Create

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद गजब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को चौंका दिया 

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE ने पिछले 18 महीनों में बजट कट के नाम पर अपने कई टॉप सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था। कोरोना महामारी की वजह से लगभग हर इंडस्ट्री को नुकसान हुआ था। हालांकि, इसके बावजूद भी WWE ने इस संकट के दौर में भी फैंस का मनोरंजन करना जारी रखा था। रुसेव, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एलिस्टर ब्लैक, पेय्टन रॉयस कुछ बड़े सुपरस्टार्स हैं जिन्हें कोरोना महामारी फैलने के बाद रिलीज किया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बॉबी लैश्ले से पहले 154 किलो के सुपरस्टार को मिलने वाला था बड़ा पुश, टॉप सुपरस्टार के कंपनी छोड़ने का कारण

WWE छोड़ने के बाद सुपरस्टार्स को नई शुरुआत करनी पड़ती है इसलिए कंपनी द्वारा रिलीज किये जाने के बाद कई सुपरस्टार्स जिम में कड़ी मेहनत करके खुद को पहले से बेहतर शेप में ले आते हैं। इस चीज के जरिए सुपरस्टार्स संकेत देने की कोशिश करते हैं कि वो WWE के बाहर अपना करियर बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस आर्टिकल में हम हाल ही में रिलीज किये गए 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने गजब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सभी को हैरान कर दिया।

5- डैक्स हार्वुड WWE में द रिवाइवल का हिस्सा हुआ करते थे

डैक्स हार्वुड
डैक्स हार्वुड

स्कॉट डॉसन (डैक्स हार्वुड) ने साल 2012 में WWE ज्वाइन की थी और उन्होंने डैश वाइल्डर के साथ WWE में द रिवाइवल नाम की टैग टीम बनाई थी। इस टैग टीम ने कई सालों तक कम्पीट किया लेकिन इस टीम को सही तरह की बुकिंग नहीं मिली थी। इस वजह से इस टीम ने कंपनी से रिलीज की मांग कर दी और अप्रैल 2020 में इस टीम को आखिरकार रिलीज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:- WWE NXT रिजल्ट्स: शो के मेन इवेंट में मिला नया चैंपियन, कैरियन क्रॉस ने समोआ जो से लिया पंगा

डैक्स हार्वुड को WWE में बेहतर शेप में न होने की वजह से अकसर उनकी आलोचना होती थी। हालांकि, AEW ज्वाइन करने के बाद डैक्स ने जिम में कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया और जल्द ही उनकी कड़ी मेहनत का असर दिखने लगा। जब डैक्स का शरीर बेहतर शेप में आ गया तो उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीर पोस्ट की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार EC3

EC3
EC3

EC3 WWE में दो अलग-अलग मौकों पर दिखाई दिए थे। हालांकि, WWE में उनका पहला रन कुछ खास नहीं रहा था जबकि WWE में दूसरे रन में उन्हें कुछ मौके जरूर मिले थे। आपको बता दें, EC3 ने NXT में सफल करियर के बाद साल 2019 में मेन रोस्टर में अपना आधिकारिक रूप से डेब्यू किया था।

हालांकि, मेन रोस्टर में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और अप्रैल 2020 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था। WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद से ही EC3 ने जिम में कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया और पिछले एक साल में उनकी बॉडी काफी अच्छे शेप में आ चुकी है।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार माइक कनैलिस

माइक कनैलिस
माइक कनैलिस

साल 2017 में WWE ज्वाइन करने के बाद से ही माइक कनैलिस लोअर मिड कार्ड सुपरस्टार बनकर रह गए थे और उन्हें कभी भी पुश नहीं दिया गया था। माइक ने क्रूजरवेट सुपरस्टार के रूप में भी कुछ समय तक 205 लाइव में काम किया था। दुर्भाग्यवश, अप्रैल 2020 में माइक को कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

माइक ने WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद खुद के फिजिक पर काम करना शुरू कर दिया। जिम में उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि वर्तमान समय में वह पहले से काफी बेहतर शेप में आ चुके हैं।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार मर्फी

मर्फी ने WWE के साथ पहला कॉन्ट्रैक्ट मार्च 2013 में साइन किया और इसके बाद वह कुछ समय तक NXT का हिस्सा रहे। इसके बाद साल 2018 में मर्फी ने 11 किलो वजन घटाकर 205 लाइव में कम्पीट करने की इजाजत मांगी। इसके बाद मर्फी क्रूजरवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

205 लाइव में सफलता पाने के बाद मर्फी ने मेन रोस्टर में कदम रखा और मर्फी को कुछ रोचक स्टोरीलाइंस में शामिल करने के बाद उन्हें आखिरकार जुलाई 2021 में रिलीज कर दिया गया। जब मर्फी को WWE टेलीविजन से दूर रखा गया था, उस वक्त मर्फी ने जिम में पसीना बहाकर वजन बढ़ाने का फैसला किया था।यही वजह है कि वर्तमान समय में मर्फी काफी अच्छे शेप में आ गए हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन WrestleMania 36 में WWE लैजेंड गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में उन्होंने साल 2020 में काफी समय तक SmackDown का भार अपने कंधे पर उठा रखा था। हालांकि, कुछ ही समय पहले WWE ने स्ट्रोमैन को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था।

WWE में पिछले कुछ सालों में स्ट्रोमैन जिम में कड़ी मेहनत करके खुद को काफी अच्छे शेप में लेकर आ गए थे और ऐसा लग रहा था कि वह इससे बेहतर शेप में नहीं आ सकते हैं। हालांकि, WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद स्ट्रोमैन ने जिम में मेहनत डबल कर दी और इस समय वह अपने सबसे बेहतरीन शेप में आ चुके हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment