Create
Notifications

3 WWE फैक्शंस जिन्हें काफी जल्दी अलग कर दिया गया और 3 जिन्हें देर से अलग किया गया 

द शील्ड
द शील्ड
Subham Pal
ANALYST

फैक्शंस WWE के लिए काफी महत्वपूर्ण रहे हैं और WWE अधिकतर फैक्शंस का इसलिए निर्माण करती है ताकि वह कई सुपरस्टार्स को एक साथ पुश दे सके। हालांकि, कई बार WWE में फैक्शंस का निर्माण इसलिए भी किया जाता है ताकि कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को स्क्रीन पर समय बिताने का मौका मिल सके।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2020 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

न्यू डे WWE इतिहास की सबसे लंबे समय तक अस्तित्व में रहने वाली फैक्शन है और एक महीने बाद इस फैक्शन के WWE में 6 साल पूरे हो जाएंगे। हालांकि, पिछले साल न्यू डे से बिग ई को अलग कर दिया गया था और आपको बता दें, हर एक फैक्शन का एक दिन टूटना तय है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 फैक्शंस का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें जल्दी अलग कर दिया गया और 3 जिन्हें देर से अलग किया गया।

3- WWE फैक्शन द शील्ड को काफी जल्दी अलग कर दिया गया

द शील्ड
द शील्ड

द शील्ड ने Survivor Series 2012 में डेब्यू के तुरंत बाद अपनी छाप छोड़ी थी और आपको बता दें, उन्होंने रायबैक के खिलाफ मैच में सीएम पंक को WWE चैंपियनशिप रिटेन करने में मदद की थी। रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस ने द शील्ड के रूप में WWE में अपना दबदबा बनाया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद गजब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को चौंका दिया

हालांकि, द शील्ड के अस्तित्व में आने के 18 महीने बाद ही इस फैक्शन को अलग कर दिया गया। आपको बता दें, सैथ रॉलिंस ने जून 2014 में स्टील चेयर से रोमन और डीन पर हमला करके इस फैक्शन का अंत कर दिया था। हालांकि, WWE में आगे चलकर शील्ड का रीयूनियन देखने को मिला लेकिन शील्ड के रूप में ये तीनों सुपरस्टार्स पहले जैसी छाप नहीं छोड़ सके।

3- WWE ने 3MB को अलग करने में समय लिया था

3 MB
3 MB

ड्रू मैकइंटायर, जिंदर महल और हीथ स्लेटर ने सिंतबर 2012 में WWE में 3MB नाम का फैक्शन तैयार कर लिया था। जून 2014 में ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल को WWE द्वारा रिलीज किये जाने के साथ ही इस फैक्शन का अंत हो गया था।

ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल का रिलीज होना इन दोनों सुपरस्टार्स के लिए फायदेमंद साबित हुआ क्योंकि कंपनी में वापसी के बाद ये दोनों सुपरस्टार्स WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। यह बात तो साफ थी कि WWE के पास 3MB को लेकर कोई खास प्लान नहीं मौजूद था इसलिए इस फैक्शन को काफी जल्दी अलग कर देना चाहिए था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now