5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 

केविन ओवेंस, जे उसो और रोमन रेंस
केविन ओवेंस, जे उसो और रोमन रेंस

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एक शानदार एपिसोड देखने को मिला और इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो के दौरान सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) की वापसी, Elimination Chamber मैच के लिए क्वालिफाइंग मैच के अलावा भी और कई रोचक चीजें देखने को मिली। आपको बता दें, इस हफ्ते SmackDown में Elimination Chamber पीपीवी के लिए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के मैच भी घोषणा हो चुकी है़।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन द्वारा WWE में रिजेक्ट किये गए 5 आईडिया जो ब्लॉकबस्टर साबित हो सकते थे

ट्राइबल चीफ Elimination Chamber मैच के विजेता के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं और आपको बता दें, इस मैच में केविन ओवेंस, जे उसो, डेनियल ब्रायन, सिजेरो, किंग कॉर्बिन और सैमी जेन भिड़ने वाले हैं। इसके अलावा भी इस हफ्ते SmackDown के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो इस हफ्ते SmackDown से निकलकर सामने आई।

5- साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर ने WWE SmackDown में नाया जैक्स & शायना बैजलर का मजाक उड़ाया

इस हफ्ते SmackDown में बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स का सैगमेंट देखने को मिला और जल्द ही, वर्तमान विमेंस टैग टीम चैपियंस नाया जैक्स और शायना बैजलर ने भी इस सैगमेंट में दखल दिया। हालांकि, वर्तमान चैंपियंस को इस सैगमेंट में दखल देना भारी पड़ गया और बियांका & साशा ने Raw में नाया & शायना के लगातार हार का मजाक उड़ाया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ समोआ जो रिंग में वापसी के बाद मैच लड़ सकते हैं

इसके बाद रिंग में इन दोनों टीम्स के बीच भिड़त शुरू हो गई और इस झड़प के दौरान साशा & बियांका ने नाया जैक्स और शायना बैजलर पर दबदबा बनाया। ऐसा लग रहा है कि WWE ने साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर के फ्यूड को थोड़े समय के लिए टालने के लिए विमेंस टैग टीम चैपियंस को इस स्टोरीलाइन में शामिल किया है़। संभावना है कि इस इस स्टोरीलाइन के दौरान साशा या बियांका में से कोई एक सुपरस्टार हील टर्न ले सकती हैं और इसके बाद WrestleMania 37 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा ने बिग ई के ओपन चैलेंज का जवाब दिया

बिग ई ने एक फाइटिंग चैंपियन के रूप में इस हफ्ते WWE SmackDown में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप चैलेंज रखा और अपोलो क्रूज, सैमी जेन को छोड़कर कोई भी सुपरस्टार इस चैलेंज का जवाब दे सकता था। हालांकि, इसके बावजूद क्रूज वहां आकर बिग ई से झड़प करने लगे।

जल्द ही, शिंस्के नाकामुरा ने इस चैलेंज का जवाब दिया और इससे पहले यह मैच खत्म हो पाता, क्रूज ने हमला करते हुए मैच को डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त कर दिया। ऐसा लग रहा है कि बिग ई vs अपोलो क्रूज का फ्यूड अभी समाप्त नहीं हुआ और मैच का क्लीन तरीके से अंत न होने की वजह से शिंस्के नाकामुरा भी इस फ्यूड में बने रह सकते हैं।

3- एडम पीयर्स Elimination Chamber मैच में रोमन रेंस को उनका टाइटल डिफेंड करते हुए देखना चाहते थे

इस हफ्ते WWE SmackDown की शुरुआत एडम पीयर्स और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सैगमेंट के साथ हुई। पीयर्स, ड्रू मैकइंटायर की ही तरह रोमन रेंस को भी उनका टाइटल Elimination Chamber मैच में डिफेंड करते हुए देखना चाहते थे, हालांकि, रोमन, पीयर्स का ऑर्डर मानने को तैयार नहीं थे।

इसके बाद SmackDown में इस सैगमेंट के दौरान पॉल हेमन ने आगे आकर परिस्थिति संभालते हुए साफ किया कि कॉन्ट्रैक्ट में यह लिखा हुआ है कि रोमन को अपना टाइटल Elimination Chamber पीपीवी में डिफेंड करना है लेकिन इसमे कही नहीं लिखा है कि उन्हें एलिमिनेशन चैंबर स्ट्रक्चर के अंदर ही अपना टाइटल डिफेंड करना है। इसके बाद हेमन ने सुझाव दिया कि रोमन Elimination Chamber मैच के विजेता के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करेंगे और यह सुझाव मान लिया गया।

2- सैथ राॅलिंस ने ग्रैंड विजन के साथ WWE SmackDown में वापसी की

सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते WWE SmackDown में अपने पुराने थीम सांग के साथ वापसी की और उन्हें सुनने के लिए पूरा लॉकर रूम रिंग के चारों ओर मौजूद था। जब सैथ रॉलिंंस ने इस दौरान कहा कि पिता बनने के बाद उनमें बदलाव आ चुका है तो ऐसा लगा कि वह बेबीफेस टर्न लेने वाले हैं। हालांकि, जब उन्होंने खुद को SmackDown का लीडर बताया तो यह साफ हो गया कि वह हील सुपरस्टार ही रहने वाले हैं।

उनका यह सैगमेंट रॉलिंस के उस सैगमेंट से मेल खाता है जब वह पहली बार मंडे नाइट मसीहा के रूप में दिखाई दिए थे। इसके बाद सभी सुपरस्टार वहां से चले गए लेकिन सिजेरो वहीं खड़े रहे। हालांकि, सिजेरो को भी रॉलिंस के सोच से आपत्ति थी इसलिए रॉलिंस ने उनपर बुरी तरह हमला कर दिया। इस वक्त कोई नहीं जानता कि रॉलिंस का ग्रैंड विजन क्या है और यह देखना रोचक होगा कि वह आने वाले समय में क्या करने वाले हैं।

1- किंग कॉर्बिन, सैमी जेन, सिजेरो और डेनियल ब्रायन ने SmackDown में Elimination Chamber मैच के लिए क्वालिफाई किया

एडम पीयर्स ने इस हफ्ते WWE SmackDown में Elimination Chamber मैच की घोषणा होने के बाद जे उसो, केविन ओवेंस को इस मैच में शामिल कर दिया। वहीं, इस Elimination Chamber में 4 और सुपरस्टार्स शामिल करने के लिए दो क्वालिफाइंग टैग टीम मैचों की घोषणा की गई। इसके बाद बैरन काॅर्बिन & सैमी जेन ने रे & डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराकर क्वालिफाई किया।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE का दिग्गज सुपरस्टार्स पर निर्भर रहना बिजनेस के लिए अच्छा है

वहीं, डेनियल ब्रायन & सिजेरो ने वर्तमान SmackDown टैग टीम चैपियंस रॉबर्ट रूड & डॉल्फ जिगलर को हराकर Elimination Chamber मैच में क्वालिफाई कर लिया। इसके बाद शो के मेन इवेंट मैच के बाद रिंग में भयानक झड़प शुरू हो गई और आखिर में, ओवेंस ने आकर सबको स्टनर देते हुए धाराशाई कर दिया। रोमन बैकस्टेज एरिया से ये सबकुछ देख रहे थे और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह मैच में केविन ओवेंस के खिलाफ होने से बिलकुल भी खुश नहीं थे।