Create
Notifications

5 यादगार पल जो साल 2020 में WWE के एमवे सेंटर में देखने को मिले थे 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal

कोरोना महामारी के दौरान WWE को अपने शोज में बदलाव करने के साथ-साथ अपनी सोच भी क्रिएटिव करनी पड़ी थी। आपको बता दें, शुरूआत में WWE ने सभी शोज को अपने परफॉर्मेंस सेंटर में शिफ्ट कर दिया था और इसके बाद कंपनी अपने शोज का आयोजन फ्लोरिडा के एमवे सेंटर में करने लगी। WWE ने अगस्त 2020 से इस सेंटर में अपने शोज को ब्रॉडकास्ट करना शुरू किया था और इन शोज के दौरान फैंस भी इंटरनेट के माध्यम से एरीना में उपस्थित रहते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने शर्तो पर रिटायर हुए और 5 जिन्हें मजबूरन रिटायर होना पड़ा

आपको बता दें, WWE जल्द ही अपने शोज को फ्लोरिडा के एमवे सेंटर से सेंट पिट्सबर्ग के ट्रॉपिकाना फील्ड में शिफ्ट करने जा रही है। एमवे सेंटर में WWE शोज के दौरान हाल ही में हुई यादें जुड़ी हुई है और इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़ी 5 ऐसे यादगार पलों का जिक्र करने वाले हैं जो कि एमवे सेंटर में देखने को मिली थी।

5- WWE सुपरस्टार बेली का साशा बैंक्स को धोखा देना

बेली और साशा बैंक्स ने परफॉर्मेंस सेंटर में एक टीम के रूप में WWE रोस्टर को काफी डोमिनेंट किया था। आपको बता दें, उस वक्त ये दोनों दोनों सुपरस्टार्स विमेंस टैग टीम चैंपियन के रूप में दोनों ब्रांड्स में दिखाई देती थी और असुका & कायरी सेन के साथ इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड फैंस को काफी पसंद आया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस के भारी विरोध के बाद अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा

इसके बाद एमवे सेंटर में आने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के रिश्ते में दरार आनी शुरू हुई और पेबैक पीपीवी में शायना बैजलर और नाया जैक्स के खिलाफ विमेंस टैग टीम टाइटल हारने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के रिश्ते में और भी खटास आ गई। इसके एक हफ्ते बाद स्मैकडाउन में बेली और साशा बैंक्स को विमेंस टैग टीम मैच में लड़ने का मौका मिला, हालांकि, बेली और साशा की जोड़ी यह मैच जीतने में नाकाम रही।

इस हार के बाद बेली के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने साशा बैंक्स को धोखा देते हुए उनपर स्टील चेयर से हमला कर दिया।

4- सैमी जेन का WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनना

WWE सुपरस्टार सैमी जेन ने कोरोना महामारी की शुरुआत में WWE से ब्रेक लेने का फैसला किया। सैमी उस वक्त इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हुआ करते थे और उनके ब्रेक लेने के बाद WWE ने टूर्नामेंट का आयोजन करते हुए एजे स्टाइल्स को नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बना दिया।

हालांकिं, चैंपियन बनने के एक हफ्ते के भीतर ही स्टाइल्स, जैफ हार्डी के हाथों अपना टाइटल हार गए। इसके बाद पूर्व चैंपियन सैमी जेन के वापसी के बाद क्लैश ऑफ चैंपियंस में ट्रिपल थ्रेट लैडर मैच देखने को मिला और जेन यह मैच जीतकर एक बार फिर चैंपियन बने।

3- WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस के कैरेक्टर में बदलाव

फैंस एलेक्सा ब्लिस के ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड के स्टोरीलाइन में एंट्री से हैरान थे और आपको बता दें, एलेक्सा ब्लिस WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में स्वॉम्प मैच के दौरान सबसे पहले डरावने रूप में नजर आई थी। इसके बाद एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड के बीच कनेक्शन का खुलासा हुआ और आने वाले हफ्तों में ब्लिस काफी अजीब व्यवहार करने लगी।

वर्तमान समय में ब्लिस पूरी तरह फीन्ड के कंट्रोल में आ चुकी है और फायर फ्लाई फनहाउस में नियमित रूप से दिखाई देने के अलावा वह अपने मैचों के दौरान सिस्टर एबीगेल मूव का इस्तेमाल करने लगी हैं।

2- साशा बैंक्स नई WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE SmackDown में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार के बाद बेली ने धोखे से साशा बैंक्स पर हमला कर दिया था। इस हमले के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई और इस फ्यूड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी झड़प भी देखने को मिली थी।

इसके बाद हैल इन ए सैल पीपीवी में बेली को साशा बैंक्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने के लिए मजबूर होना पड़ा और साशा यह मैच जीतकर नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी।

1- रोमन रेंस की WWE में शानदार वापसी

रोमन रेंस रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग का सामना करने वाले थे, हालांकि, कोरोना महामारी फैलने के बाद उन्हें मजबूरन इस मैच से अपना नाम वापस लेकर ब्रेक पर जाना पड़ा। इसके बाद मैच में रोमन की जगह लेने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल बने। हालांकि, द फीन्ड के खिलाफ लंबे फ्यूड के बाद समरस्लैम 2020 में स्ट्रोमैन उनके हाथों अपना टाइटल हार गए।

इसी मैच के बाद रोमन ने वापसी करते हुए स्ट्रोमैन और फीन्ड पर हमला कर दिया। फैंस रोमन को नए लुक में और पॉल हेमन के साथ देकर हैरान थे और यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन की वापसी साल 2020 में WWE के सबसे यादगार पलों में से एक है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...