Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में सबसे ज्यादा बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने वाले 5 सुपरस्टार्स

ANALYST
Timeless

रॉब वैन डैम
रॉब वैन डैम

डब्लू डब्लू ई (WWE) और प्रो-रेसलिंग में चैंपियनशिप का काफी महत्व रहता है। WWE की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी में कई सारी चैंपियनशिप मौजूद हैं। इसमें इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल का बहुत महत्व है और यह कंपनी की मेन बेल्ट्स में से एक है। 

WWE के दिग्गज पैट पैटरसन पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे। इसके बाद कई सारे बड़े सुपरस्टार्स ने इस टाइटल को जीता है। अगर सबसे अच्छे IC टाइटल रन की बात की जाए तो बहुत-से लोग रैंडी सैवेज के 414 दिनों तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को याद रखेंगे।

ये भी पढ़ें- WWE Crown Jewel 2019: बैटल रॉयल में हिस्सा लेने वाले संभावित 20 रेसलर्स

इसके अलावा इस ऐतिहासिक टाइटल को होंकी टोंक मैन ने 454 दिनों तक अपने पास रखा था। जॉन सीना ने WWE चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा बार जीता है, यह बात तो सबको पता है लेकिन हर एक फैन जानना चाहेगा कि IC चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा बार किस सुपरस्टार ने जीता है।

इसलिए आइए नजर डालते हैं 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार WWE की इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को जीता है।


#5 रॉब वैन डैम- 6 बार

RVD
RVD

रॉब वैन डैम ने WWE में कुल 6 बार IC टाइटल जीता है। खास बात तो यह है कि वह कभी भी 2 महीनों से ज्यादा समय तक चैंपियनशिप को अपने पास नहीं रख पाए।

उनकी सबसे यादगार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत रेसलमेनिया 18 में आई जहां उन्होंने विलियम रीगल को हराया था। इसके बाद वह मेन इवेंट सीन में शामिल हो गए थे जहां उनका प्रसिद्ध मनी इन द बैंक कैश-इन आया। वह इतिहास के सबसे अच्छे IC चैंपियनों में से एक माने जाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...