Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके रिटायर होने पर फूट-फूट कर रोए थे फैंस

ऐज रिटायरमेंट 2011
ऐज रिटायरमेंट 2011
Neeraj sharma

एक प्रोफेशनल रेसलर होना जितना आसान दिखता है उतना आसान होता नहीं है। उन्हें लगातार चोटों से जूझना पड़ता है और कई बार तो इन्हीं चोटों के कारण उन्हें रिटायर भी होना पड़ता है।

बहुत से नाम ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अपने करियर के चरम समय पर रहते प्रो रेसलिंग को अलविदा कहा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ बड़े नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनकी रिटायरमेंट देख फैंस अपने आँसू नहीं रोक पाए थे।

ये भी पढ़ें: 6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में AEW में जा चुके हैं

# रिक फ्लेयर

youtube-cover

रेसलमेनिया 24 से एक दिन पहले ही रिक फ्लेयर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था लेकिन रेसलमेनिया में शॉन माइकल्स के साथ मैच में उनका करियर दांव पर लगा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी। उनकी हार के बाद ही पूरा लॉकर रूम और एरीना में मौजूद हजारों फैंस अपने आँसुओं पर काबू नहीं रख पा रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# शॉन माइकल्स

youtube-cover

रेसलमेनिया 25 में शॉन माइकल्स ने अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक को समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन द डेड मैन इस मैच में भी विजयी साबित हुए। इससे अगले रॉ एपिसोड में माइकल्स ने रिंग को हमेशा के लिए अलविदा कहा, लेकिन सबसे भावुक लम्हा तब आया जब ट्रिपल एच ने उन्हें पीछे से आकर गले से लगाया था। हालांकि संन्यास से वापस आकर माइकल्स ने एक मैच लड़ा था जो अंडरटेकर और केन के खिलाफ था।

# डेनियल ब्रायन

youtube-cover

रेसलमेनिया 30 के समय डेनियल ब्रयान की येस मूवमेंट चरम पर थी और उन्होंने एक ही इवेंट में बतिस्ता, रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच जैसे अनुभवी सुपरस्टार्स को मात दी थी। कुछ समय बाद उन्हें चोट के कारण ना केवल टाइटल त्यागना पड़ा बल्कि संन्यास भी लेना पड़ा था। भावुक रिटायरमेंट स्पीच के बाद वो खुद अपने आँसुओं पर काबू नहीं रख पाए और पूरा लॉकर रूम उनका धन्यवाद व्यक्त करने बाहर आ चुका था। अब इनकी वापसी हो चुकी है।

# पेज

youtube-cover

एक शो के दौरान साशा बैंक्स की किक से पेज चोटिल होकर नीचे गिर पड़ी थीं और मैच को तुरंत प्रभाव के साथ रोक दिया गया था। रॉ एपिसोड में उन्होंने बताया कि चोट बेहद गंभीर है जिसके कारण उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ रही हैं।

हालांकि उसके बाद उन्होंने मैनेजर के रूप में वापसी जरूर की लेकिन रिटायरमेंट स्पीच के दौरान पेज समेत फैंस भी अपने आँसू नहीं रोक पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में ऐज को हरा चुके हैं

# ऐज

youtube-cover

रेसलमेनिया 27 में ऐज और अल्बर्टो डेल रियो का मैच हुआ और किसी ने नहीं सोचा था कि ये ऐज के करियर का आखिरी मैच होने वाला है। कुछ दिन बाद अपनी MRI रिपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

पूरे एरीना में "Thank You Edge" चैंट हो रहा था, ऐज भी अपने आँसुओं को रोकने की पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन असफल साबित हुए। खैर अब पूरे 9 साल बाद यानी साल 2020 में वो WWE में एक बार फिर वापस आ चुके हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...