Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी वजह उनके साथी रेसलर्स की नौकरी गई 

WWE
WWE
JITENDRA SINGH

WWE या किसी भी अन्य रेसलिंग कंपनी में काम करने वाले सुपरस्टार्स को अपने साथी रेसलर्स पर भरोसा करना बहुत जरूरी होता है ताकि वह प्रो रेसलिंग फैंस को एक बेहतरीन मैच दे सके। इसके बावजूद भी कई बार सुपरस्टार अपने साथी रेसलर को या तो पसंद नहीं करते हैं या उनके काम से खुश नहीं होते हैं। अपने साथी रेसलर्स को पसंद नहीं करने की वजह से इन रेसलर्स की शिकायत वह बैकस्टेज अधिकारी से कर देते है और उसके बाद अधिकतर सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाल दिया जाता है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारें में बात करेंगे जिनकी वजह से उनके साथी रेसलर्स को कंपनी से रिलीज कर दिया गया।

5- एलिसा फॉक्स की वजह से अर्न एंडरसन की जॉब गई

youtube-cover

अर्न एंडरसन उन कुछ सुपरस्टार्स में से एक है जिन्होंने बहुत समय तक WWE में काम किया लेकिन पिछले साल 2019 में कंपनी ने इन्हें निकाल दिया था। यह कंपनी के बैकस्टेज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे और इस जॉब को उन्होंने 2001 में ज्वाइन किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले साल एक लाइव इवेंट के दौरान एलिसा नशे में थी और इसके बावजूद भी एंडरसन उन्हें मैच लड़ने की अनुमति दी। इस वजह से विंस मैकमैहन बहुत गुस्सा हो गए थे और उन्होंने एंडरसन को कंपनी से रिलीज कर दिया। इस समय यह AEW का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

4- पूर्व WWE सुपरस्टार रिक फ्लेयर की वजह से जिम रॉस की जॉब गई

youtube-cover

2013 कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार रिक फ्लेयर के लिए अच्छा नहीं था क्योंकि इस साल उन्होंने अपने बेटे रीड फ्लेयर को खो दिया था। इस घटना के बावजूद भी इन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार बहुत से कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और इन कार्यक्रम में WWE 2K14 वीडियो गेम की लॉन्चिंग भी शामिल थी। इस कार्यक्रम को होस्ट जिम रॉस कर रहे थे और इस कार्यक्रम के दौरान रिक फ्लेयर नशे में थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

इसके बावजूद जिम ने रिक फ्लेयर को माइक दिया और उन्हें अपने रेसलिंग करियर से जुड़ी अनसुनी स्टोरीज बताने को कहा था। रिक फ्लेयर ने इस इवेंट में बहुत सी कहानियाँ सुनाई और यह कहानियाँ सामने नहीं आने चाहिए थी। जिम की इस गलती की वजह से विंस बहुत नाराज हो गए और कंपनी से निकाल दिया था।

3- मेलिना की वजह जॉन मॉरिसन की जॉब गई

youtube-cover

मेलिना को 2011 में WWE से निकाल दिया गया था क्योंकि बैकस्टेज में उनकी और उनके साथी विमेंस रेसलर्स की आपस में बन नहीं रही थी। मेलिना के रेसलिंग करियर की शुरुआत में लीटा ने उन्हें लॉकर रूम बाहर कर दिया था। कंपनी से निकाले जाने के बावजूद भी उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड जॉन मॉरिसन के साथ रिंग में प्रदर्शन करना जारी रखा। इस वजह से कंपनी ने जॉन मॉरिसन को कंपनी से निकाल दिया था।

2- WWE सुपरस्टार ऐज और लीटा की वजह से मैट हार्डी की जॉब गई

youtube-cover

2005 में लीटा और मैट हार्डी रिलेशनशिप में थे। उस साल मैट हार्डी को एक मैच के दौरान इंजरी हो गई थी और इस वजह यह दिग्गज सुपरस्टार टीवी से दूर हो गया था। इस वजह से कंपनी ने लीटा और ऐज को एक साथ स्टोरीलाइन में शामिल कर लिया। ऐज के साथ काम करते हुए लीटा और उनके बीच अफेयर शुरू हो गया। जब इस बात का पता मैट हार्डी को चला तो उन्होंने इस बारें में ऑनलाइन प्लेटफोर्म पर बात की और इनका यह फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि कुछ समय बाद इन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था।

1- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन की वजह से मिस्टर कैनेडी की जॉब गई

youtube-cover

WWE द्वारा 2005 में आयोजित रॉ ब्रांड के एक एपिसोड में मिस्टर कैनेडी और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच के चार दिन बाद ही मिस्टर कैनेडी कंपनी से निकाल दिया गया था। यह स्पष्ट रूप से एक संयोग नहीं था है क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों रेसलर्स के बीच हुए मैच के दौरान कैनेडी ने ऑर्टन को सुपरलेक्स दिया और कैनेडी ने यह मूव सही से नहीं लगाया था।

इस वजह ऑर्टन ने इस बारें में बैकस्टेज में अधिकारी से बात की और इसके बाद कैनेडी को कंपनी से निकाल दिया गया था। कैनेडी ने इस बारें अपने एक इंटरव्यू में बात की थी और बताया था कि WWE से निकालने में ऑर्टन के साथ जॉन सीना भी शामिल थे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...