Create
Notifications

5 बड़े उलटफेर जो WWE RAW के इतिहास में देखने को मिल चुके हैं 

कई बड़े सुपरस्टार WWE RAW के इतिहास में उलटफेर का शिकार हो चुके हैं
कई बड़े सुपरस्टार WWE RAW के इतिहास में उलटफेर का शिकार हो चुके हैं
Subham Pal

WWE RAW शो टेलीविजन पर सबसे ज्यादा लंबे समय से चले आ रहे वीकली शोज में से एक है। WWE ने इस शो को अपने सबसे बड़े शो के रूप में पेश किया और इस शो के इतिहास में कई आइकॉनिक मोमेंट्स के साथ-साथ कई हैरान कर देने वाले पल भी देखने को मिले थे। हालांकि, RAW में अकसर उलटफेर देखने को नही मिलते लेकिन फिर भी RAW के इतिहास में कुछ ऐसे उलटफेर देखने को थे जिसने फैंस को हैरान करके रख दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो साल 2020 में गलत साबित हुई

उदाहरण के लिए, लाना इस हफ्ते RAW में नाया जैक्स जैसे ताकतवर सुपरस्टार्स को हराने में कामयाब रही थी। शायद ही किसी ने सोचा होगा कि लाना, नाया जैक्स को हरा पाएंगी लेकिन उन्होंने ऐसा करके दिखाया। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े उलटफेर का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE RAW के इतिहास में देखने को मिले थे।

5- केविन फिडरलाइन ने WWE RAW में जॉन सीना को हराकर बड़ा उलटफेर किया था

जॉन सीना को ब्रिटनी स्पीयर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।
जॉन सीना को ब्रिटनी स्पीयर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

WWE RAW में जॉन सीना और केविन फिडरलाइन के बीच काफी अजीब मैच देखने को मिला था। आपको बता दें, जॉन सीना को ब्रिटनी स्पीयर्स के पूर्व पति केविन फिडरलाइन की वजह से साइबर संडे 2006 में बुकर टी के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद RAW के एक एपिसोड के दौरान जॉन सीना vs केविन फिडरलाइन का मैच देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो एक आखिरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनकर फैंस को चौंका सकते हैं

हैरानी की बात यह है कि केविन फिडरलाइन ने इस मैच में जॉन सीना को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था। हालांकि, केविन यह मैच उमागा और जॉन मॉरिसन के दखल की वजह से जीते थे लेकिन इसकेे बावजूद जॉन सीना के लिए यह बहुत बड़ी हार थी।

4- WWE RAW में सैंटिनो मरैला ने उमागा को हराया था

youtube-cover

उमागा जब WWE में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे तो विंस मैकमैहन ने WWE RAW मेें नो डिसक्वालिफिकेशन मैच में एक फैन को उमागा को चैलेंज करने को कहा। यह फैन WWE सुपरस्टार सैंटिनो मरैला थे और जब इस मैच के दौरान उमागा उनपर हावी पड़ रहे थे तो बॉबी लैश्ले ने मैच में दखल देते हुए सैंटिनो को उनके डेब्यू मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में मदद की।

हालांकि, सैंटिनो मरैला ने अपने पहले मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनते हुए शानदार डेब्यू किया था लेकिन उमागा के लिए यह उनके करियर की सबसे बड़ी हार में से एक थी।

3- शैल्टन बेंजामिन ने WWE RAW में ट्रिपल एच को हराया

शैल्टन बेंजामिन vs ट्रिपल एच
शैल्टन बेंजामिन vs ट्रिपल एच

शैल्टन बेंजामिन ने ट्रिपल एच के खिलाफ मैच में अपना WWE RAW डेब्यू किया था। आपको बता दें, ट्रिपल एच और एवोल्यूशन उस वक्त WWE RAW को डोमिनेंट किया करते थे इसलिए संभावना थी कि द गेम इस मैच में शैल्टन बेंजामिन को हराकर अपना दबदबा जारी रखेंगे। हालांकि, ट्रिपल एच इस मैच में युवा सुपरस्टार बेंजामिन से हारकर बड़े उलटफेर का शिकार हो गए।

2- लाना ने WWE RAW में नाया जैक्स को हराकर सभी को हैरान कर दिया

लाना और नाया जैक्स आइकॉनिक पल
लाना और नाया जैक्स आइकॉनिक पल

लाना vs नाया जैक्स का यह मैच इस हफ्ते WWE RAW में देखने को मिला था। किसी ने भी कल्पना नही की थी कि लाना इस मैच में नाया जैक्स को हरा पाएंगी, हालांकि, उन्होंने चतुराई दिखाते हुए टर्नबकल पर खड़ी नाया को किक मारकर गिरा दिया और इसके बाद उन्होंने नाया को पिन करके मैच जीतते हुए सभी को हैरान कर दिया।

मैच खत्म होने के बाद लाना को नाया और शायना बैजलर के गुस्से का सामना करना पड़ा और इस वजह से लाना चोटिल होकर TLC 2020 पीपीवी से बाहर हो चुकी हैं।

1- स्कॉट हॉल WWE RAW में 1-2-3 किड से हार गए

आइकॉनिक पल
आइकॉनिक पल

सीन वाल्टमैन नाम के 21 साल के एक युवा रेसलर ने मई 1993 में WWE RAW के एक एपिसोड के दौरान स्कॉट हॉल का सामना किया। इस युवा रेसलर ने मैच में स्कॉट हॉल को मूनसॉल्ट देने के बाद उन्हें पिन करके सभी को हैरान कर दिया और ऐसा करने की वजह से उन्हें 1-2-3 किड का निकनेम दिया गया। यह चीज RAW के सबसे आइकॉनिक पलो में से एक बन गई और आगे चलकर इस युवा रेसलर को एक्स-पैक के नाम से जाना गया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...