Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आई 

WWE Raw
WWE Raw

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) का ठीक-ठाक एपिसोड देखने को मिला। इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान कुछ अच्छे सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड का कुछ खास अंत नहीं हुआ था। आपको बता दें, इस हफ्ते के शो के दौरान ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) का सामना किया और इस मैैच के विजेता को WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: ऐज के टेलीविजन पर नजर न आने का कारण, कीथ ली के कंपनी से रिलीज का सच

इसके अलावा एक विमेंस स्टार ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली का सामना किया। वहीं, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को एडम पीयर्स ने इस हफ्ते के शो के दौरान बड़ी चेतावनी दी और अगर लैेश्ले, पीयर्स की बात नहीं मानते हैं तो उन्हें इसका काफी बुरा अंजाम भुगतना पड़ सकता है। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते Raw में हुए बड़ी कहानियों के बारे में बात करते हैं।

5- निकी क्रॉस की लंबे समय बाद WWE Raw में वापसी हुई

इस हफ्ते Raw के जरिए निकी क्रॉस की करीब 3 महीनें बाद रेड ब्रांड में वापसी देखने को मिली। इससे पहले वह आखिरी बार फरवरी में Raw के एक एपिसोड के दौरान एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ मैच लड़ती हुई दिखाई दी थी। वहीं, इस हफ्ते वापसी के बाद निकी क्रॉस ने बीट द क्लॉक चैलेंज मैच में Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली का सामना किया। आपको बता दें, इस मैच में रिया को दो मिनट के अंदर निकी को हराना था।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जिसने द ग्रेट खली को WWE में मॉन्स्टर से जॉबर बना दिया

इस मैच के शुरू होते ही रिया का काफी दबदबा देखने को मिला और इस पूरे मैच के दौरान रिया ने निकी पर हमला करना जारी रखा, हालांकि, रिया टाइम देखना भूल गई। इस वजह से रिया 2 मिनट के अंदर निकी को हरा नहीं पाई और निकी क्रॉस को इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। अब जबकि, क्रॉस की वापसी हो चुकी है, यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में उन्हें किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- WWE विमेंस स्टार शायना बैजलर ने अगले हफ्ते Raw के लिए रेजिनेल्ड को मैच के लिए चैलेंज किया

इस हफ्ते WWE Raw के मेन इवेंट में शायना बैजलर & नाया जैक्स को नटालिया & टमीना के खिलाफ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। हालांकि, इस मैच के दौरान शायना का रेजिनेल्ड की वजह से ध्यान भटका और इसका फायदा उठाकर नटालिया ने शायना को पिन करके मैच जीत लिया।

विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीतने में नाकाम रहने के बाद शायना बैजलर काफी गुस्सा हो गई और उन्होंने अगले हफ्ते Raw के लिए रेजिनेल्ड को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। यह बात तो पक्की है कि इस मैच के दौरान शायना, रेजिनेल्ड का मार-मार कर बुरा हाल करने वाली हैं। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि इस मैच के दौरान रेजिनेल्ड को पीटते देखकर नाया की क्या प्रतिक्रिया रहती है।

3- रिडल ने WWE Raw में RKO का इस्तेमाल किया

WWE सुपरस्टार रिडल ने इस हफ्ते Raw में जेवियर वुड्स का सामना किया। हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि रिडल ने जेवियर वुड्स को रैंडी ऑर्टन का फिनिशिंग मूव RKO देकर पिन करते हुए मैच जीता। यह देखना रोचक होगा कि रिडल द्वारा RKO इस्तेमाल करने पर रैंडी ऑर्टन की क्या प्रतिक्रिया होगी।

इस बात की संभावना ज्यादा है कि रैंडी को यह चीज पसंद नहीं आई होगी। वहीं, रिडल पिछले कुछ समय से जिस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, उसे देखकर अंदाजा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि वह जल्द ही हील टर्न ले सकते हैं।

2- Raw में एजे स्टाइल्स की चौंकाने वाली हार

इस हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स ने WWE सुपरस्टार जैक्सन राइकर का सामना किया। इस मैच के दौरान स्टाइल्स ने जैक्सन पर काफी दबदबा बनाया और ऐसा लग रहा था कि वह आसानी से यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, जब रेफरी का ध्यान दूसरी तरफ था तो इलायस ने आकर स्टाइल्स पर घुटने से हमला किया और वापस जाकर छुप गए।

वहीं, राइकर इसका फायदा उठाकर स्टाइल्स को हराने में कामयाब रहे। यह कहना गलत नहीं होगा कि एजे स्टाइल्स की यह हार WWE द्वारा काफी खराब बुकिंग का नतीजा है।

1- WWE Raw में बॉबी लैश्ले को मिली चेतावनी

इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए कोफी किंग्सटन vs ड्रू मैकइंटायर का मैच देखने को मिला। हालांकि, इस मैच के दौरान बॉबी लैश्ले के दखल की वजह से यह मैच डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त हुआ। मैकइंटायर और कोफी मैच के रिजल्ट से खुश नहीं थे और उन्होंने एडम पीयर्स से रिमैच की मांग की।

पीयर्स ने भी इन दोनों सुपरस्टार्स की मांग स्वीकारते हुए अगले हफ्ते के लिए रिमैच तय कर दिया। इसके बाद पीयर्स ने लैश्ले को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर मैच के दौरान वह दखल देने की कोशिश करते है तो उन्हें 90 दिनों के लिए संस्पेंड कर दिया जाएगा और उन्हें पैसे भी नहीं दिए जाएंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment