Create

5 बड़े WWE स्टार्स जो अपने करियर के दौरान किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए 

द रॉक और रोमन रेंस
द रॉक और रोमन रेंस

किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट WWE के सबसे आइकॉनिक और प्रतिष्ठित इवेंट्स में से एक माना जाता है। इस टूर्नामेंट के विजेता को अकसर WWE में काफी सफलता मिलती है और वो आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियन बनने में भी कामयाब रहते हैं। WWE में कदम रखने वाले ऐज, ब्रॉक लैसनर, कर्ट एंगल, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे बेहतरीन सुपरस्टार्स अपने करियर के दौरान इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर की वापसी को लेकर चौंकाने वाला ट्विस्ट, Hell in a Cell 2021 को लेकर बड़ा अपडेट

आपको बता दें, ब्रेट हार्ट एकमात्र ऐसे WWE सुपरस्टार हुए हैं जो अपने करियर के दौरान दो किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीत चुके हैं। ब्रेट हार्ट ने साल 1991 और 1993 में लगातार दो बार यह टूर्नामेंट जीता था। WWE इतिहास में कई ऐसे दिग्गज सुपरस्टार्स भी हुए हैं जो अपने करियर के दौरान किंग ऑफ द रिंग विजेता नहीं बन पाए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े स्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कभी भी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए।

5- WWE लैजेंड द रॉक

द रॉक और केन शैमरॉक
द रॉक और केन शैमरॉक

यह बात काफी हैरान करने वाली है कि द रॉक अपने करियर के दौरान किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए थे। आपको बता दें, द रॉक साल 1998 में WWE में युवा टैलेंट हुआ करते थे और इस साल वह किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस टूर्नामेंट के फाइनल में केन शैमरॉक उन्हें हराकर नए किंग ऑफ द रिंग बने थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2021 में अभी तक कोई हरा नहीं पाया है

केन शैमरॉक का किंग ऑफ द रिंग के रूप में रन कुछ खास नहीं था जबकि द रॉक ने SummerSlam में वर्ल्ड चैंपियन बनकर खुद को स्टार के रूप में स्थापित कर लिया था। WWE इतिहास में द रॉक को बड़े सुपरस्टार्स की सूची में शुमार किया जाएगा लेकिन इसके साथ ही द रॉक को एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में याद किया जाएगा जो कि अपने करियर के दौरान कभी भी किंग ऑफ द रिंग विजेता नहीं बन पाए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर का WWE करियर आइकॉनिक रहा है और उन्होंने अपने करियर के दौरान कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिनकी बराबरी कर पाना भी दूसरे सुपरस्टार्स के लिए काफी मुश्किल है। हालांकि, डैडमैन अपने करियर के दौरान किंग ऑफ द रिंग विजेता नहीं बन पाए।

आपको बता दें, फिनोम ने दो किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था लेकिन वह फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाए थे। साल 1991 में द अंडरटेकर और उनके प्रतिद्वंदी सिड जस्टिस क्वार्टर फाइनल में एक साथ एलिमिनेट हो गए थे। वहीं, 1995 में मेबल ने द अंडरटेकर को एलिमिनेट किया था और मेबल इस टूर्नामेंट के विजेता भी बने थे।

3- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना अपने WWE करियर के दौरान 5 बार के यूएस चैंपियन, 4 बार के वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि जॉन सीना अपने करियर के दौरान कभी भी किंग ऑफ द रिंग विजेता नहीं बन पाए। सीना के यह टूर्नामेंट न जीत पाने का सबसे बड़ा कारण यह है कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में कभी हिस्सा ही नहीं लिया था।

ऐसा इसलिए था क्योंकि जब सीना ने WWE में डेब्यू किया था तो कंपनी ने पीपीवी के रूप में इस टूर्नामेंट का आयोजन करना बंद कर दिया था। इसके बाद जब इस टूर्नामेंट की वापसी हुई तब तक सीना WWE के फेस बन चुके थे और उन्हें यह टूर्नामेंट जीतने की कोई आवश्यकता नहीं थी।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक

सीएम पंक
सीएम पंक

सीएम पंक को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक माना जाएगा और उन्होंने अपने पाइपबॉम्ब प्रोमो से पूरी इंडस्ट्री को बदलकर रख दिया था। पंक ने अपने WWE करियर के दौरान कई टाइटल्स पर कब्जा किया था लेकिन वह किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए थे।

पंक साल 2008 किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे लेकिन फाइनल में विलियम रीगल उन्हें हराकर किंग ऑफ द रिंग विजेता बने थे। हालांकि, पंक का यह टूर्नामेंट न जीत पाना उनके लिए वरदान साबित हुआ क्योंकि इसके बाद पंक स्ट्रेट ऐज सोसाइटी तैयार करने के बाद जॉन सीना के खिलाफ बेहतरीन फ्यूड का हिस्सा बने थे।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस को अपने WWE करियर के दौरान काफी सफलता मिली है और वह पिछले एक दशक में WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं। रोमन रेंस अपने करियर के दौरान लगभग सभी टाइटल्स जीतने के अलावा WrestleMania को भी कई बार मेन इवेंट कर चुके हैं और वह Royal Rumble विजेता भी रह चुके हैं।

हालांकि, रोमन अपने करियर के दौरान किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने में नाकाम रहे हैं और आपको बता दें, साल 2015 और 2019 में उनके पास इस टूर्नामेंट में एंट्री करने का मौका था। हालांकि, WWE ने उन्हें शायद इसलिए इस टूर्नामेंट का विजेता नहीं बनाया क्योंकि उन्हें पहले ही मेन इवेंट स्टार के रूप में पुश दिया जाने लगा था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment