5 बड़े सुपरस्टार्स जो साल 2020 में WWE छोड़ चुके हैं

द रिवाइवल
द रिवाइवल

आमतौर पर रेसलमेनिया के बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) का नया फाइनेंशियल सीजन शुरू होता है। ऐसे कई सुपरस्टार्स होते हैं जिनका कॉन्ट्रैक्ट इसी दौरान समाप्त होता है। हालांकि ल्यूक हार्पर और डीन एम्ब्रोज़ जैसे बड़े सुपरस्टार्स पिछले साल ही कंपनी का साथ छोड़ चुके हैं और साल 2020 में भी ये दौर थमा नहीं है।

कुछ खुद रिलीज़ की मांग करते हैं तो कुछ को कंपनी द्वारा बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 नाम आपके सामने रख रहे हैं जो साल 2020 में अभी तक WWE छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं

# जैज़ी गेबर्ट

जैज़ी गेबर्ट ने Mae Young Classic टूर्नामेंट के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थीं। पहले राउंड में बाहर होने के बाद उन्हें गंभीर चोट लगी और चोट से उबरने के बाद जब उनकी वापसी हुई तो उन्हें कुछ खास मौके नहीं दिए गए। यही सबसे बड़ा कारण रहा कि इसी साल जनवरी में उन्होंने WWE के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इंकार कर दिया था।

# किलर केली

किलर केली
किलर केली

किलर केली NXT UK रोस्टर में शामिल सबसे टैलंटेड विमेंस रेसलर्स में से एक रहीं। वो कई बार NXT UK रिंग में नजर आईं लेकिन सफलता उनसे काफी दूर ही नजर आ रही थी। इस कारण उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था और फिलहाल ब्रिटिश रेसलिंग कंपनी Progress Wrestling से जुड़ी हुई हैं।

# स्कॉट डॉसन

स्कॉट डॉसन और उनके साथी डैश वाइल्डर को एक समय WWE की बड़ी टीम के रूप में देखा जा रहा था। वो चैंपियन भी बने लेकिन कंपनी ने उनपर कभी भरोसा ही नहीं जताया। द यंग बक्स के साथ वो कई बार मैच की इच्छा जाहिर कर चुके हैं इसलिए संभावनाएं अत्यधिक हैं कि वो ऑल एलीट रेसलिंग में जा सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# मैट हार्डी

रेसलमेनिया 33 में पूर्व चैंपियन मैट और जैफ हार्डी ने चौंकाने वाली वापसी की थी। इस दौरान मैट ने ब्रे वायट के साथ टीम बनाई लेकिन इस टीम के अलग होने के बाद वो WWE में अपने पैर पसारने में असमर्थ दिखाई देने लगे थे। निराशा ही सबसे बड़ा कारण रहा कि वो कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होते ही WWE छोड़कर AEW के साथ जा जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों अभी ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच नहीं होना चाहिए

# डैश वाइल्डर

डैश वाइल्डर के रिलीज़ के साथ ही द रिवाइवल पूरी तरह WWE छोड़ चुके हैं। हालांकि ऐसा कहा जा रहा था कि कुछ समय तक चोटिल रहने के कारण वाइल्डर को तुरंत प्रभाव से रिलीज़ नहीं किया जा रहा था। लेकिन अब स्कॉट डॉसन और उन्हें पूरी तरह WWE से रिलीज़ कर दिया गया है।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये टीम किसी भी कंपनी से जुड़ने के लिए तैयार है और AEW का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर लिया जा रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now