Create
Notifications

WWE इतिहास के 5 सबसे बेहतरीन फिनिशिंग मूव्स

WWE के सबसे बेहतरीन फिनिशिंग मूव्स
WWE के सबसे बेहतरीन फिनिशिंग मूव्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE ही नहीं बल्कि पूरे प्रोफेशनल रेसलिंग वर्ल्ड में हर किसी रेसलर के पास अपना-अपना कोई सिग्नेचर मूव होता है। जब भी सुपरस्टार्स उन मूव्स का इस्तेमाल करते हैं, फैंस द्वारा मिलने वाली प्रतिक्रिया सब जाहिर कर देती है कि वो प्रो रेसलर कितना लोकप्रिय है।

सभी सुपरस्टार्स को किसी मैच को अंतिम रूप देने के लिए फिनिशिंग मूव्स की जरूरत पड़ती है। कुछ प्रो रेसलर्स के फिनिशिंग मूव्स बेहद प्रभावशाली और लोकप्रिय साबित हुए और कुछ के नहीं।

उदाहरण के तौर पर जॉन सीना का एटीट्यूड एडजस्टमेंट और अंडरटेकर का टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर जैसे मूव्स आगे चलकर आइकॉनिक बने, जिन्हें दुनिया भर के प्रो रेसलिंग फैंस पसंद करते आए हैं।

इनके अलावा भी ऐसे कई आइकॉनिक मूव्स रहे जो फैंस के पसंदीदा और बेहद प्रभावशाली साबित होते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन फिनिशिंग मूव्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का RKO

रैंडी ऑर्टन WWE इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। साल 2001 से ही लगातार दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में काम कर रहे हैं और इस 2 दशक लंबे सफर में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। उन उपलब्धियों में 14 WWE वर्ल्ड टाइटल्स भी शामिल हैं।

ऑर्टन ने अपने करियर में अधिकांश समय एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाई है। इस दौरान वो RKO को अपने फिनिशिंग मूव के रूप में इस्तेमाल करते आए हैं। इसी मूव की मदद से उन्होंने अंडरटेकर, द बिग शो और बुकर टी जैसे महान सुपरस्टार्स को भी मात दी है।

द वाइपर ने RKO का पहली बार इस्तेमाल अप्रैल 2004 में हार्ले रेस के खिलाफ किया था। इसके अलावा वो पंट किक को भी अपने फिनिशिंग मूव के रूप में इस्तेमाल करते आए हैं। लेकिन चोट लगने की संभावना के कारण इस पर प्रतिबंध भी लगाया गया था। मगर 2020 में इसकी वापसी के बाद भी रैंडी बहुत कम मौकों पर इसका प्रयोग करते नजर आते हैं।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
comments icon4 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now