Create

5 खतरनाक एक्सीेडेंट जो WWE टेलीविजन पर देखने को मिले थे   

जॉन सीना
जॉन सीना
Subham Pal

एटीट्यूड एरा में WWE मैचों के दौरान रिंग में खतरनाक एक्शन के लिए जाना जाता था। आपको बता देंं, एटीट्यूड एरा के दौरान रेसलर्स अपने प्रतिद्वंदी को लहूलुहान करने के लिए हथियार का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकते थे और कई बार ऐसा भी देखा गया है जहां WWE सुपरस्टार्स ने हाथ से ही अपने प्रतिद्वंदी को मार-मार कर लहूलुहान कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस के साथ फ्यूड में आने से काफी फायदा होगा

हालांकि, पिछले कुछ सालों के दौरान WWE में काफी बदलाव देखने को मिला है और कंपनी ने कम उम्र के ऑडियंस का ध्यान रखते हुए मैचों के दौरान खतरनाक एक्शन पर पाबंदी लगा दी है। इस बदलाव के बावजूद पिछले कुछ सालों के दौरान WWE में कुछ ऐसे खतरनाक पल देखने को मिले हैं जिसे कंपनी ने प्लान नही किया था।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 खतरनाक एक्सीडेंट का जिक्र करने वाले हैं जो कि पिछले कुछ सालों के दौरान WWE टीवी पर देखने को मिले थे।

5- WWE Raw 2012 में जैरी लॉलर को रिंगसाइड पर हार्ट अटैक आया

youtube-cover

WWE कमेंटेटर Raw, SmackDown और NXT तीनों जगह एक्शन का हिस्सा होते हैं। WWE में ऐसे कई मौके भी आए हैं जहां कमेंटेटर्स स्टोरीलाइंस का हिस्सा थे लेकिन साल 2012 में रॉ के एक एपिसोड के दौरान लाइव टीवी पर एक ऐसी घटना देखने को मिली थी जिसने फैंस को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, कमेंटेटर जैरी लॉलर को उस रॉ के एपिसोड के दौरान अचानक ही हार्ट अटैक आ गया था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw में देखने को मिल सकती है

जिस वक्त यह घटना हुई थी उस वक्त रिंग में हैल नो और प्राइम टाइम प्लेयर्स के बीच मैच चल रहा था और जब कमेंट्री में रूकावट आई तो फैंस को महसूस हो गया कि जरूर कोई बड़ी समस्या आ गई है। इसके बाद जल्द ही मेडिकल स्टाफ आकर जैरी लॉलर को स्ट्रेचर के मदद से बैकस्टेज ले गए। सही समय पर हॉस्पिटल ले जाने की वजह से लॉलर की जान बच गई और वह एक बार फिर WWE में वापसी करने में कामयाब रहे।

4- जोए मरकरी WWE में लैडर लगने के कारण बुरी तरह चोटिल हो गए

youtube-cover

दिसंबर 2006 में WWE में जोए मरकरी और जॉनी नाइट्रो फेटल फोर वे मैच में हार्डी बॉयज, पॉल लंदन, विलियम रिगल, ब्रायन केंड्रिक, डेव टेलर का सामना कर रहे थे और इस मैच में WWE टैग टीम चैंपियनशिप दांव पर थी। इस मैच के दौरान एक ऐसा पल देखने को मिला जहां जोए मरकरी और जॉनी नाइट्रो रिंग पोस्ट पर बैठे जैफ हार्डी को लैडर पर फेंकने की कोशिश कर रहे थे लेकिन जल्द ही मैट हार्डी अपने भाई की मदद के लिए आ गए।

इसका फायदा उठाकर जैफ रिंग में लैडर पर कूद गए और इस वजह से लैडर का निचला सिरा जोए मरकरी के चेहरे पऱ इतनी जोर से लगा कि उनके नाक बुरी तरह टूट गई और उनके चेहरे से खून बहने लगा।

3- WWE नो मर्सी में सिजेरो के दांत टूट गए

youtube-cover

WWE नो मर्सी 2017 में सिजेरो और शेमस की जोड़ी सैथ राॅलिंस और डीन एम्ब्रोज के टीम के खिलाफ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। इस मैच में एक ऐसा पल देखने को मिला जहां एम्ब्रोज ने सिजरो को टांगों से पकड़कर उन्हें रिंग पोस्ट की तरफ उछाल दिया। आपको बता दें, इस मूव को देने की वजह से सिजेरो का चेहरा जोर से रिंग पोस्ट पर लगा जिसकी वजह से सिजेरो के कई दांत टूट गए थे।

2- WWE Raw में सैथ राॅलिंस के खिलाफ मैच में जॉन सीना की नाक टूटी

youtube-cover

WWE सुपरस्टार जॉन सीना साल 2015 में रॉ के एपिसोड के दौरान सैथ रॉलिंंस के खिलाफ मैच का हिस्सा थे। आपको बता दें, इस मैच के दौरान सैथ का घुटना लगने की वजह से जॉन सीना की नाक टूट गई थी। हालांकि, नाक टूटने के बाद भी सीना ने हार नही मानी और उन्होंने रॉलिंस को अपने सबमिशन मूव STF में जकड़ते हुए यह मैच अपने नाम किया।

1- WWE एलिमिनेशन चैंबर 2010 में द अंडरटेकर आग से बाल-बाल बचें

youtube-cover

द अंडरटेकर WWE में अपने 30 साल के शानदार करियर के बाद हाल ही में रिटायर हुए, हालांकि, अतीत में फिनोम के साथ एक ऐसी दुर्घटना हुई थी जिसकी वजह से वह एक दशक पहले ही रिटायर हो सकते थे। आपको बता दें, टेकर साल एलिमिनेशन चैंबर 2010 में अपने मैच के लिए एरीना में एंट्री कर रहे थे और इसी दौरान रैंप पर लगे पटाखों में ऐसा विस्फोट हुआ कि फिनोम के ड्रेस में आग लग गई।

आग के बेकाबू हो जाने की वजह से डैडमैन के शरीर को भी काफी नुकसान पहुंचा था, हालांकि, इस दुर्घटना के बावजूद वह इस मैच में लड़ते हुए नजर आए थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...