WWE की 5 लोकप्रिय जोड़ियां जिन्होंने एक ही शो के दौरान Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था 

सैथ रॉलिंंस और बैकी लिंच
सैथ रॉलिंंस और बैकी लिंच

इस बात में कोई शक नहीं है कि रॉयल रम्बल (Royal Rumble) पीपीवी WWE के सबसे रोमांचक मैचों में से एक है और जो चीज इस मैच को खास बनती है वह यह कि रेसलमेनिया (WrestleMania) में वर्ल्ड टाइटल मैच में जगह बनाने के लिए 30 सुपरस्टार्स इस मैच में भिड़ते हैं। इसके आलावा Royal Rumble मैच की ख़ास बात यह भी कि एक साधारण सुपरस्टार भी इस मैच के दौरान फैंस का मनोरंजन कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Royal Rumble 2021 पीपीवी से जुड़ी 5 रोचक चीजें जो आपको जाननी चाहिए

वहीं, विमेंस Royal Rumble मैच के अस्तित्व में आने के बाद से ही फैंस का मजा दोगुना हो गया है। आपको बता दें, इस वक़्त WWE के रोस्टर में सुपरस्टार्स की संख्या काफी ज्यादा है और इन सुपरस्टार्स में से कुछ सुपरस्टार कपल भी हैं। खास बात यह है कि WWE में कई कपल ऐसे भी हैं जो कि एक ही शो के दौरान मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा थे और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कपल का जिक्र करने जा रहे हैं।

5- रुसेव और लाना (WWE Royal Rumble 2018)

Royal Rumble 2018 पीपीवी पहला ऐसा पीपीवी था जहां दो Royal Rumble मैच देखने को मिले थे और आपको बता दें, इस पीपीवी में रुसेव और लाना ऐसी जोड़ी थी जिन्होंने मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री की थी। रुसेव उस वक़्त रुसेव डे गिमिक में होने की वजह से काफी लोकप्रिय थे और उन्होंने इस मैच में पहले स्थान पर एंट्री करने के बाद करीब आधे घंटे मैच में समय बिताया था।

ये भी पढ़ें: विमेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट और किसने किसे एलिमिनेट किया?

वहीं, रुसेव की वाइफ लाना ने विमेंस Royal Rumble मैच में 13वें एंट्री की और कुछ देर मैच का हिस्सा रहने के बाद वह मिशेल मैककूल द्वारा एलिमिनेट हो गई थी। आपको बता दें, उस वक़्त जॉन सीना और निकी बैला भी एक कपल थे जिन्होंने अपने-अपने Royal Rumble मैच में एंट्री की थी, हालांकि, वर्तमान समय में ये दोनों साथ नहीं हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- कैंडिस ली रे और जॉनी गर्गानो (WWE Royal Rumble 2019)

जॉनी गर्गानो और कैंडिस ली रे एकमात्र ऐसे NXT कपल हैं जिन्होंने एक ही शो में अपने-अपने Royal Rumble मैच में एंट्री की थी। आपको बता दें, जॉनी गर्गानो ने 2019 मेंस Rumble मैच में 6 नंबर पर एंट्री करते हुए ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था और वह जिंदर महल को एलिमिनेट करने में कामयाब हो गए थे।

हालांकि, जल्द ही, वह डीन एम्ब्रोज के द्वारा एलिमिनेट हो गए थे। वहीं, उनकी लाइफ पार्टनर कैंडिस ली रे ने इस मैच में 17 नंबर पर एंट्री की थी और वह रूबी रायट के हाथों एलिमिनेट होकर मैच से बाहर हो गई थी।

3- बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस (WWE Royal Rumble 2019)

बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस इस वक़्त WWE की हाई-प्रोफाइल जोड़ियों में से एक हैं और आपको बता दें, यह जोड़ी Royal Rumble 2019 में मेंस और विमेंस रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा थी। आपको बता दें, बैकी ने इस मैच में चोटिल लाना की जगह ली थी और वह यह मैच जीतने में कामयाब रही थी।

वहीं, सैथ रॉलिंस ने इस मैच में 10 नंबर पर एंट्री की थी और वह इस मैच में दमदार प्रदर्शन करने के बाद यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, रॉलिंस और बैकी की अब सगाई हो चुकी है और इस कपल के घर में हाल ही में बेटी का जन्म हुआ है।

2- ज़ेलिना वेगा और एलिस्टर ब्लैक (WWE Royal Rumble 2019 & 2020)

जेलिना वेगा के WWE से रिलीज किये जाने के बाद एलिस्टर ब्लैक भी टेलीविज़न पर नहीं दिखाई दिए हैं, हालांकि, आपको बता दें, यह जोड़ी दो पीपीवी में मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा रह चुकी है। ब्लैक ने 2019 Royal Rumble में सरप्राइज एंट्री की थी लेकिन डीन एम्ब्रोज ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था।

जेलिना वेगा के लिए भी यह साल कुछ खास नहीं रहा था और साल 2020 में भी वह एंट्री करने थोड़ी देर बाद ही शायना बैजलर द्वारा एलिमिनेट हो गई थी। वहीं, ब्लैक ने Royal Rumble 2020 में भी 28वें नंबर पर एंट्री की और वह रॉलिंस द्वारा एलिमिनेट कर दिए गए।

1- बेथ फनिक्स और ऐज (WWE Royal Rumble 2020)

ऐज ने Royal Rumble 2020 में वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, ऐज ने इस मैच 21वें नंबर पर एंट्री की थी और इस मैच में करीब 20 मिनट समय बिताते हुए वह टॉप 3 में पहुंचने में कामयाब रहे थे।

वहीं, उनकी वाइफ बेथ फीनिक्स ने विमेंस Royal Rumble मैच में 19वें पर एंट्री की थी और वह भी इस मैच में 20 मिनट समय बिताते हुए टॉप 3 में पहुंचने में कामयाब रही थी। आपको बता दें, ऐज ने इस साल Royal Rumble मैच में खुद के उतरने की घोषणा कर दी है।