Create
Notifications

WWE द्वारा की गई 5 ऐसी चीजें जो शायद लाइव ऑडियंस के सामने काम नहीं करती 

रेट्रीब्यूशन और ब्रॉन स्ट्रोमैन
रेट्रीब्यूशन और ब्रॉन स्ट्रोमैन
reaction-emoji
Subham Pal

कोरोना महामारी फैलने की वजह से WWE एरीना में फैंस की एंट्री पर प्रतिबंध लग गया था और इस वजह से WWE को कुछ नई चीजें ट्राय करने का मौका मिल गया था। कुछ ही हफ्तों में WWE Thunderdome का अंत होने वाला है और इसके बाद एरीना में लाइव ऑडियंस की वापसी हो जाएगी। आपको बता दें, लाइव ऑडियंस की अनुपस्थिति में WWE ने अपने शोज को रोचक बनाने के लिए अपनी सोच काफी क्रिएटिव कर ली थी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE फैक्शंस जिन्हें काफी जल्दी अलग कर दिया गया और 3 जिन्हें देर से अलग किया गया

इसके साथ ही WWE ने इस दौरान काफी रिस्क भी लिया था और आपको बता दें, पिछले एक साल में WWE शोज के दौरान कुछ ऐसी चीजें देखने को मिली है जो शायद लाइव ऑडियंस के सामने काम नहीं करती। इस आर्टिकल में हम WWE द्वारा किये गए 5 ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि शायद लाइव ऑडियंस के सामने काम नहीं करती।

5- WWE फैक्शन रेट्रीब्यूशन का डेब्यू

पिछले साल WWE में एक मिस्ट्री ग्रुप ने WWE परफॉर्मेंस सेंटर में घुसपैठ करके उनके रास्ते में आए हर एक चीज को तहस-नहस कर दिया था। यही नहीं, इस ग्रुप ने चेनसॉ की मदद से रिंग में लगी रस्सियों को भी काट दिया था। आपको बता दें, शुरूआत में इस ग्रुप में 12 सदस्य हुआ करते थे। हालांकि, बाद में इस ग्रुप में केवल 4 सदस्य ही बच गए और इस ग्रुप को रेट्रीब्यूशन का नाम दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2020 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

यही नहीं, मुस्तफा अली रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने आए थे। अगर लाइव ऑडियंस के सामने इस ग्रुप का डेब्यू होता तो शायद फैंस इस ग्रुप से नफरत करते। यही नहीं, WWE शायद ही लाइव ऑडियंस के सामने इस ग्रुप को उतना उत्पात मचाने देती जितना कि इस ग्रुप ने परफॉर्मेंस सेंटर में उत्पात मचाया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE में वाइकिंग रेडर्स और स्ट्रीट प्रॉफिट्स की स्टोरीलाइन

पिछले साल द स्ट्रीट प्रॉफिट्स WWE में वाइकिंग रेडर्स के साथ फ्रेंडली फ्यूड का हिस्सा थे। इस फ्यूड के दौरान ये दोनों टैग टीम्स बास्केटबॉल, बॉलिंग, एक्स थ्रोइंग और मिनी गोल्फ जैसे खेलों में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें, उस वक्त स्ट्रीट प्रॉफिट्स Raw टैग टीम चैंपियंस हुआ करते थे।

ये दोनों टैग टीम्स Backlash 2020 में पूरी एरीना में एक-दूसरे से फाइट करते हुए दिखाई दिए थे और इसके बाद ये दोनों टीम्स मिलकर अकीरा टोजावा और उनके निन्जा का सामना करने लगे। अगर ये सारी चीजें लाइव ऑडियंस के सामने होती हैं तो उन्हें शायद ही यह पसंद आता।

3- WWE Raw अंडरग्राउंड

शेन मैकमैहन ने रेड ब्रांड में चीजों को रोचक बनाने के लिए Raw अंडरग्राउंड की शुरूआत की थी। आपको बता दें, Raw अंडरग्राउंड का आयोजन स्टोरेज रूम में कराया गया था जहां सुपरस्टार्स बिना रोप्स वाले रिंग में MMA स्टाइल में फाइट किया करते थे। डब्बा काटो Raw अंडरग्राउंड का मुख्य आकर्षण हुआ करते थे जिन्हें वर्तमान समय में कमांडर अजीज के नाम से जाना जाता है।

Raw अंडरग्राउंड का आयोजन सबसे पहले 3 अगस्त 2020 को कराया गया था और इस शो में डब्बा काटो लगातार 5 मैच जीतकर विनिंग स्ट्रीक हासिल कर चुके थे। हालांकि, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन्हें बुरी तरह हराकर उनकी स्ट्रीक खत्म कर दी थी। Raw अंडरग्राउंड WWE में दो महीने भी पूरे नहीं कर पाई थी और WWE लाइव ऑडियंस के सामने इस शो का आयोजन करने का शायद ही जोखिम उठाती।

2- WWE में हुए सिनेमैटिक मैच

WWE एरीना से लाइव ऑडियंस के गायब होने के बाद WWE में कई सिनेमैटिक मैच देखने को मिले थे। देखा जाए तो WrestleMania 36 में हुए फायरफ्लाई फनहाउस मैच और बोनयार्ड मैच काफी खास थे। इसके अलावा ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच हुआ ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर भी काफी शानदार मैच था। हालांकि, ये सभी मैच पहले ही रिकॉर्ड किये जा चुके थे।

अगर इन मैचों के शूटिंग के दौरान किसी तरह की कोई गलती हुई भी होगी तो उस पल को फिर से शूट करते हुए गलती को सुधार दिया गया होगा। यही कारण है कि इस तरह के मैच लाइव ऑडियंस के सामने कराना काफी मुश्किल होता।

1- WWE Money in the bank विनर

पिछले साल मेंस और विमेंस Money in the bank लैडर मैच का एक साथ आयोजन किया गया था और इस मैच का आयोजन टाइटन टॉवर में किया गया था जहां सुपरस्टार्स को ब्रीफकेस हासिल करने के लिए छत पर पहुंचना था। इस मैच में ओटिस ने Money in the bank विजेता बनकर सभी को हैरान कर दिया था।

हालांकि, ओटिस इतने भारी भरकम सुपरस्टार हैं कि उनके लैडर पर चढ़ने की वजह से स्टेप्स टूट रहे थे और वह Money in the bank विजेता इसलिए बन पाए क्योंकि ब्रीफकेस एजे स्टाइल्स से छूटकर उनके हाथ में आ गई थी। अगर इस मैच को रिंग में नॉर्मल तरीके से कराया जाता तो वह यह मैच शायद ही जीत पाते।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...