रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 5 जो गलत साबित होनी चाहिए 

आइए जानें इस हफ्ते की 10 बड़ी अफवाहें 
आइए जानें इस हफ्ते की 10 बड़ी अफवाहें 

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक्सट्रीम रूल्स के बाद से ही फैंस काफी खुश हैं क्योंकि एक लंबे समय के बाद WWE का कोई पे-पर-व्यू अच्छा गया था। हालाँकि शो में ब्रॉक लैसनर के कैश-इन ने कुछ फैंस को नाराज जरूर किया था लेकिन इससे ज्यादा दिक्कतें नहीं आई हैं। इस समय WWE अगली रॉ की तैयारी कर रही हैं और अफवाहों के अनुसार ये रॉ काफी शानदार होने वाली है। अबतक WWE ने 40 से भी ज्यादा सुपरस्टार्स को शो में आने के लिए बुक कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Raw रीयूनियन में द रॉक और जॉन सीना के आने को लेकर बड़ी खबर सामने आई

एक्सट्रीम रूल्स से कुछ समय पहले AEW का भी एक पे-पर-व्यू हुआ था लेकिन इस शो को इतने अच्छा रिएक्शन नहीं मिला था। पिछले हफ्ते से लेकर अबतक कई अफवाहें आ चुकी हैं और इस आर्टिकल में हम उनपर ही नजर डालेंगे। इनमें से कुछ अफवाहों के सच साबित होने पर फैंस भी खुश होंगे जबकि कुछ दुखी।

#5 सच साबित हो: द मिज़ के किरदार में बड़ा बदलाव

मिज़ जल्द ही हील बन सकते हैं 
मिज़ जल्द ही हील बन सकते हैं

द मिज़ WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने कई सालों तक शानदार हील रेसलर का काम किया है लेकिन कुछ महीनों पहले उन्होंने अपना फेस टर्न कर लिया था। अबतक मिज़ ने फेस रेसलर के तौर पर भी अच्छा काम किया है लेकिन अफवाहों के अनुसार WWE उनके किरदार में एक बड़ा बदलाव करने का सोच रही है।

फैंस को लग रहा है कि समरस्लैम में डॉल्फ जिगलर और मिज़ के बीच मैच होने वाला है लेकिन रेसलिंग जानकार डेव मेल्टजर के अनुसार मिज़ इस शो में नहीं लड़ने वाले हैं और ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मिज़ के किरदार में बदलाव किया जा सके। वह आने वाले कुछ समय में एक बार फिर से अपना हील टर्न कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे क्योंकि मिज़ एक विलन के तौर पर ही शानदार काम कर पाते हैं।

#5 सच साबित ना हो: साशा बैंक्स को एक और WWE शो से हटाया गया

बैंक्स जल्द ही अपनी वापसी कर सकती हैं 
बैंक्स जल्द ही अपनी वापसी कर सकती हैं

रेसलमेनिया 35 के बाद से ही फैंस ने साशा बैंक्स को नहीं देखा हैं। अफ़वाहों के अनुसार बैंक्स WWE से नाराज है और इस कारण उन्होंने अबतक अपनी वापसी नहीं की है। 22 जुलाई (भारत में 23 जुलाई) की रॉ के लिए बैंक्स को बुक किया जा चुका था लेकिन अब नई रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन इस शो में भी नजर नहीं आने वाली हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सच हो: फिन बैलर रेसलिंग से कुछ समय का ब्रेक ले रहे हैं

काफी लंबे समय के बाद पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को ब्रेक मिलेगा 
काफी लंबे समय के बाद पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को ब्रेक मिलेगा

साल 2017 के अप्रैल महीने से फिन बैलर लगातार रेसलिंग कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कभी भी ब्रेक नहीं लिया है। पिछले कुछ समय में बैलर के किरदार में भी काफी बदलाव हुआ और अब वह 2 बार के इंटरकांटिनेंटल चैंपियन भी बन चुके हैं। हालाँकि हाल ही में उन्होंने अपना टाइटल गवाया है।

प्रो रेसलिंग शीट की एक रिपोर्ट के अनुसार बैलर ने हाल ही में WWE से कुछ समय तक रेसलिंग से ब्रेक लेने की मांग की है और विंस मैकमैहन ने उन्हें इसकी अनुमति भी दे दी है।

#4 सच ना हो: समरस्लैम में डीमन किंग नजर नहीं आएगा

फिन बैलर के फैंस को ये खबर अच्छी नहीं लगेगी
फिन बैलर के फैंस को ये खबर अच्छी नहीं लगेगी

फिन बैलर ने अभी तक समरस्लैम में एक भी मैच नहीं हारा है और इस शो में उनका 3-0 का रिकॉर्ड है। पिछले तीन सालों में फैंस ने बैलर को समरस्लैम में डीमन किंग बनकर ही लड़ते हुए देखा है। हालाँकि इस बार शायद ऐसा ना हो। अफ़वाहों के अनुसार WWE डीमन किंग की हार नहीं करवाना चाहती है और इस कारण वह समरस्लैम में नजर नहीं आएगा।

हालाँकि ऐसा ना हो तो ही अच्छा है क्योंकि अगर ब्रे वायट समरस्लैम में डीमन किंग के खिलाफ जीत दर्ज करते हैं तो इससे उन्हें काफी मोमेंटम मिल जाएगा।

