Create
Notifications

3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छे शर्तो पर WWE छोड़ा था और 3 जिन्होंने बुरे शर्तो पर छोड़ा था

रुसेव और सीएम पंक
रुसेव और सीएम पंक
Subham Pal
visit

WWE कई सालों से दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय प्रोफेशनल कंपनी बनी हुई है। आपको बता दें, किसी रेसलर के WWE का हिस्सा बनने से न केवल उस रेसलर को पैसे, लोकप्रियता मिलती है बल्कि कई बार रेसलर्स का कंपनी का हिस्सा बनना उनके लिए काफी निराशाजनक साबित होता है। WWE पर हमेशा से ही यह आरोप लगाए जाते रहे हैं कि उनके रोस्टर में जरूरत से ज्यादा सुपरस्टार्स मौजूद हैं और कंपनी उनका ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं करती।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

पिछले कुछ सालों में कई सुपरस्टार्स ने खुलासा किया है कि WWE में काम करना उनके लिए बुरा अनुभव था। इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने WWE के साथ अच्छे रिश्ते रहते हुए कंपनी छोड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने बुरे शर्तो के साथ कंपनी छोड़ी और 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छे शर्तो के साथ कंपनी छोड़ी थी।

3- नेविल ने WWE के साथ रिश्ते खराब होने के बाद कंपनी छोड़ी थी

वर्तमान समय में पैक के रूप में AEW में कम्पीट करने वाले पैक को WWE में नेविल के नाम से जाना जाता था। आपको बता दें, नेविल उन कुछ बड़े स्टार्स में से एक थे जिन्होंने NXT ब्रांड को स्थापित होने में मदद की थी और इस दौरान नेविल NXT चैंपियन भी बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद काफी हाइप के साथ नेविल को मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। हालांकि, मेन रोस्टर में आने के बाद नेविल को क्रिएटिव टीम से सही बुकिंग नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों द उसोज की अगले हफ्ते SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जीत हो सकती है और 2 कारण क्यों हार हो सकती है

यही कारण है कि नेविल काफी गुस्सा हो गए थे और Raw के एक एपिसोड के दौरान विंस मैकमैहन से झड़प के बाद नेविल वहां से चले गए। इसके बाद नेविल ने WWE में वापसी करने से इनकार कर दिया और अगस्त 2018 में नेविल को कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया। इसके बाद नेविल ने पैक के रूप में जनवरी 2019 में AEW ज्वाइन किया।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- कायरी सेन ने अच्छे शर्तो के साथ WWE छोड़ी थी

कायरी सेन हाल ही के समय की WWE की सबसे बेहतरीन विमेंस स्टार्स में से एक थी और उन्होंने साल 2017 में पहले मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट को जीतते हुए बड़ा डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने NXT ज्वाइन किया और इस ब्रांड में एक सफल करियर के दौरान वह एक बार NXT विमेंस चैंपियन भी बनने में कामयाब रही थी।

साल 2019 में कायरी सेन ने असुका के साथ काबुकी वॉरियर्स के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू किया और यह जोड़ी एक बार विमेंस टैग टीम चैंपियंस भी बनने में कामयाब रही थी। इसके बाद साल 2020 में कायरी WWE छोड़कर अपने पति के पास जापान चली गई। अक्टूबर 2020 में कायरी ने ट्विटर के जरिए खुलासा किया कि वह एम्बेसडर के रूप में जापान से WWE को सपोर्ट कर रही हैं।

2- रुसेव ने बुरे शर्तो पर WWE छोड़ी

रूसेव एक वक्त WWE फैंस के बीच काफी लोकप्रिय थे और वह जब भी एरीना में आते थे तो फैंस रूसेव डे के नारे लगाने लगते थे। हालांकि, फैंस के बीच इतना लोकप्रिय होने के बावजूद भी कंपनी ने रुसेव को बड़ा पुश नहीं दिया। इसके बाद साल 2019 में रुसेव को बॉबी लैश्ले और उनकी वाइफ के साथ बेकार स्टोरीलाइन में शामिल किया गया। इस स्टोरीलाइन की काफी आलोचना हुई और इसे बीच में ही समाप्त कर दिया गया था।

इसके बाद रुसेव को अप्रैल 2020 में दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ रिलीज कर दिया गया था। रिलीज के बाद रुसेव ने एक इंटरव्यू के दौरान अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था कि जब चोटिल होने की वजह से वह हॉस्पिटल में थे तो WWE में से किसी ने भी उनका हाल-चाल नहीं पूछा था। वर्तमान समय में रुसेव, मीरो के रूप में AEW में कम्पीट कर रहे हैं।

2- द रॉक ने अच्छे शर्तो पर WWE छोड़ा

द रॉक WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने कई सालों तक रोस्टर में अपना दबदबा बनाने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाने के लिए साल 2004 में WWE छोड़ दिया था। कंपनी छोड़ने के बाद भी द रॉक के WWE के साथ रिश्ते अच्छे थे और उन्होंने साल 2011 में WrestleMania 27 के होस्ट के रूप में वापसी की थी। इसके बाद वह अगले कुछ सालों तक कंपनी में पार्ट टाइम सुपरस्टार के रूप में कम्पीट करते हुए नजर आए थे।

इस दौरान रॉक न केवल सीएम पंक को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे बल्कि वह जॉन सीना के खिलाफ दो बड़े WrestleMania मैच का हिस्सा थे जिनमें से एक मैच में रॉक को जीत मिली थी। इसके बाद वह WrestleMania 32 में भी एक्शन में नजर आए थे जहां उन्होंने एरिक रोवन को 6 सेकेंड के अंदर हराकर रिकॉर्ड बनाया था। यह रॉक का आखिरी मैच था लेकिन अफवाह है कि रॉक, रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए एक बार फिर WWE में वापसी कर सकते हैं।

1- सीएम पंक ने बुरे शर्तो पर WWE छोड़ी

सीएम पंक WWE के सबसे सफलतम सुपरस्टार्स में से एक थे लेकिन वह कंपनी में अपने पोजिशन से खुश नहीं थे और WWE का भी उनके प्रति व्यवहार कुछ ठीक नहीं था। यही कारण है कि उन्होंने Royal Rumble 2014 के बाद WWE छोड़ दिया था।

इसके बाद पंक ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उनकी शादी के दिन उन्हें कंपनी से निकाला गया था। साल 2019 में सीएम पंक ने WWE Backstage शो पर नजर आकर सभी को हैरान कर दिया था जहां वह रैने यंग, पेज और बुकर टी के साथ शो को होस्ट किया करते थे और जून 2020 में इस शो को बंद करने का फैसला किया गया था।

1- क्रिस जैरिको ने अच्छे शर्तो पर WWE छोड़ी

क्रिस जैरिको का WWE में काफी सफल करियर रहा था और वह फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय हुआ करते थे। आपको बता दें, साल 2018 में कंपनी छोड़ने के बाद जैरिको ने NJPW और इंडी सर्किट में काम किया और साल 2019 में उन्होंने AEW ज्वाइन करके सभी को हैरान कर दिया था।

जैरिको ने अपने पोडकास्ट पर खुलासा किया था कि उन्होंने AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले विंस मैकमैहन से बात की थी। जैरिको ने पिछले साल यह बात स्वीकारी थी कि वह कई WWE स्टार्स के साथ अभी भी संपर्क मे हैं और विंस मैकमैहन से भी उनकी बात होती रहती है। यही नहीं, वह हाल ही में WWE नेटवर्क पर स्टोन कोल्ड के ब्रोकन स्कल्स सेशंस पोडकास्ट पर भी नजर आए थे।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now