Create
Notifications

WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो साल 2020 में गलत साबित हुई 

द फीन्ड और ब्रॉक लैसनर
द फीन्ड और ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

साल 2020 WWE के साथ-साथ प्रोफेशनल रेसलिंग बिजनेस और पूरी दुनिया के लिए अनोखा और अजीब साल रहा है। किसी को भी इस महामारी के फैलने की कोई खबर नही थी इसके बावजूद पूरी दुनिया ने स्थिति को काफी अच्छे से संभाला। WWE ने भी इस कठिन समय में अपने फैंस के मनोरंजन करने का नया तरीका ढूढ़ निकाला और यही वजह है कि इस साल WWE में कई नए तरह के मैच देखने को मिले। पिछले कुछ सालों से अफवाहें WWE का अहम हिस्सा बन चुकी है क्योंकि वर्तमान समय में फैंस ऑन-स्क्रीन जारी स्टोरीलाइंस के साथ कंपनी से जुड़ी बैकस्टेज खबरों के बारे में भी जानना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो एक आखिरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनकर फैंस को चौंका सकते हैं।

यही वजह है कि WWE के कई प्लान बैकस्टेज मौजूद लोगों के द्वारा फैंस के बीच पहुंच जाते हैं। हालांकि, बैकस्टेज से सामने आई अधितकतर अफवाहें सच होती है जबकि कई बार अफवाहें गलत भी साबित हो जाती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े अफवाहों का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2020 में गलत साबित हुई।

5- स्टिंग के WWE Royal Rumble 2020 में वापसी करने की अफवाह

स्टिंग ने हाल ही में AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद AEW विंटर इज कमिंग में डेब्यू करके रेसलिंग जगत को हैरान कर दिया था। हालांकि, इस साल की शुरुआत में यह अफवाह सामने आई थी कि स्टिंग 2020 रॉयल रंबल पीपीवी में वापसी कर सुपर शोडाउन इवेंट के लिए द अंडरटेकर के साथ मैच सेटअप कर सकते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि जिस शहर में रॉयल रंबल पीपीवी होना था, उस शहर में द अंडरटेकर को स्पॉट किया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पॉल हेमन के RAW एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद पुश मिलना बंद हो गया

द अंडरटेकर के उस शहर में दिखाई देने के बाद फैंस के बीच यह अटकलें लगाई जाने लगी कि रॉयल रंबल 2020 में डैडमैन और स्टिंग का आमना-सामना हो सकता है। हालांकि, इन दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स में से किसी भी सुपरस्टार ने इस पीपीवी में वापसी नही की।

4- एजे स्टाइल्स के WWE मनी इन द बैंक 2020 जीतने की अफवाह

इस साल मनी इन द बैंक पीपीवी का आयोजन WWE हेडक्वार्टर्स में कराया गया। आपको बता दें, एजे स्टाइल्स के मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतने की अफवाह थी लेेेकिन यह अफवाह गलत साबित हुई। हालांकि, स्टाइल्स टंगे हुए ब्रीफकेस को निकालने में कामयाब रहे थे लेकिन यह ब्रीफकेस उनके हाथ से छूटकर ओटिस के हाथ में जा गिरा और इस वजह से ओटिस को मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का विजेता घोषित कर दिया गया।

3- ब्रॉक लैसनर के WWE SummerSlam 2020 में वापसी करने की अफवाह

WWE रेसलमेनिया 36 के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच हारने के बाद से ही ब्रॉक लैसनर टेलीविजन पर नहीं दिखाई दिए हैं। आपको बता दें, समरस्लैम 2020 के बिल्ड अप के दौरान यह अफवाहें सामने आई थी कि ब्रॉक लैसनर इस पीपीवी में वापसी करते हुए MVP पर हमला करके बॉबी लैश्ले के साथ ड्रीम फ्यूड की शुरुआत करेंगे।

हालांकि, ब्रॉक लैसनर समरस्लैम 2020 पीपीवी में नजर नहीं आए और सिंतबर 2020 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की वजह से बीस्ट वर्तमान समय में फ्री एजेंट बन गए हैं। संभावना है कि एरीना में क्राउड की वापसी के बाद विंस मैकमैहन एक बार फिर लैसनर की WWE में वापसी करा सकते हैं।

2- रैंडी ऑर्टन के Survivor Series 2020 में WWE चैंपियन के तौर पर उतरने की अफवाह

रैंडी ऑर्टन ने WWE हैल इन ए सैल पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। अफवाह थी कि रैंडी ऑर्टन सर्वाइवर सीरीज 2020 में रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियन vs चैंपियन मैच में हिस्सा लेंगे। हालांकि, सर्वाइवर सीरीज से पहले हुए RAW के एपिसोड में ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में अपना टाइटल गंवा बैठे।

इसके बाद सर्वाइवर सीरीज 2020 में ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस का सामना किया और यह कहना गलत नहीं होगा कि यह साल 2020 के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था।

1- द फीन्ड के WWE फाइनल फेयरवेल सेरेमनी में दखल देने की अफवाह

द अंडरटेकर ने Survivor Series 2020 में हुए फाइनल फेयरवेल सेरेमनी के जरिए WWE मेें 30 साल के शानदार करियर का अंत कर दिया। आपको बता देंं, फाइनल फेयरवेल सेरेमनी में द फीन्ड के दखल देकर फिनोम के साथ ड्रीम मैच सेटअप करने की अफवाह थी, हालांकि, यह काफी शानदार मैच होता लेकिन द अंडरटेकर के रिटायरमेंट सेरेमनी के दौरान द फीन्ड का दखल देखने को नहीं मिला।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...