#3 सच हो: विंस मैकमैहन ने एक मशहूर मूव से बैन हटाया

अब फैंस इस मूव को देख पाएंगे
अब फैंस इस मूव को देख पाएंगे

WWE में ऐसा कई मूव्स हैं जिन्हें विंस मैकमैहन ने बैन किया है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि सुपरस्टार्स को ज्यादा चोट ना लगे। लेकिन ज्यादातर मौकों में इससे फैंस काफी दुखी हो जाते हैं क्योंकि उस मूव को सब पसंद करते हैं। कुछ समय पहले विंस मैकमैहन ने कैनेडियन डिस्ट्रॉयर नामक मूव को बैन कर दिया था लेकिन हाल ही में ये खबर मिली कि अब इस मूव से बैन हटा दिया गया है और ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि किसी ने विंस को एक रेसलर द्वारा इस मूव का इस्तेमाल करते हुए दिखाया।

#3 सच ना हो: ब्रिट बेकर को चोट लगी

ये खबर AEW के लिए अच्छी नहीं है
ये खबर AEW के लिए अच्छी नहीं है

AEW फाइट फॉर द फॉलन पे-पर-व्यू कई सुपरस्टार्स के लिए अच्छा साबित हुआ लेकिन ब्रिट बेकर उनमें से नहीं हैं। इस पीपीवी के दौरान ब्रिट एक टैग टीम मैच का हिस्सा थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें चोट लग गई।

इस मैच के दौरान उनसे एक बड़ी गलती भी हुई थी जब उन्होंने दुश्मन टीम की रेसलर को टैग दे दिया था। हालाँकि रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के अनुसार उनके साथ सिर्फ ये घटना ही नहीं घटी थी। उनके अनुसार बी प्रीस्टलि की किक से ब्रिट को चोट लग गई और इसका असर भी काफी गहरा था।

#2 सच हो: पॉल हेमन रॉ में एक बड़ा बदलाव ला रहे हैं

रॉ को ऐसे ही बदलाव की जरूरत थी 
रॉ को ऐसे ही बदलाव की जरूरत थी

अफ़वाहों के अनुसार पॉल हेमन प्रोमोज को और शानदार बनाना चाहते हैं। इस कारण वह विंस मैकमैहन से इस विषय में बात भी कर रहे हैं। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लेटर के अनुसार हेमन प्रोमोज को और शानदार बनाना चाहते हैं क्योंकि इनके बिना एक मैच का बिल्ड-अप नहीं हो सकता है। अगर ये अफ़वाह सच है तो इससे काफी सारे फैंस खुश होंगे।

#2 सच ना हो: रॉ में विमेंस के बीच फेटल-4-वे एलिमिनेशन मैच क्यों हुआ था

इस मैच को करवाने के पीछे एक अजीब कारण था 
इस मैच को करवाने के पीछे एक अजीब कारण था

पिछले हफ्ते की मंडे नाइट रॉ अच्छी थी लेकिन इस शो की सबसे ख़राब बात ये थी कि शो में विमेंस फेटल-4-वे एलिमिनेशन मैच हुआ था। इस मैच के विजेता को रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम में लड़ने का मौका मिलता। नटालिया ने इस मैच को जीता और अब उनका सामना बैकी लिंच से होगा।

ये खबर काफी अच्छी है लेकिन ये मैच इतना अच्छा नहीं था। ज्यादातर फैंस को ये मैच अच्छा नहीं लगा क्योंकि ये काफी लंबा चला था। अफ़वाहों के अनुसार ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि WWE ने पिछले साल एवोल्यूशन पे-पर-व्यू वही करवाया था जहां रॉ हुई थी। हालाँकि अगर ये अफ़वाह सच है तो ये एक घटिया कारण है ऐसा मैच करवाने का।

#1 सच हो: रोमन रेंस की तबियत ख़राब ना हो जाने के कारण उनका इस्तेमाल ज्यादा नहीं किया जा रहा है

रोमन रेंस ने हाल ही में अपनी वापसी की है 
रोमन रेंस ने हाल ही में अपनी वापसी की है

कुछ महीनों पहले रोमन रेंस ने एक बार फिर से रॉ में अपनी वापसी की थी और इस बार फैंस भी उन्हें पसंद करने लगे। हालाँकि उसके बाद से ही WWE ने रोमन रेंस को ज्यादातर मौक़ों पर एक टैग टीम मैच में बुक किया है और अफ़वाहों के अनुसार इसके पीछे एक बड़ा कारण है।

दरअसल, रोमन रेंस अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं और इस कारण WWE उन्हें सिर्फ टैग टीम मुक़ाबलों में डाल रही है क्योंकि इससे उन्हें रिंग में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

#1 सच ना हो: समरस्लैम में द अंडरटेकर बनाम ड्रू मैकइंटायर नहीं होगा

क्या इस मैच को समरस्लैम में होना चाहिए?
क्या इस मैच को समरस्लैम में होना चाहिए?

एक्सट्रीम रूल्स में द अंडरटेकर ने रोमन रेंस के साथ मिलकर शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। इस मैच में अंडरटेकर को जीत मिली और इसके बाद से ही अफवाहें आने लगी थी कि WWE समरस्लैम में मैकइंटायर बनाम टेकर का मैच करवा सकती है। हालाँकि रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के अनुसार द फिनोम को अबतक समरस्लैम के लिए बुक नहीं किया गया है।