Create

5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने पर फैंस ने उन्हें काफी चीयर किया था 

जिंदर महल और रोमन रेंस
जिंदर महल और रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में आने वाले हर एक सुपरस्टार का सपना इस सबसे बड़ी कंपनी में टाइटल जीतना होता है। हालांकि, सभी सुपरस्टार्स का इस कंपनी में टाइटल जीतने का सपना नहीं पूरा हो पाता है। वहीं, कुछ WWE सुपरस्टार्स कंपनी में रहते हुए मिड कार्ड चैंपियन तो बन जाते हैं लेकिन वह अपने करियर में कभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा नहीं कर पाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियन बनने के काबिल नहीं होते हैं।

ये भी पढ़ें: 10 असल जिंदगी के कपल्स जो इस वक्त WWE का हिस्सा हैं

कई बार ऐसा भी देखने को मिला है जहां टैलेंट होने के बावजूद भी WWE में किसी सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला था। आपको बता दें, अपने पसंदीदा सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना फैंस के लिए काफी सुखद एहसास होता है और वह उन्हें काफी चीयर करते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके चैंपियन बनने पर उन्हें काफी चीयर किया गया था।

5- जिंदर महल Backlash 2017 में नए WWE चैंपियन बने थे

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल SmackDown में हुए सिक्स वे मैच को जीतकर WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बने थे और इसके बाद उन्हें Backlash 2017 में उन्हें रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और आखिर में ऑर्टन, सिंह ब्रदर्स के साथ फाइट में उलझ गए।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो कुछ समय के लिए नए लुक में नजर आए थे

इसके बाद ऑर्टन ने सिंह ब्रदर्स को रिंग में लाकर एक साथ डीडीटी दे दिया और जिंदर ने पीछे से आकर ऑर्टन को अपना फिनिशिंग मूव खल्लास देते हुए टाइटल पर कब्जा किया था। किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि यह मैच जीतकर जिंदर नए WWE चैंपियन बनेंगे इसलिए जब वह यह मैच जीत गए तो न सिर्फ उन्हें क्राउड से जबरदस्त रिएक्शन मिला बल्कि क्राउड में बैठे लोग हैरान रह गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- कोफी किंग्सटन WrestleMania 35 में WWE चैंपियन बने थे

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन को WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। आपको बता दें, ब्रायन के खिलाफ इस फ्यूड के दौरान कोफी को फैंस का काफी सपोर्ट मिला था और शोज ऑफ शोज के दौरान हुए इस मैच में भी फैंस कोफी के जीत की कामना कर रहे थे।

इसके बाद मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां जबरदस्त फाइट के बाद कोफी, ब्रायन को अपना फिनिशिंग मूव देकर पिन करते हुए नए WWE चैंपियन बने थे। आपको बता दें, कोफी के नया चैंपियन बनते ही फैंस उन्हें काफी चीयर करने लगे और बिग ई & जेवियर वुड्स भी जीत का जश्न मनाने वहां आ गए थे।

3- No Way Out 2004 में एडी गुरेरो WWE चैंपियन बने

एडी गुरेरो और ब्रॉक लैसनर
एडी गुरेरो और ब्रॉक लैसनर

WWE SmackDown में हुए 15 मैन बैटल रॉयल मैच को जीतकर एडी गुरेरो ने No Way Out 2004 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था लेकिन ऐसा लग रहा था कि एडी शायद ही लैसनर को हरा पाएंगे।इसके बाद जब लैसनर ने एडी को f5 दिया तो एडी, रेफरी से टकरा गए और इस वजह से एडी के साथ-साथ रेफरी भी धाराशाई हो गए थे।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने वहां आकर लैसनर को स्पीयर दे दिया और वहां से चले गए। इसके बाद जब लैसनर, एडी को एक और F5 देने वाले थे तो एडी ने इस मूव को काउंटर करते हुए बीस्ट को डीडीटी दे दिया और इसके बाद टॉप रोप से फ्रॉग स्पैलश देकर एडी मैच जीतकर नए चैंपियन बने थे। एडी के यह मैच जीतते ही उन्हें फैंस ने काफी चीयर किया था।

2- रोमन रेंस Raw के एपिसोड के दौरान नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे

रोमन रेंस vs शेमस
रोमन रेंस vs शेमस

दिसंबर 2015 में रोमन रेंस को शेमस के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। इस मैच की खास बात यह थी कि फैंस रोमन को काफी चीयर कर रहे थे। यही नहीं, विंस भी इस मैच के दौरान मौजूद थे और वह रोमन के मैच जीतने के राह में बाधा बन रहे थे।

इसके अलावा इस मैच में लीग ऑफ नेशंस ने भी दखल दिया था और रोमन के लिए यह मैच जीत पाना मुश्किल होता जा रहा था। हालांकि, रेंस ने हार नहीं मानी और लीग ऑफ नेशंस को धाराशाई करने के बाद उन्होंने विंस मैकमैहन को भी सुपरमैन पंच दे दिया था। इसके बाद जब शेमस ब्रॉग किक की तैयारी कर रहे थे तो रोमन ने उन्हें स्पीयर देते हुए मैच जीत लिया।

1- डेनियल ब्रायन WWE WrestleMania 30 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन ने WrestleMania 30 में ट्रिपल एच को हराकर शो के मेन इवेंट में हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। हालांकि, इस मैच के दौरान रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता ने ब्रायन पर इतनी बुरी तरह हमला किया था कि उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया था।

हालांकि, इसके बाद ब्रायन की एक बार फिर मैच में वापसी देखने को मिली और जब बतिस्ता ने रैंडी ऑर्टन को बतिस्ता बॉम्ब देकर पिन करना चाहा तो ब्रायन ने बतिस्ता को रनिंग नी देने के बाद अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया। बतिस्ता इस मूव से निकल नहीं पाए और उन्होंने टैप आउट कर दिया। इसी के साथ ब्रायन नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे और फैंस भी उन्हें काफी चीयर कर रहे थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...