Create
Notifications

WCW से रिजेक्ट किए गए 5 रेसलर्स जो WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स बन चुके हैं 

इन गलतियों के कारण ही WCW का पतन हो गया
इन गलतियों के कारण ही WCW का पतन हो गया
Subham Pal

आपको बता दें, WCW 2001 में समाप्त हो गया था और उसके बाद उनकी दुश्मन कंपनी यानि डब्लू डब्लू ई(WWE) में आई थी। कई सारे खराब निर्णय लेने के कारण ही WCW का पतन हो गया था। इन खराब निर्णयों में WCW का उनके बड़े सुपरस्टार्स को जरूरत से ज्यादा पैसे देना और नए स्टार्स को साइन न करना शामिल था।

यह भी पढ़े:- Money In The Bank: 5 संकेत जो बताते हैं कि ब्रे वायट चैंपियनशिप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को नहीं हरा पाएंगे

आपको बता दें, WCW के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह थी कि वह अक्सर ही नए टैलेंट्स को साइन करने का मौका हाथ से गंवा देते थे और साथ ही उनका ठीक तरह इस्तेमाल करना उन्हें नहीं आता था। WCW द्वारा रिजेक्ट किये गए कुछ ऐसे ही टैलेंट्स जो आज WWE में मेगास्टार बन चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें WCW ने कंपनी में लेने से मना कर दिया था।

#5.ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को साइन न करना शायद WCW की सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी। आपको बता दें, साल 1999 में WCW के पास बीस्ट इंकार्नेट को साइन करने का मौका था लेकिन एरिक बिशफ ने यह मौका हाथ से जाने दिया। जिसके बाद साल 2000 में WWE ने ब्रॉक लैसनर को साइन कर लिया और ब्रॉक ने साल 2002 में WWE में अपना डेब्यू किया। आपको बता दें, ब्रॉक साल 2002 में ही WWE चैंपियनशिप जीतकर उस समय के सबसे युवा WWE चैंपियन बने और बीस्ट इंकार्नेट आज भी WWE भी सक्रिय हैं और कंपनी को सफल बनाने में उनका अहम योगदान रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.ऐज

ऐज
ऐज

आपको बता दें,साल 1996 में ऐज, डेमियन स्ट्राइकर केे रूप में WCW में रेसलिंग किया करते थे और WCW प्रो के एक एपिसोड के दौरान उनका सामना मेंग से हुआ और मेंग ने उस मैच में ऐज को आसानी से हरा दिया। WCW ने इसके बाद एक फुल टाइम रेसलर के तौर पर ऐज को साइन करने से साफ इंकार दिया जिसके बाद WWE ने ऐज को साइन किया।ऐज को कंंपनी से जाने देकर WCW ने काफी बड़ी गलती कर दी थी क्योंकि आगे चलकर वह दुनिया के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक बनकर उभरे।

#3.मिक फोली

मिक फोली
मिक फोली

मिक फोली WCW में काफी सफल हो सकते थे लेकिन जब मैनेजमेंट ने उनके कई स्टोरीलाइंस को रिजेक्ट कर दिया तो उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया। WCW छोड़ने के बाद वह सबसे पहले ECW में गए और उसके बाद उन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। WWE में आते ही वह फैंस के चहेते सुपरस्टार्स में से एक बन गए और जब उनका करियर समाप्त होने को आया तब तक वह लैजेंड बन चुके थे।

#2.बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

आपको बता दें, बतिस्ता प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक बॉडीबिल्डर थे। जब उन्होंने WCW के जरिए प्रो रेसलिंग में अपना करियर बनाना चाहा तो WCW ने उन्हें यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि वह कभी भी प्रो रेसलिंग में सफल नहीं हो पाएंगे। इसके बाद साल 2000 में उन्हें WWE द्वारा साइन कर लिया गया और उन्होंने साल 2002 में टेलीवीज़न पर अपना डेब्यू किया। देखा जाए तो WCW द्वारा कही गई बातें गलत साबित हुई और बतिस्ता प्रो रेसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

#1.द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर को WCW में सफलता हाथ नहीं लगी थी और जब वह कंपनी छोड़ रहे थे तो एक अधिकारी ने उनसे कहा था कि कोई भी उन्हें रेसलिंग करते हुए देखना पसंद नहीं करेगा। WCW छोड़ने के बाद फिनोम WWE में आ गए और सर्वाइवर सीरीज 1990 में उन्होंने द अंडरटेकर के रूप में डेब्यू किया था। उस अधिकारी की कही बातें गलत साबित हुई और द अंडरटेकर पिछले 30 सालों से फैंस का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...