Create

5 WWE रैसलर्स जिन्होंने कभी भी Royal Rumble मैच में नंबर 30 पर एंट्री नहीं की

Enter caption

रॉयल रंबल इकलौता ऐसा शो है जिसमें होने वाले रॉयल रंबल मैच में आपकी एंट्री ये निर्धारित करती है कि आप इसको जीत सकेंगे या नहीं। कुछ रैसलर्स ने इस मैच में पहले नंबर पर एंट्री करके काफी नाम कमाया है और खुद के लिए चैंपियनशिप से जुड़े मौके बनाए हैं जबकि कुछ ने आखिरी नंबर पर एंट्री करने के बावजूद ये मौका गंवाया है।

अगर आपको याद हो तो कुछ रैसलर्स ने नियमों को तोड़कर इसमें एंट्री की है, जिसमें कुछ महिला रैसलर्स शामिल हैं। इस मैच के दौरान आपकी एंट्री आपकी जीत में एक बड़ा योगदान अदा करती है, और इसलिए कई रैसलर्स इस नंबर पर आने के लिए अपने विरोधियों को बैकस्टेज पीटते हैं, जबकि कुछ ने इस मैच में आने के बाद खुद को रोप के नीचे से बाहर कर लिया, ताकि वो इस मैच में आखिरी तक बने रहे।

इस मैच में 30 नंबर पर आने के लिए रैसलर्स हर जुगत लगाते हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 5 रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो कभी भी इस नंबर पर नहीं आए।

#1 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

Enter caption

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ना केवल WWE बल्कि रैसलिंग के सबसे पसंदीदा रैसलर्स में से एक हैं। इस समय वो एक रिटायर्ड रैसलर हैं, लेकिन अपने रैसलिंग के दिनों में उनका काम इतना ज़बरदस्त था कि फैंस इस बात को लेकर उत्साहित रहते थे कि वो रिंग में कब आएँगे।

उनके द्वारा 2002 के रॉयल रंबल में जिस तरह रैसलर्स को बाहर किया गया वो काफी अच्छा था और एक समय तक एक रिकॉर्ड भी था। उसके बाद उन्होंने काफी साल रैसलिंग भी की, और उनके काम को पसंद भी किया गया लेकिन अपने करियर के दौरान उन्हें कभी भी 30वें नंबर पर आने का मौका नहीं मिला।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#2 शॉन माइकल्स

Enter caption

शॉन माइकल्स का करियर हॉल ऑफ़ फेम के योग्य था, और उन्हें उस क्लास में जगह भी मिली। उन्होंने अपने करियर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, और रॉयल रंबल में आज हम भले ही कोफ़ी किंग्स्टन की तारीफ करें कि वो कितने अच्छे तरीके से खुद को बाहर होने से बचा लेते हैं, 1995 में शॉन माइकल्स ने ये कमाल पहले ही कर दिया था।

उस मैच के दौरान उन्होंने ब्रिटिश बुलडॉग के हाथों एलिमिनेट होने से बचने के लिए अपने एक पैर को ज़मीन पर रखा, जबकि दूसरा पैर हवा में ही रहा। इस कमाल की मूव की वजह से वो मैच में वापस आए और बुलडॉग को बाहर कर दिया, जिसकी वजह से वो 1995 का रॉयल रंबल जीतने में सफल रहे।

उनका ये प्रदर्शन काफी शानदार था, लेकिन अपने हॉल ऑफ़ फेम करियर में वो कभी भी रॉयल रंबल मैच में 30वें नंबर पर एंट्री नहीं कर सके।

youtube-cover

#3 कोफ़ी किंग्स्टन

Enter caption

कोफ़ी किंग्स्टन एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने अपने हुनर और फुर्ती से सबको हैरान किया है। इनका रॉयल रंबल में प्रदर्शन हमेशा ही अच्छा रहा है, और इन्होने अपने काम से ये साबित किया है कि इन्हें इस मैच से बाहर करना इतना आसान नहीं है।

इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इन्हें कभी भी #30 पर आने का मौका नहीं मिला है, और चूंकि ये अगले साल होने वाले शो का हिस्सा होंगे तो ये देखना दिलचस्प होगा कि इनका प्रदर्शन कैसा रहेगा। ये इस समय न्यू डे का हिस्सा हैं जिसने इन्हें 2016 में इस मैच से बाहर होने से बचाया था। अब चूँकि उन्होंने लगातार फैंस का मनोरंजन किया है, इसलिए अगर इन्हें आनेवाले समय में इस स्थान पर मौका दिया जाए तो अच्छा रहेगा। इस बार रॉयल रंबल में #30 पर आर-ट्रुथ होंगे और ये देखना दिलचस्प रहेगा कि इनकी फुर्ती और उनका एथ्लेटिसिज़्म फैंस को इस मैच में किस प्रकार के पल दिखाता है।

youtube-cover

#4 ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

ड्रू मैकइंटायर एक ज़बरदस्त रैसलर हैं जिन्होंने अपने पिछले काम के दौरान फैंस का मनोरजन किया और इस समय वो सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले रैसलर हैं। एक पल को आपको ये लग सकता है कि एक हील को कैसे पसंद किया जा सकता है लेकिन अगर आप किसी हील को उनके काम की वजह से नहीं पसंद कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो अपना काम अच्छी तरह से कर रहे हैं।

वो इस समय अगले साल होने वाले मैच को जीतने के प्रबल दावेदार हैं और उसके बाद वो या तो WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं। अपने पिछले टर्म और मौजूदा समय के दौरान उन्हें कभी भी 30वें नंबर पर एंट्री करने का मौका नहीं मिला है, और चूँकि अगले साल आर-ट्रुथ 30वें नंबर पर एंट्री करने वाले हैं, तो उनकी इस नंबर पर एंट्री संभव नहीं है, लेकिन शायद आनेवाले समय में उन्हें ये मौका मिले।

youtube-cover

#5 सैथ रॉलिंस

Burn it Down!

सैथ रॉलिंस फैंस के प्रिय हैं, और इस समय इनसे बडा बेबीफेस शायद ही WWE में कोई है। वो कितना ज़बरदस्त काम करते हैं उसे देखने का एक मौका हमें ट्रिब्यूट टू द ट्रुप्स के दौरान मिला, जहाँ उनका और एजे स्टाइल्स का टैग टीम मैच ट्रुप्स को काफी पसंद आया।

इन्होने जब हील और बेबीफेस के तौर पर काम किया, तब इन्हें WWE यूनिवर्स से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला, लेकिन इसके बावजूद इन्हें कभी भी इस मैच के दौरान 30वें नंबर में एंट्री करने का मौका नहीं मिला है।

वो काफी अच्छा काम करते हैं, और इस शो के दौरान हम ये उम्मीद करते हैं कि उन्हें आनेवाले समय में 30वें नंबर में एंट्री करने का मौका मिलेगा। ये किसी भी मैच और कहानी को बेहतर बनाने का हुनर रखते हैं, और इन्हें वो मौका मिलना ही चाहिए।

इन पाँच रैसलर्स के अलावा और कौन से रैसलर्स को इस लिस्ट में हम शामिल किया जा सकता है? अपनी राय हमें कमेंट्स में ज़रूर दें।

youtube-cover

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment