Create

3 कारण क्यों अभी ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच नहीं होना चाहिए

स्ट्रोमैन vs वायट
स्ट्रोमैन vs वायट

रेसलमेनिया 36 में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट खुद को स्मैकडाउन रोस्टर के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल करवा चुके हैं। एक तरफ स्ट्रोमैन को गोल्डबर्ग को क्लीन तरीके से हराने का गौरव प्राप्त हुआ, वहीं दूसरी ओर वायट ने जॉन सीना से रेसलमेनिया 30 में मिली हार का बदला पूरा किया।

अब अगले कुछ महीने तक जॉन और गोल्डबर्ग के WWE रिंग में नजर आने की संभावनाएं बेहद कम हैं, इसलिए स्ट्रोमैन और वायट के बीच यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड की खबरें ज़ोर पकड़ने लगी हैं। हम सभी जानते हैं कि ये दोनों पूर्व साथी रह चुके हैं और आसानी से इनके बीच टाइटल फ्यूड की शुरुआत की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के चैंपियन बनने के 5 कारण

इससे कंपनी को फायदा तो होगा लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इनके बीच दुश्मनी बिल्कुल भी अच्छा फैसला साबित नहीं होगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ कारण आपके सामने रख रहे हैं कि अभी स्ट्रोमैन और वायट के बीच टाइटल फ्यूड क्यों नहीं शुरू होनी चाहिए।

# हार के साथ ही किसी एक का करियर बैकफुट पर चला जाएगा

वायट और स्ट्रोमैन
वायट और स्ट्रोमैन

रेसलमेनिया 36 में दोनों को ही बड़ी जीत मिली है और दोनों ही अच्छा मोमेंटम प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए बेहतर होगा कि स्ट्रोमैन और वायट को उनकी अगली फ्यूड्स में भी ताकतवर दिखाया जाए।

आपको याद दिला दें कि इन दोनों को ही रेसलमेनिया से पहले अपने-अपने पे-पर-व्यू मैचों में हार मिली थी। इसलिए एक-दूसरे के खिलाफ आने से पहले उन्हें और अधिक अच्छे मोमेंटम की जरूरत है।

क्रिएटिव टीम को कठिन निर्णय लेना ही होगा क्योंकि साल 2020 में ये दोनों टॉप पर ही रहने वाले हैं और किसी को भी कमजोर दिखाया गया तो WWE फैंस को नाराज होने में देर नहीं लगेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# लाइव क्राउड के आने तक स्ट्रोमैन को चैंपियन बने रहना चाहिए

स्ट्रोमैन
स्ट्रोमैन

रेसलमेनिया 36 में फैंस को जिस चीज की सबसे ज्यादा कमी खली वो लाइव ऑडियंस रही। अब WWE का अगला बड़ा पीपीवी समरस्लैम है और उम्मीद है कि वहाँ संभव ही हमें लाइव क्राउड देखने को मिलने वाला है।

द मॉन्स्टर अमंग मेन को इतने मौकों के बाद चैंपियन बने हैं और उन्हें कम से कम समरस्लैमतक तो चैंपियन बने ही रहना चाहिए। फिलहाल द फीन्ड के साथ फ्यूड से फैंस ब्रॉन के खिलाफ भी हो सकते हैं, जैसा कि सैथ रॉलिंस के साथ हुआ था।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जिन्होंने इस साल अपने लुक में बदलाव किया

# अन्य सुपरस्टार्स को पुश देने का सबसे सही समय

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

द फीन्ड और रोमन रेंस पहले ही खुद को WWE की ब्लू ब्रांड के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल करवा चुके हैं। उनके अलावा भी ऐसे कई सुपरस्टार हैं जो काफी समय से चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस में बने हुए हैं लेकिन कभी टाइटल के करीब नहीं पहुँच पाए हैं।

सिजेरो, शेमस, शिंस्के नाकामुरा, जैफ हार्डी और किंग कॉर्बिन वर्ल्ड टाइटल स्टोरीलाइन में शामिल होने के हकदार हैं। बेहतर होगा कि आने वाले कुछ महीनों तक इन सुपरस्टार्स को पुश देना सबसे सही फैसला साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment