Create

6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में AEW में जा चुके हैं

ल्यूक हार्पर उर्फ़ ब्रोडी ली
ल्यूक हार्पर उर्फ़ ब्रोडी ली

साल 2020 की शुरुआत से ही ऑल एलीट रेसलिंग को डब्लू डब्लू ई (WWE) की डेवलपमेंट ब्रांड NXT पर हल्की बढ़त ही मिलती रही है। COVID-19 महामारी के कारण इवेंट्स खाली एरीना में आयोजित हो रहे हैं, इसके बावजूद WWE सुपरस्टार्स लगातार AEW का रुख करने में संकोच नहीं कर रहे।

क्रिस जैरिको कई बार कह चुके हैं कि एक अनुभवी सुपरस्टार होने के नाते उनकी पहली प्राथमिकता युवा रेसलर्स को पुश देना है और साल 2020 में वो AEW के साथ ऐसा करना जारी रखने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो साल 2020 में WWE छोड़ चुके हैं

इस बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो इस साल AEW में जा चुके हैं।

# कोल्ट कबाना

कोल्ट कबाना
कोल्ट कबाना

कोल्ट कबाना केवल 2 साल ही WWE का हिस्सा रहे थे और कंपनी के साथ उनके संबंध कभी ठीक नहीं रहे हैं। उन्होंने फरवरी में AEW के साथ डील साइन की थी।

टोनी खान ने कबाना के डेब्यू के बाद बयान दिया था कि, "हमें खुशी है कबाना जुड़े, वो एक कमेंटेटर और कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वो अगर चाहें तो अन्य कंपनियों के लिए भी काम कर सकते हैं।"

# टैज़

AEW कमेंट्री
AEW कमेंट्री

साल 2015 में TNA छोड़ने के बाद से वो अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं। वो कमेंटेटर और कंपनी की ब्रॉडकास्ट टीम के मुख्य सदस्य हैं और बिना कोई संदेह AEW सुपरस्टार्स को उनकी मौजूदगी से काफी फायदा पहुँच रहा है। खास बात ये है कि वो AEW में अपने जॉब रोल को लेकर कई बार खुशी प्रकट कर चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# लांस आर्चर

लांस आर्चर
लांस आर्चर

6 फुट 8 इंच लंबे लांस आर्चर AEW के लिए एक बहुत बड़े बोनस हैं। TNA और NJPW में मिली सफलता की मदद से ही वो AEW अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल हुए थे।

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स द्वारा उनके मैनेजर की भूमिका निभाना दर्शाता है कि उन्हें एक बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है। वहीं मार्को स्टंट के खिलाफ अपने डेब्यू मैच से उन्होंने दिखा दिया है कि वो क्या करने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं

# ब्रोडी ली

ब्रोडी ली
ब्रोडी ली

ब्रोडी ली उर्फ़ ल्यूक हार्पर को WWE से रिलीज़ किए जाने से पहले ही AEW से जोड़ा जाने लगा था। उनका कहना था कि WWE क्रिएटिव टीम ने उन्हें कभी ज्यादा तवज्जो ही नहीं दी और यही सबसे बड़ा कारण रहा कि उन्हें निराशा हाथ लगने लगी थी। Talk is Jericho पॉडकास्ट में वो खुलासा कर चुके हैं कि रिलीज़ किए जाने वाले दिन तक उन्हें नए-नए ऑफर दिए गए थे।

# मैट हार्डी

मैट हार्डी
मैट हार्डी

चाहे मैट हार्डी ने बिना लाइव ऑडियंस के अपना AEW डेब्यू किया हो, इसके बावजूद उनके डेब्यू को फैंस ने काफी पसंद किया था। उनका मानना है कि वो केवल 3-4 साल ही अपने इन रिंग करियर को जारी रख पाएंगे। अपने करियर के इस आखिरी को मैं एंजॉय करना चाहता था और WWE में मुझे ऐसा मौका बिल्कुल भी नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने हाल ही में शादी की है

# जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स
जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स सालों पहले रेसलिंग छोड़ चुके हैं लेकिन AEW के साथ जुड़ने के बाद वो एक के बाद एक धमाकेदार प्रोमो दे रहे हैं और लांस आर्चर के मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं। वो खुलासा कर चुके हैं कि टोनी खान ने उनसे AEW में आने का आग्रह किया था लेकिन अभी तक ये स्थिति साफ नहीं है कि उन्होंने कितने साल के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment