Create

5 WWE SummerSlam एंट्रेंस जो बेहद शानदार थीं

WWE SummerSlam में एंट्री करते हुए डीएक्स के मेंबर शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच
WWE SummerSlam में एंट्री करते हुए डीएक्स के मेंबर शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच

WWE समरस्लैम (SummerSlam) एक ऐसा इवेंट है जिसको देखने के लिए फैंस बेहद उत्साहित रहते हैं। अगर बात सिर्फ फैंस की होती तो अलग बात थी लेकिन ऐसे कई रेसलर्स हैं और खुद WWE इस इवेंट को बेहद खास मानती है। यही वजह है कि इस शो को साल के चार सबसे बड़े शोज में जगह मिलती है और इस शो के दौरान कई रेसलर्स के करियर बने हैं।

तीन साल पहले के SummerSlam शो में शार्लेट फ्लेयर ने कार्मेला और बैकी लिंच को WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के ट्रिपल थ्रेट मैच में हराया था। उस समय तक ऐसा लगता था जैसे फैंस पूरी जिंदगी बैकी को सिर्फ एक जॉबर (दूसरों को बढ़ने में मदद करने वाला रेसलर) का किरदार करती रहेंगी, लेकिन एक पल में सब बदल गया।

बैकी ने शार्लेट पर अटैक किया और उसके बाद से वो कंपनी की मौजूदा दौर की सबसे बड़ी महिला रेसलर बन गईं। एक बड़े स्तर के रेसलर की एंट्री भी धमाकेदार होनी चाहिए और WWE इस बात का खास ध्यान रखती है। यही वजह है कि SummerSlam में होने वाली एंट्रियाँ बेहद खास तरह से होती हैं जो यादगार बन जाती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी पांच SummerSlam एंट्रेंस के बारे में बताने वाले हैं जो काफी अच्छी थीं।

#5 1992 के WWE SummerSlam में द अंडरटेकर की एंट्री

youtube-cover

ये वो दौर था जब रिंग में और खासकर WWE में आए हुए टेकर को बहुत दिन नहीं हुए थे। उन्हें एक अलग ताकत के तौर पर दिखाया जाता था जिनकी सारी शक्तियाँ एक कलश में बंद थीं। इस शो में वो दिवंगत WWE सुपरस्टार कामाला से लड़ने वाले थे और इसके लिए उन्होंने अपनी एंट्रेंस को बेहद धमाकेदार बनाया था।

वो एक खुले ताबूत वाली गाडी को लेकर रिंग की तरफ आए जिसकी वजह से किसी के भी शरीर में सिहरन दौड़ सकती है। रिंग में अपने काम के अलावा भविष्य में WWE हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बनने वाले इस मेंबर ने जिस तरह की भाव भंगिमा दिखाई वो किसी को भी हैरान करने के लिए काफी है।

#4 SummerSlam 2002 में वापसी करने वाले शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स को हार्ट ब्रेक किड कहते हैं लेकिन एक समय पर इन्हें बैक इंजरी किड कहा जाता था। ये 1998 का दौर था और लगातार एवं काफी एग्रेसिव एक्शन के कारण इनकी पीठ में बहुत दर्द होने लगा था। ये दर्द असहनीय था और इसकी वजह से इन्हें रिंग से दूरी बनानी पड़ी थी।

फैंस को लगने लगा था जैसे उन्होंने शॉन माइकल्स का इन रिंग करियर खत्म होते हुए देख लिया है लेकिन जब ये चार साल बाद 2002 में रिंग में वापस आए तो इन्हें जिस तरह से पाईरो, और अन्य शानदार अंदाज वाला एंट्रेंस मिला उसको देखकर ये कहा जा सकता था कि फैंस का कोई प्रिय रेसलर वापस आया है।

#3 SummerSlam 2009 में टैंक पर एंट्री करते हुए डीएक्स मेंबर्स

youtube-cover

रिंग की तरफ टैंक सिर्फ WrestleMania ही नहीं बल्कि SummerSlam में भी लाया गया है और रुसेव से कई साल पहले ये कमाल डीएक्स के मेंबर्स ने किया था। दरअसल ये WCW इन्वेजन वाले सीन को दोबारा से बनाने का प्रयास था और WWE इसमें सफल रही थी। इसके पीछे एक अन्य कारण था और वो थी उस समय की कहानी।

दरअसल डीएक्स, विंस और उनके बेटे के साथ एक कहानी का हिस्सा था और ट्रिपल एच एवं शॉन माइकल्स मैकमैहन परिवार की हर चीज पर अपने निशान छोड़ रहे थे फिर चाहे तो कंपनी का ऑफिस हो, विंस का जेट हो या उनकी गाड़ी हो। इस समय डीएक्स विंस पर बड़े मजाकिया सेगमेंट कर रही थी जो सबको पसंद आ रहे थे।

#2 2011 में सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक इस समय चर्चा का विषय हैं और उसकी एक बड़ी वजह है उनकी AEW के साथ संभावित साइनिंग जिसपर कोई औपचारिक बयान तो नहीं आया है लेकिन AEW के रेसलर्स ने इशारों इशारों में ये बताना शुरू कर दिया है कि वो शायद कंपनी के साथ साइन कर चुके हैं।

आज से एक दशक पहले हुए Money In The Bank में सीएम पंक WWE चैंपियनशिप को लेकर चले गए थे और उसकी वजह से WWE को एक अपनी चैंपियनशिप को फिर से प्रस्तुत करना पड़ा और उनके सबसे बड़े स्टार जॉन सीना ने उस नयी चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था। SummerSlam में वापसी करके पंक ने सीना के साथ इस बात पर लड़ाई करनी चाही कि असली 'अनडिस्प्यूटेड' चैंपियन कौन है। इस दौरान पंक की रिंग ऑफ ऑनर वाली थीम म्यूजिक 'कल्ट ऑफ पर्सनालिटी' बज रही थी जो एक बड़ी बात थी।

#1 2017 में फिन बैलर का डीमन किंग वर्जन

youtube-cover

SummerSlam 2016 में कंपनी ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को इंट्रोड्यूस किया और उसको जीतकर फिन बैलर ने अपने हुनर को दर्शा दिया। इस मैच के दौरान वो चोटिल हो गए और इसकी वजह से अगले दिन Raw में उन्होंने इसे छोड़ दिया। एक लंबे समय के बाद जब वो वापसी करने वाले थे तो ब्रे वायट ने उनसे जुड़े प्रोमो कट करने शुरू किए।

इसकी वजह से फिन काफी नाराज हुए और उन्होंने हिंट दिया कि उनका डीमन किंग किरदार वापसी कर सकता है। NXT के फैंस तो इस किरदार को देख चुके थे लेकिन जब इस किरदार ने मेन रोस्टर में ब्रे वायट के खिलाफ एंट्री की तो सब जानते थे कि एक्शन का स्तर बढ़ने वाला है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment