Create
Notifications

फिन बैलर के WWE मेन रोस्टर में वापसी के बाद 5 बेहतरीन प्रतिदंद्वी 

रोमन रेंस और फिन बैलर
रोमन रेंस और फिन बैलर
Subham Pal
visit

पिछले हफ्ते WWE NXT में फिन बैलर (Finn Balor), कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) को हराकर NXT चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रहे थे। इससे पहले NXT Takeover: Stand & Deliever में कैरियन क्रॉस, फिन बैलर को हराकर अपने करियर में दूसरी बार NXT चैंपियन बने थे। NXT चैंपियनशिप मैच में लगातार दो हार के बाद कई लोग बैलर के मेन रोस्टर ज्वाइन करने की अटकलें लगाने लगे हैं। यह देखना रोचक होगा कि मेन रोस्टर में वापसी के बाद फिन बैलर Raw या SmackDown में से किसी एक ब्रांड का हिस्सा बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिनके लिए इस वक्त WWE के पास शायद कोई प्लान मौजूद नहीं है

आपको बता दें, बैलर ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू साल 2016 में Raw के एक एपिसोड के दौरान किया था और डेब्यू के कुछ दिनों बाद ही वह यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद साल 2019 में बैलर की एक बार फिर NXT में वापसी हुई और अब इस ब्रांड में उनके लिए हासिल करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा है। इस आर्टिकल में हम फिन बैलर के लिए मेन रोस्टर में 5 बेहतरीन प्रतिदंद्वी का जिक्र करने वाले हैं।

5- WWE यूएस चैंपियन शेमस

शेमस
शेमस

शेमस कोरोना महामारी के दौरान सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले स्टार्स में से एक थे और WWE ने इस चीज का ईनाम शेमस को WrestleMania 37 में यूएस चैंपियन बनाकर दिया। यह तीसरी बार है जब शेमस अपने करियर में यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे हो और चैंपियन बनने के बाद शेमस ने हम्बर्टो कारिलो, रिकोशे जैसे सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड किया है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छे शर्तो पर WWE छोड़ा था और 3 जिन्होंने बुरे शर्तो पर छोड़ा था

अगर फिन बैलर मेन रोस्टर में वापसी करके Raw ज्वाइन करते हैं तो वह शेमस के यूएस टाइटल के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। यह बात तो पक्की है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड के दौरान कुछ शानदार मैच देखने को मिलेंगे और इस फ्यूड के दौरान बैलर, शेमस को हराकर नए यूएस चैंपियन भी बन सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

ऐज
ऐज

WrestleMania 37 में यूूूूूूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने के बाद से ही ऐज WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए हैं। आपको बता दें, 16 जुलाई को SmackDown के एपिसोड के जरिए लाइव ऑडियंस की वापसी होने जा रही है और खबर है कि इस एपिसोड के जरिए ऐज की भी WWE टेलीविजन पर वापसी हो जाएगी।

ऐज के वापसी के कुछ समय बाद अगर फिन बैलर भी मेन रोस्टर में वापसी कर लेते हैं तो WWE में ऐज vs फिन बैलर का ड्रीम फ्यूड देखने को मिल सकता है। इस ड्रीम फ्यूड के दौरान बैलर को जरूर ऐज से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

3- पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ऐसा लग रहा है कि ड्रू मैकइंटायर को एक बार फिर WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है। हालांकि, अगर मैकइंटायर इस बार हारते हैं तो वह WWE चैंपियनशिप पिक्चर से जरूर बाहर हो जाएंगे। यह देखना रोचक होगा कि चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर होने के बाद मैकइंटायर का अगला कदम क्या होता है।

अगर फिन बैलर सही समय पर मेन रोस्टर में वापसी कर लेते हैं तो उनका फ्यूड ड्रू मैकइंटायर से देखने को मिल सकता है। वैसे भी, बैलर लंबे समय से हील सुपरस्टार की भूमिका मे हैं इसलिए उनका मैकइंटायर जैसे बेबीफेस सुपरस्टार के खिलाफ फ्यूड करने का मतलब बनता है।

2- वर्तमान WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

वर्तमान WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में वापसी करते हुए हील टर्न ले लिया था। आपको बता दें, रोमन ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद पॉल हेमन को अपने साथ ले आए थे और उन्होंने जे उसो को अपनी टीम ज्वाइन करने के लिए मजबूर कर दिया था। देखा जाए तो ट्राइबल चीफ का यह यूनिवर्सल टाइटल रन काफी दबदबे वाला रहा है।

ऐज, डेनियल ब्रायन, केविन ओवेंस जैसे बड़े स्टार भी उन्हें हराकर टाइटल नहीं जीत पाए थे। अगर फिन बैलर SmackDown में वापसी करते हैं तो वह रोमन को सीधे-सीधे टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि बैलर पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे और उन्होंने कभी यह टाइटल हारा ही नहीं था बल्कि शोल्डर इंजरी की वजह से उन्हें अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था।

1- वर्तमान WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले इस वक्त Raw में ड्रू मैकइंटायर और कोफी किंग्सटन के साथ फ्यूड मे हैं और अगले हफ्ते होने जा रहे मैकइंटायर vs किंग्सटन के मैच के विजेता को Hell in a Cell 2021 में लैश्ले के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा। अगर Hell in a Cell में लैश्ले मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन कर लेते हैं तो लैश्ले को नए चैलेंजर की जरूरत होगी।

हालांकि, रेड ब्रांड में लैश्ले के लिए चैलेंजर्स की कमी है इसलिए फिन बैलर का Raw में वापसी करके लैेश्ले को चैलेंज करने का मतलब बनता है। फिन बैलर के वापसी के बाद लैश्ले के साथ उनका फ्यूड इसलिए भी होना चाहिए क्योंकि बैलर ने WrestleMania 35 में लैश्ले को बुरी तरह आईसी चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now