5 WWE लेजेंड्स सुपरस्टार्स जिनका निधन 2020 में हुआ

माता-पिता के साथ द रॉक
माता-पिता के साथ द रॉक

WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी-खासी रहती है। एक WWE सुपरस्टार अपने करियर में काफी मेहनत करता है जिसका नतीजा यह रहता है कि उसे रिंग में सफलता के साथ-साथ पूरी दुनिया में शोहरत और नाम मिलता है।

ये भी पढ़ें- WWE Clash of Champions 2020: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

फैंस उन सुपरस्टार्स को पसंद करने लगते हैं और उनकी हर एक चीज़ फॉलो करना भी शुरू कर देते हैं। एक सुपरस्टार और फैंस के बीच रिश्ता काफी गहरा होता है और जब सुपरस्टार इस दुनिया से चले जाते हैं तो फैंस को पास शोक करने के अलावा और कोई चारा नहीं होता है।

अपने पसंदीदा रेसलर को खोना फैंस के लिए आसान नहीं होता है। अक्सर हम देखते हैं कि जब किसी रेसलर या सुपरस्टार का निधन हो जाता है तो फैंस अपने आंसुओं को रोक नहीं पाते हैं। अपने पसंदीदा रेसलर्स या सुपरस्टार्स को खोना किसी सदमे से कम नहीं है।

इस आर्टिकल में उन 5 लेजेंड्स सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनका साल 2020 में निधन हो गया।

5. WWE लेजेंड रॉकी जॉनसन

youtube-cover

WWE के सबसे बड़े रेसलर और हॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेता द रॉक के पिता रॉकी जॉनसन का निधन इस साल 15 जनवरी को हो गया था। रॉकी जॉनसन ने अपना रेसलिंग करियर 1960 के दौरान शुरू किया था। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने NWA प्रो रेसलिंग कंपनी में काम किया था। इस रेसलिंग कंपनी में काम करते हुए उन्होंने कई हैवीवेट और टैग चैंपियनशिप जीती थी।

नेशनल रेसलिंग एलायंस प्रो रेसलिंग कंपनी में काम करने के बाद रॉकी WWE के साथ जुड़़ गए थे। WWE में काम करते हुए इन्होंने हॉल ऑफ फेमर टोनी एटलस के साथ मिलकर एक टैग टीम बनाई थी और इस टैग टीम को 'द सोल पैट्रोल' कहा जाता था। रॉकी ने साल 1991 में रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था और अपने रिटायरमेंट लेने के बाद रॉकी जॉनसन ने अपने बेटे द रॉक को ट्रेनिंग दी।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

4. हॉवर्ड फिंकल

हॉल ऑफ फेमर और दिग्गज हॉवर्ड फिंकल का 69 साल की उम्र में 16 अप्रैल 2020 को निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी WWE ने ट्ववीट कर दी थी। साल 1975 में WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने सबसे पहले हॉवर्ड फिंकल को हायर किया था। साल 1977 में MSG में फिंकल ने अपना डेब्यू किया था।

1979 के बाद जल्दी ही वो रिंग में अनाउंसर की भूमिका निभाने लगे और रिंग अनाउंसर के रूप में उन्हें काफी सफलता मिली। WWE में फिंकल कई स्टोरीलाइन में शामिल रहे थे। फिंकल ने साल 1995 में पहली बार प्रोफेशनल रेसलिंग की थी। पिछले कुछ सालों से फिंकल ऑफ टीवी हो गए थे।

3. कमाला

लगभग 30 साल तक रेसलिंग करने वाले रेसलिंग लेजेंड कमाला का इसी साल 9 अगस्त को निधन हो गया था। 90 के दशक में रेसलिंग में कमाला ने काफी धमाल मचाया। जिनके साथ कमाला का मैच हुआ था उनमें से कई सुपरस्टार्स आज भी रिंग में पार्ट टाइमर की भूमिका में नजर आते हैं।

कमाला का रियल नाम जेम्स हैरिस था जो रिंग में जेंटल जाइंट के नाम से भी जाने जाते थे। इसके कोई शक नहीं है कमाला का रेसलिंग करियर काफी शानदार रहा लेकिन 2011 में उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारी हो गई जिसके चलते उन्हें दोनों पैर कटवाने पड़े। कमाला के कैरेक्टर को फैंस काफी पसंद करते थे जिसके चलते वह काफी पॉपुलर सुपरस्टार थे।

2. बॉब आर्मस्ट्रांग

80 साल के WWE हॉल ऑफ फेमर और दिग्गज बॉब आर्मस्ट्रांग का देहांत पिछले महीने 27 अगस्त को हुआ था। बुलेट बॉब ऑर्मस्ट्रांग का असली नाम जोसेफ जेम्स था। साल 1960 में प्रोफेशनल रेसलिंग में उन्होंने डेब्यू किया था। ऑर्मस्ट्रांग ने अपना पूरा करियर प्रो रेसलिंग में बिताया।

साल 1988 में बॉब ऑर्मस्ट्रांग ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि साल 2019 में भी उन्होंने CCW में एक मैच लड़ा था। इतनी उम्र होने के बाद भी बॉब ने शानदार प्रदर्शन किया था। साल 2010 से 2015 के बीच में कई प्रमोशन्स में ऑर्मस्ट्रांग ने रेसलिंग की। साल 2011 में WWE हॉल ऑफ फेम में उन्हें शामिल किया गया था।

1. रोड वॉरियर एनिमल

रोड वॉरियर एनिमल
रोड वॉरियर एनिमल

हाल ही में पूर्व WWE सुपरस्टार और हॉल ऑफ फेमर रोड वॉरियर एनिमल का 60 साल में निधन हो गया है। WWE लेजेंड हल्क होगन ने ट्विटर के जरिए रोड वॉरियर एनिमल के निधन की जानकारी दी। 22 सितंबर 2020 को जैसे ही उनके निधन की खबर पता चली फैंस में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

द रोड वारियर्स को सबसे महाने WWE टैग टीम कहा जाता है। इन्होंने कई बार टैग टीम चैंपियनशिप हासिल की है। यहीं नहीं NWA/WCW और AJPW में भी इनकी महारथ हमेशा रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now