Create

5 गलत फैसले जो WWE साल 2021 में ले चुकी है 

ब्रॉन स्ट्रोमैन और टी-बार
ब्रॉन स्ट्रोमैन और टी-बार

WWE में कोरोना महामारी के दौरान कुछ ऐसी चीजें देखने को मिली है जो कि आम दिनों में शायद ही देखने को मिलती। हालांकि, इस दौरान WWE को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है और इस वजह से WWE एक साल के अंदर कई बार अपने बजट में कटौती कर चुकी है। इसके अलावा WWE लगातार बेहतरीन शोज का आयोजन करने में भी संघर्ष करती हुई नजर आई है।

ये भी पढ़ें: WWE में मौजूद 3 सुपरस्टार्स जो 150 किलो से ज्यादा वजनी होने के बावजूद भी रिंग में काफी फुर्तीले हैं

आपको बता दें, इस वक्त फैंस को Raw के एपिसोड कुछ खास पसंद नहीं आ रहे हैं और SmackDown इस वक्त WWE का नंबर वन शो बना हुआ है़। ऐसा इसलिए है क्योंकि फैंस को इस वक्त ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस की फैमिली स्टोरीलाइन काफी पसंद आ रही है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 गलत निर्णयों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE साल 2021 में ले चुकी है।

5- WWE Raw में बार-बार एक जैसी बुकिंग करना

शेमस और ड्रू मैकइंटायर
शेमस और ड्रू मैकइंटायर

WWE लंबे समय से Raw का बेहतरीन एपिसोड बुक करने में नाकाम रही है और यही वजह है कि Raw के व्यूअरशिप में भारी गिरावट दर्ज हुई है। आपको बता दें, Raw WWE का फ्लैगशिप शो है लेकिन बार-बार एक जैसी बुकिंग की वजह से कंपनी फैंस की उत्सुकता बनाए रखने में नाकाम रही है। WWE Raw में बेहतरीन टैलेंट्स मौजूद हैं लेकिन इसके बावजूद भी क्रिएटिव टीम स्टोरीलाइन में बिना बदलाव किये हुए सुपरस्टार्स को एक-दूसरे के खिलाफ फ्यूड में शामिल कर देती है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी गलतियां जो WWE को इस हफ्ते Raw और SmackDown में करने से बचना चाहिए

WWE में लंबे फ्यूड कराना एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है लेकिन बिना अच्छे बिल्ड-अप के फैंस की इन लंबे फ्यूड्स में रूचि समाप्त हो सकती है। Raw में लंबे समय से बॉबी लैश्ले vs ड्रू मैकइंटायर का फ्यूड जारी है और धीरे-धीरे फैंस की इस फ्यूड में रूचि काफी कम हो गई है। WWE Raw में टैलेंटेड सुपरस्टार्स की भरमार है लेकिन कंपनी ने कुछ ही सुपरस्टार्स पर रेड ब्रांड को सफल बनाने की जिम्मेदारी दे रखी है और WWE द्वारा की गई यह बहुत बड़ी गलती है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WrestleMania 37 के बाद WWE द्वारा अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करना

ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो और एलिस्टर ब्लैक
ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो और एलिस्टर ब्लैक

WWE इस साल अपने कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर चुकी है और कंपनी द्वारा रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में ब्रॉन स्ट्रोमैन, एलिस्टर ब्लैक, समोआ जो जैसे बड़े स्टार्स भी शामिल हैं। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन रिलीज किये जाने से पहले WWE चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा हुआ करते थे।

वहीं, एलिस्टर ब्लैक रिलीज किये जाने से पहले SmackDown के एक एपिसोड के दौरान वापसी करके बिग ई पर हमला करते हुए दिखाई दिए थे। पेटन रॉयस, बिली के और रूबी रायट जैसे सुपरस्टार्स को भी उस वक्त रिलीज किया गया जब इन सुपरस्टार्स ने मोमेंटम हासिल करना शुरू किया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE का स्ट्रोमैन, एलिस्टर ब्लैक जैसे कुछ बड़े स्टार्स को रिलीज करने का फैसला गलत था।

3- शार्लेट फ्लेयर का WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होना

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर WWE इतिहास की सबसे बेहतरीन विमेंस स्टार्स में से एक हैं, हालांकि, उन्हें बार-बार टाइटल पिक्चर का हिस्सा बनाना प्रश्न खड़ा करता है। शार्लेट फ्लेयर ने कुछ समय पहले वापसी के बाद असुका के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीत लिया था और टाइटल हारने के बाद शार्लेट ने ब्रेक ले लिया था।

इसके बाद शार्लेट वापसी करने के तुरंत बाद Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो गई और वह Hell in a Cell में वर्तमान चैंपियन रिया रिप्ली का सामना करने वाली हैं। हालांकि, बार-बार शार्लेट को चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बनाना काफी बड़ी गलती है क्योंकि इससे दूसरे सुपरस्टार्स को टाइटल पिक्चर में आने का मौका नहीं मिल पा रहा है।

2- शेन मैकमैहन की WWE में वापसी

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन ने WWE में वापसी के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड की शुरूआत की थी और वह WWE Raw में इस फ्यूड के दौरान लगातार स्ट्रोमैन को बेवकूफ दिखाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 37 में स्टील केज मैच देखने को मिला और इस मैच में स्ट्रोमैन, शेन को हराने में कामयाब रहे थे।

हालांकि, इस फ्यूड की वजह से स्ट्रोमैन को कोई फायदा नहीं हुआ था और इस फ्यूड के शुरू होने से पहले स्ट्रोमैन WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने के काफी करीब आ गए थे। इस फ्यूड की वजह से स्ट्रोमैन के मोमेंटम में काफी कमी आई थी और इससे पहले वह पूरी तरह ट्रैक पर आ पाते, WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया।

1- WWE Raw में रेट्रीब्यूशन की बुकिंग

टी-बार
टी-बार

रेट्रीब्यूशन की WWE में काफी अच्छी शुरूआत हुई थी और शुरूआत में टी-बार, रेट्रीब्यूशन के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैंडल कर रहे थे। इस दौरान टी-बार ने ऑनलाइन काफी अच्छे से फैंस और अपने प्रतिदंद्वियों को ट्रोल किया था। हालांकि, हर्ट बिजनेस के खिलाफ लगातार कई हार के बाद रेट्रीब्यूशन के मोमेंटम में काफी कमी आई थी।

इसके बाद मुस्तफा अली इस ग्रुप के लीडर के रूप में सामने आए थे लेकिन उनके लीडर के रूप में सामने आने के बाद इस ग्रुप को कोई फायदा नहीं हुआ और आखिर में रेट्रीब्यूशन का अस्तित्व समाप्त हो गया। इसके बजाए अगर रेट्रीब्यूशन के लीडरशिप के लिए अली और टी-बार के बीच फ्यूड होता तो इस फ्यूड से इन दोनों ही सुपरस्टार्स को काफी फायदा होता।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment