Create
Notifications

WWE इतिहास में हुए 5 सबसे बेकार रेसलिंग कैरेक्टर्स 

हीथ स्लेटर और ब्रॉक लैसनर
हीथ स्लेटर और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

आखिरी किंग ऑफ द रिंग विजेता बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) के लिए इस वक्त WWE में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। स्टोरीलाइन के हिसाब से देखा जाए तो कॉर्बिन एक वक्त अमीर इंसान हुआ करते थे लेकिन वर्तमान समय में परिस्थितियां ऐसी हो चुकी है कि कॉर्बिन अपने कार का पेमेंट भी नहीं कर पा रहे हैं। आपको बता दें, WWE में इस तरह की स्टोरीलाइन पहले भी कई बार देखने को मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: पूर्व सुपरस्टार की अनडिफिटेड स्ट्रीक नहीं तोड़ना चाहते थे गोल्डबर्ग, Roman Reigns के SummerSlam 2021 प्लान पर अपडेट

कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें इस तरह के स्टोरीलाइंस की वजह से महीनों तक WWE टेलीविजन पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास में हुए 5 सबसे बेकार कैरेक्टर्स का जिक्र करने वाले हैं।

5- द क्राइंग जायंट (पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो)

youtube-cover

साल 2013 में द अथॉरिटी ने बिग शो को काफी परेशान किया था और बिग शो को अपना जॉब बचाने के लिए मजबूरन द अथॉरिटी की सारी बातें माननी पड़ती थी। हर हफ्ते अथॉरिटी के इशारे पर बिग शो को अपने किसी दोस्त पर हमला करना पड़ता था, हालांकि हमला करने से पहले बिग शो रोने लगते थे। कई महीनों तक अथॉरिटी का आदेश मानते-मानते बिग शो तंग आ चुके थे और 7 अक्टूबर को बिग शो को अथॉरिटी द्वारा फायर कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

हालांकि, शो के अंत में बिग शो, द शील्ड के हमले से डेनियल ब्रायन, कोडी रोड्स और गोल्डस्ट को बचाने आए थे। इसके बाद बिग शो ने अकेले ही रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज को धूल चटा दी थी और अंत में बिग शो ने ट्रिपल एच को नॉकआउट पंच देते हुए उन्हें धाराशाई कर दिया था। इस हमले के जरिए बिग शो अथॉरिटी द्वारा उन्हें महीनों तक परेशान करने का बदला लेने में कामयाब रहे थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- पूर्व WWE यूएस चैंपियन MVP

MVP इस वक्त WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के मैनेजर बने हुए हैं, हालांकि, साल 2008 में MVP के लिए सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। WWE में MVP को लगातार 23 मैचों में हार मिली थी और उनकी यह लूजिंग स्ट्रीक 5 महीने तक जारी रही थी। आपको बता दें, एक वक्त MVP का WWE एंट्रेस काफी बेहतरीन हुआ करता था और वह सोने की कई ज्वेलरी पहना करते थे।

हालांकि, अपने लूजिंग स्ट्रीक के दौरान MVP एक साधारण इंसान बनकर रह गए थे और उन्होंने गोल्ड ज्वेलरी भी पहनना बंद कर दिया था। यही नहीं, उनका एंट्रेस भी काफी साधारण हो गया था, हालांकि, बिग शो को हराने के बाद MVP का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था। इसके बाद MVP एक बार फिर फैंस के बीच लोकप्रिय हो गए थे और साथ ही यूएस चैंपियन बनने में भी कामयाब रहे थे।

3- WWE और WCW लैजेंड DDP

साल 1994 में WWE लैजेंड DDP ने दावा किया था कि कई आर्म रेसलिंग मैच जीतकर उन्होंने 13 मिलियन डॉलर जमा कर लिए हैं। हालांकि, बाद में खुलासा हुआ कि पैसे DDP ने नहीं बल्कि उनकी वाइफ डायमंड डॉल किम्बर्ली पेज ने एक बिंगो गेम में जीते थे।

आपको बता दें, पेज, DDP से काफी तंग आ गई थी और जॉनी बी बैड के हाथों अपनी वाइफ हारने के बाद DDP की लूजिंग स्ट्रीक शुरू हो गई थी। इसके बाद DDP पैसे कमाने के लिए कार धोने और टिकट बेचने लगे थे। आपको बता दें, अंत में एक रहस्यमयी व्यक्ति DDP की मदद करने के लिए आगे आया और उनकी WCW में वापसी कराई जहां वह महानतम रेसलर्स में से एक बने।

2- WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन

कुछ हफ्ते पहले SmackDown में WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच हारकर अपना क्राउन गंवाने के बाद से ही बैरन कॉर्बिन के लिए चीजें ठीक नहीं रही हैं। आपको बता दें, कॉर्बिन की कार जब्त हो गई है और वह बिना एंट्रेस म्यूजिक के एरीना में एंट्री करने लगे हैं।

ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में कॉर्बिन के रास्ते में और भी कई मुश्किलें आने वाली हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE में कॉर्बिन की मुश्किलें कब खत्म होती हैं।

1- पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन हीथ स्लेटर

youtube-cover

साल 2016 में हीथ स्लेटर को WWE ने Raw या SmackDown किसी भी ब्रांड में ड्राफ्ट नहीं किया था। इसके बाद स्लेटर Raw और SmackDown में किसी भी सुपरस्टार के सैगमेंट में दखल देकर WWE कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने की कोशिश करने लगे थे। इसी दौरान स्लेटर ने Raw के एक एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर के सैगमेंट में दखल देने की कोशिश की थी।

इसके जवाब में ब्रॉक ने स्लेटर पर बुरी तरह हमला कर दिया था। यही नहीं, जिंदर महल ने स्लेटर को ही हराकर WWE कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था। आपको बता दें, स्लेटर इस गिमिक में एक गरीब पिता की भूमिका में थे जिन्हें अपने बच्चों को पालना था। आखिरकार, स्लेटर कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने में कामयाब रहे थे और वह रायनो के साथ मिलकर पहले SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी बने थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...