Create

WWE में हुए 5 ड्रीम मैच जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे 

रोमन रेंस vs जॉन सीना
रोमन रेंस vs जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

WWE इतिहास में कई ड्रीम मैच देखने को मिल चुके हैं। हालांकि, WWE में हुए कुछ ड्रीम मैच काफी शानदार रहे थे जबकि कुछ ऐसे भी ड्रीम मैच देखने को मिल चुके हैं जो कि फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे। हल्क होगन vs आंद्रे द जायंट, द रॉक vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक vs हल्क होगन और द रॉक vs जॉन सीना जैसे ड्रीम मैच फैंस को काफी पसंद आए थे।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell में हुए 5 मैच जिनके बारे में फैंस शायद भूल चुके हैं

WWE में कुछ ऐसे भी ड्रीम मैच देखने को मिल चुके हैं जो कि अपने हाइप के मुताबिक फैंस को प्रभावित नहीं कर पाए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 ड्रीम मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे।

5- WWE लैजेंड्स गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर का ड्रीम मैच (WrestleMania 20)

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर

साल 2003 में ब्रॉक लैसनर SmackDown में WWE चैंपियन थे जबकि Raw में गोल्डबर्ग वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे। उस वक्त ब्रॉक लैसनर को WWE का हिस्सा हुए 2 साल भी नहीं हुए थे जबकि गोल्डबर्ग उस वक्त तक कंपनी में लैजेंड बन चुके थे। आपको बता दें, WrestleMania 20 में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होने जा रहा था। हालांकि, साल 2004 में अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग कंपनी छोड़ना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: 5 गलत फैसले जो WWE साल 2021 में ले चुकी है

इन दोनों सुपरस्टार्स के कंपनी छोड़ने की खबर जल्द ही फैंस के बीच फैल गई। यही वजह है कि WrestleMania 20 में जब इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हुआ तो फैंस पूरे मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स को बू कर रहे थे। इस वजह से यह काफी बेकार मैच साबित हुआ, हालांकि, इस मैच में गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद स्टोन कोल्ड ने मैच के बाद लैसनर और गोल्डबर्ग को स्टनर देकर फैंस को खुश होने का मौका दिया था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा (WWE WrestleMania 34)

एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा
एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा

2018 Royal Rumble विजेता बनने के बाद शिंस्के नाकामुरा ने एजे स्टाइल्स को WWE WrestleMania 34 में मैच के लिए चैलेंज किया था। इससे पहले साल 2016 में NJPW में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुआ मैच काफी शानदार साबित हुआ था। यही कारण है कि फैंस WrestleMania 34 में होने जा रहे स्टाइल्स vs नाकामुरा के मैच के लिए काफी उत्साहित थे।

वहीं, WWE ने इस मैच को ड्रीम मैच के रूप में हाइप किया था। हालांकि, WrestleMania 34 में हुआ यह मैच काफी साधारण साबित हुआ और इस मैच में एजे स्टाइल्स ने शिंस्के नाकामुरा को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

3- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस vs ट्रिपल एच (WrestleMania 33)

ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस
ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने साल 2016 में इंजरी से उबरने के बाद WWE में हील सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी। हालांकि, ट्रिपल एच द्वारा उन्हें धोखा देकर केविन ओवेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनाने के बाद सैथ रॉलिंस ने बेबीफेस टर्न ले लिया था। इसके बाद WWE धीरे-धीरे रॉलिंस और ट्रिपल एच के बीच फ्यूड बिल्ड करने लगी और WrestleMania 33 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया था।

देखा जाए तो यह ड्रीम मैच था लेकिन यह ड्रीम मैच फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया था। हालांकि, विंस मैकमैहन बैकस्टेज इस मैच से काफी खुश दिखाई दे रहे थे।

2- ट्रिपल एच vs बतिस्ता (WWE WrestleMania 21)

ट्रिपल एच और बतिस्ता
ट्रिपल एच और बतिस्ता

साल 2005 में बतिस्ता के फेस टर्न को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन पलों में से एक माना जाता है। आपको बता दें, बतिस्ता के Royal Rumble विजेता बनने के बाद उनके फेस टर्न लेने के संकेत मिले थे। Royal Rumble विनर बनने के बाद बतिस्ता ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ट्रिपल एच के साथ फ्यूड की शुरूआत की और इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला WrestleMania 21 के मेन इवेंट में होना था।

इस मैच में बतिस्ता, ट्रिपल एच को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और WWE के अगले ब्रेकआउट स्टार बनकर उभरे थे। हालांकि, इस मैच को लेकर काफी हाइप बिल्ड किया गया था लेकिन यह मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था।

1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस vs जॉन सीना (No Mercy 2017)

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

SummerSlam 2017 के बाद रोमन रेंस ने WWE सुपरस्टार जॉन सीना के साथ फ्यूड की शुरूआत की थी। WWE रोमन रेंस को जॉन सीना जैसा बड़ा बेबीफेस स्टार बनाना चाहती थी इसलिए सीना के खिलाफ फ्यूड के दौरान WWE ने रोमन रेंस को हील टर्न न कराने का फैसला किया था। देखा जाए तो उस वक्त तक रोमन रेंस, सीना के खिलाफ फ्यूड के लिए तैयार नहीं थे।

यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच का बिल्ड-अप कुछ खास नहीं रहा था और इस बिल्ड-अप के दौरान जॉन सीना ने अपने प्रोमोज के जरिए रोमन का मजाक उड़ाया था। हालांकि, No Mercy 2017 में हुए मैच में रोमन रेंस, सीना को हराने में कामयाब रहे थे लेकिन यह यादगार मैच नहीं था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...