Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 5 बड़े रिकॉर्ड जो साल 2020 में टूट सकते हैं

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 18 Jan 2020, 17:00 IST

रोमन रेंस
रोमन रेंस

विमेंस रिवोल्यूशन के दौरान पिछले कुछ सालों में ढ़ेरों रिकॉर्ड टूटते देखे गए हैं। जैसे सबसे अधिक बार विमेंस चैंपियन रहने के मामले में शार्लेट पहले ही ट्रिश स्ट्रेटस से आगे निकल चुकी हैं। दूसरी ओर बैकी लिंच पिछले एक साल में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं।

इनके अलावा ऐसे कई अन्य रिकॉर्ड भी हैं जो साल 2020 में टूट सकते हैं क्योंकि पिछले 2-3 सालों में देखा गया है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) इतिहास रचने पर ज्यादा ध्यान देती आई है। रेसलिंग की दुनिया चैंपियनशिप बेल्ट्स से अलग रिकॉर्ड्स पर भी आधारित है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो 2020 में रिटायरमेंट ले सकते हैं

जिस तरह पिछले एक साल में कई नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 2020 में जरूर कुछ बड़े रिकॉर्ड टूटने वाले हैं।

# विमेंस रॉयल रंबल रिकॉर्ड्स

विमेंस रॉयल रंबल मैच
विमेंस रॉयल रंबल मैच

WWE में अभी तक केवल 2 विमेंस रॉयल रंबल मैच हुए हैं और कुछ दिन बाद ही तीसरा भी आयोजित होने वाला है। अभी तक पहले और दूसरे रॉयल रंबल मैचों में क्रमशः असुका और बैकी लिंच ने जीत दर्ज की है।

रॉयल रंबल 2019 में लिव मॉर्गन केवल 8 सेकेंड में एलिमिनेट हो गई थीं, यदि इस बार WWE किसी सुपरस्टार को कमजोर दिखाना चाहती है तो जरूर मॉर्गन का ये रिकॉर्ड टूट सकता है। हालांकि सैंटिनो मरैला का 1 सेकेंड में एलिमिनेट होने का रिकॉर्ड कभी नहीं टूट पाएगा लेकिन विमेंस रिकॉर्ड जरूर टूट सकता है।

किसी एक मैच में सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से मिशेल मैक्कूल और शार्लेट के नाम है। मिशेल ने 2018 में और शार्लेट ने 2019 में 5 अन्य सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है और नाया जैक्स वापसी कर या शायना बैज़लर धमाकेदार प्रदर्शन कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकती हैं।

1 / 3 NEXT
Published 18 Jan 2020, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...