Create
Notifications

ब्रॉन स्ट्रोमैन से जुड़ी 5 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

ब्रॉन स्ट्रोमैन और विंस मैकमैहन
ब्रॉन स्ट्रोमैन और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत मिली थी, क्योंकि इसी इवेंट में वो गोल्डबर्ग जैसे महान सुपरस्टार को हराकर WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

हालांकि ब्रॉन स्ट्रोमैन को कई बार वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस में हिस्सा बनने का मौका मिला लेकिन वो चैंपियन केवल एक ही बार बन पाए, फिर भी उनका अभी तक का करियर अच्छा ही रहा है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे

स्ट्रोमैन अक्सर बैकस्टेज से जुड़ी अपने बारे में कई बातें फैंस को बताते आए हैं, जो उन्हें फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक बनाती हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम बैकस्टेज में घटित हुईं द मॉन्स्टर अमंग मेन के साथ कुछ घटनाओं से अवगत कराने वाले हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को रेसलमेनिया मैच के बारे में कुछ घंटे पहले ही बताया गया था

ब्रॉन स्ट्रोमैन रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने, लेकिन आपको याद दिला दें कि असली प्लान रोमन रेंस को चैंपियनशिप मैच देना का था, लेकिन रोमन द्वारा अपना नाम वापस लेने के कारण स्ट्रोमैन को इस मैच में जगह मिली थी।

Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "मुझे इवेंट के आयोजन से कुछ घंटे पहले ही उस मैच के बारे में बताया गया था। मैं उस समय फ्लोरिडा में नहीं था, इसलिए मैंने कहा कि मैं वहां कैसे पहुंच पाऊंगा। मुझे बताया गया कि मुझे लेने के लिए एक जेट काफी देर पहले उड़ान भर चुका है।"

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में WWE में वापसी के बहुत कम चांस हैं

अंडरटेकर और रोमन रेंस के साथ टीम बनाकर भावुक हो गए थे

अंडरटेकर WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और शायद ही ऐसा कोई रेसलर हो जो उनके साथ रिंग साझा ना करना चाहे। ब्रॉन स्ट्रोमैन का ये सपना जुलाई 2018 में एक MSG शो में पूरा हुआ था।

रोमन रेंस और अंडरटेकर के साथ टीम बनाकर मैच लड़ने के बाद उन्होंने कहा था कि, "इस लम्हे को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। इस मोमेंट का हिस्सा बनकर मुझे अहसास हुआ कि जिंदगी में कुछ भी असंभव नहीं है। इतने कम समय में मुझे इतनी सफलता मिल पाई है इसके लिए मैं WWE का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।"

ब्रॉक लैसनर ने उन्हें असली में पंच लगाया था

youtube-cover

2018 WWE रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर और केन के बीच ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ जा रहा था। लेकिन मैच के दौरान स्ट्रोमैन की एक किक के प्रभाव के कारण लैसनर असली में गुस्सा हो गए थे।

इसके जवाब में द बीस्ट ने असली में स्ट्रोमैन को एक दमदार पंच जड़ दिया था। talkSport को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "बैकस्टेज पहुंचने के बाद हम उन मूव्स पर बहुत हंसे और दोनों ने अपनी-अपनी गलती मान ली थी।"

ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रे वायट के बेटे के गॉडफादर हैं

काफी लोग इस बारे में जानते होंगे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपने WWE करियर की शुरुआत में ब्रे वायट से काफी कुछ सीखने को मिला था। असल जिंदगी में भी दोनों के संबंध काफी अच्छे रहे हैं।

मई 2019 में ब्रे वायट और जोजो ऑफरमैन ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था, जिसका नाम उन्होंने नैश रखा। लेकिन कम ही लोग इस बात को जानते होंगे कि स्ट्रोमैन, ब्रे वायट के बेटे के गॉडफादर हैं।

आत्महत्या करने से विंस मैकमैहन ने कैसे बचाया

youtube-cover

WWE Chronicle डॉक्यूमेंटरी में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने बारे में कई दिलचस्प बातें उजागर की थीं। इसी बीच उन्होंने 2019 के एक ऐसे समय के बारे में भी बताया जब वो WWE से निराश होकर आत्महत्या करने पर विचार कर रहे थे।

स्ट्रोमैन उम्मीद खोते जा रहे थे और इस बारे में उन्होंने विंस मैकमैहन से भी बात की। स्ट्रोमैन ने अपने बॉस के ऑफिस में एंट्री ली और कहा कि वो उनसे कुछ जरूरी बात करना चाहते हैं और अगले ही पल विंस ने ऑफिस में बैठे सभी लोगों को बाहर भेज दिया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बताया, "उन्होंने ऑफिस से सभी को बाहर कर दिया और यहां हमारे बीच किसी कंपनी के रेसलर और बॉस की तरह नहीं बल्कि पिता-पुत्र की तरह बातें हुईं। मैंने उनसे अपनी स्थिति के बारे में बात की और अपनी पूरी निराशा की किताब उनके सामने खोल कर रख दी। मैं कई बार आत्महत्या करने पर भी विचार कर चुका था, लेकिन विंस ने मुझे समझाया और इसी का नतीजा है कि आज मैं अपने काम से बहुत खुश हूं।"

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...