से भी फाइट किया करते थे और यह उस वक्त काफी आम बात हुआ करती थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे रेसलर्स का जिक्र करने वाले हैं जो जंगली जानवरों से फाइट कर चुके हैं।

5- टेरिबल टेड ने द बीस्ट नाम के रेसलर का सामना किया

टेरिबल टेड
टेरिबल टेड

टेरिबल टेड इतिहास के सबसे लोकप्रिय रेसलर हैं और आपको बता दें, वह एक कैनेडियन ब्लैक बियर यानि भालू थे। टेरिबल टेड Stampede Wrestling में दिखाई दे चुके हैं और वह करीब 500 से ज्यादा मैच जीत चुके हैं। यही नहीं, टेरिबल टेड ने साल 1971 में अपना WWE डेब्यू किया था और उन्होंने अपना पहला मैच द बीस्ट के खिलाफ लड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो काफी लंबे वक्त से टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए हैं

यह मैच पिटर्सबर्ग सिविक एरीना में कराया गया था और इसके एक साल बाद टेरिबल टेड फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर रॉकी जॉनसन के साथ मिलकर टैग टीम मैच भी लड़ते हुए नजर आए थे। यही नहीं, टेरिबल टेड फीमेल रेसलर्स का भी सामना कर चुके हैं और उनके खिलाफ लड़ने वाली पहली फीमेल रेसलर तान्या वेस्ट थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- अमेरिकन रेसलर टफी ट्रूसडेल ने मगरमच्छ का सामना किया

टफी ट्रूसडेल
टफी ट्रूसडेल

प्रो रेसलर टफी ट्रूसडेल अमेरिका के आखिरी मिडिलवेट रेसलिंग चैंपियन थे और अपने करियर के दौरान अकसर मगरमच्छ का सामना किया करते थे। आपको बता दें, ट्रूसडेल ने रोडनी के नाम के मगर का कई बार सामना किया था।

आपको बता दें, ट्रूसडेल के इस कारनामे की उस वक्त अखबार में चर्चा होती थी। मगरमच्छ दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में से एक हैं और उनका सामना करने की एक आम आदमी सोच भी नहीं सकता। इसलिए ट्रूसडेल का मगरमच्छ से रेसलिंग करना काफी बहादुरी की बात है।

3- WWE लैजेंड ब्रूनो समारटिनो

ब्रूनो समारटिनो
ब्रूनो समारटिनो

WWE लैजेंड ब्रूनो समारटिनो को महानतम रेसलर्स में से एक माना जाता है। यही नहीं, उनके साथी रेसलर टेरी फंक ने उन्हें रेसलिंग से भी बड़ा बताया था। आपको बता दें, जब ब्रूनो रेसलिंग में बड़ा चेहरा नहीं बन पाए थे तो उन्होंने एक बड़े बंदर से फाइट की थी।

ब्रूनो ने बंदर से फाइट करने का अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा था कि उन्होंने 15 मिनट तक चले इस फाइट में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और उनके अनुसार, उस मैच में बंदर की जीत हुई थी। 15 मिनट तक फाइट करने के लिए उन्हें उस वक्त 25 डॉलर मिले थे।

2- लैजेंडरी WWE रेसलर बिली ग्राहम ने टेरिबल टेड का सामना किया

बिली ग्राहम
बिली ग्राहम

बिली ग्राहम 1970 के दशक में काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करते और हल्क होगन, जेसी वेन्चूरा जैसे रेसलर्स ने उन्हीं से प्रेरणा ली थी। वह एक पूर्व WWE चैंपियन हैं और वह चैंपियनशिप मैच में ब्रूनो समारटिनो को हरा चुके हैं।

जब वह सैन फ्रैंसिस्को मे थे तो उन्हें एक भालू से रेसलिंग करने को कहा गया। हालांकि, बिली को यह काफी अजीब आईडिया लगा था और बिली के अनुसार, इस वजह से हील के रूप में उनका मोमेंटम खत्म हो गया था। बिली ने कहा कि भालू के साथ रेसलिंग करने का उनका अनुभव बिलकुल भी अच्छा नहीं था।

1- कैनेडियन रेसलर स्टू हार्ट ने बंगाल टाइगर का सामना किया

स्टू हार्ट
स्टू हार्ट

स्टू हार्ट कनाडा के महानतम रेसलर्स में से एक हैं और वह स्टेमपेड रेसलिंग के फाउंडर हैं जहां ओवन हार्ट और ब्रेट हार्ट ने अपने करियर की शुरुआत की थी। स्टेमपेड रेसलिंग में स्टू हार्ट अकसर बंगाल टाइगर से फाइट किया करते थे।

आपको बता दें, स्टू हार्ट का बंगाल टाइगर के खिलाफ सबसे लोकप्रिय मैच कैलगरी फिश और वाइल्डलाइफ एसोशिएसन के द्वारा किया गया पब्लिसिटी स्टंट था और इस चीज ने काफी सारे लोगों का ध्यान आकर्षित किया था।