Create
Notifications

5 टैलेंटेड WWE रेसलर्स जिन्हें सिंगल सुपरस्टार के रूप में कभी पुश नहीं मिला 

जिमी उसो & जेवियर वुड्स
जिमी उसो & जेवियर वुड्स
Subham Pal
visit

जब भी कोई रेसलर NXT से रॉ या स्मैकडाउन में डेब्यू करता है तो उसका एकमात्र लक्ष्य यही होता है कि एक दिन वह WWE वर्ल्ड चैंपियन बन सके। अकसर यह देखा गया है कि टैग टीम या स्टेबल के रूप में करियर की शुरुआत करने पर किसी भी सुपरस्टार को उनके WWE रन के दौरान काफी फायदा होता है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 अफवाहें जो सच और 5 जो गलत होनी चाहिए

सैथ रॉलिंस, शॉन माइकल्स, ब्रेट हार्ट, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स ने अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत एक यूनिट के रूप में की थी और आगे चलकर इन सभी सुपरस्टार्स ने अपने सिंगल्स करियर में काफी सफलता पाई।

कुछ टैग टीम और फैक्शन हमेशा के लिए साथ रहती है लेकिन अधिकतर WWE सुपरस्टार्स को सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का जरुर मौका मिलता है। हालांकि, WWE में अभी भी ऐसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्हें अभी तक सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका नहीं मिल पाया है और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

5- WWE सुपरस्टार जिमी उसो

जिमी उसो
जिमी उसो

जिमी और जे उसो पिछले 10 साल से WWE मेन रोस्टर का हिस्सा हैं और आपको बता दें, इन दोनों भाइयों ने 10 साल पहले रॉ में एक टैग टीम के रूप में डेब्यू किया था। यह टैग टीम अपने करियर में 6 बार की टैग टीम चैंपियंस रह चुकी है और रेसलमेनिया में जिमी के चोटिल हो जाने के बाद जे उसो को सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें:5 फ्री एजेंट्स जो AEW Full Gear में दिखाई दे सकते हैं

इसी दौरान जे उसो को अपने कजिन रोमन रेंस के खिलाफ क्लैश ऑफ चैंपियंस और हैल इन ए सेल में मैच लड़ने का मौका मिला था। जिम्मी उसो इन दोनों ही मैचों में आखिरी समय में मौजूद थे लेकिन एक सिंगल स्टार के रूप में उन्हें अभी तक स्पॉटलाइट में आने का मौका नहीं मिल पाया है।

जिमी उसो को अभी भी मैच लड़ने के फिट घोषित नही किया गया है और यह देखना रोचक होगा कि रिंग में वापसी के बाद उन्हें सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका मिल पाता है या नहीं।

4- WWE सुपरस्टार समीर & सुनील सिंह

समीर & सुनील सिंह ने अप्रैल 2017 में WWE चैंपियनशिप के लिए हुए नंबर 1 कंटेंडर मैच में जिंदर महल को जीतने में मदद करते हुए स्मैकडाउन में डेब्यू किया था। इसके बाद जिंदर महल WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे और इस दौरान इन दोनों भाइयों ने महल के साथ काम करना जारी रखा था।

जिंदर महल के WWE टाइटल हारकर मेन इवेंट से दूर होने के बाद सिंह ब्रदर्स ने 24/7 टाइटल पिक्चर में एंट्री की और इसके बाद समीर 5 और सुनील 4 बार 24/7 चैंपियन बनने में कामयाब रहे। अप्रैल 2019 में इन दोनों भाइयों को 205 लाइव में ड्राफ्ट कर दिया गया और इस बात की संभावना कम है कि इन दोनों सुपरस्टार्स को सिंगल सुपरस्टार के रूप में करियर बनाने का मौका दिया जाएगा।

3- WWE NXT सुपरस्टार बॉबी फिश

द अनडिस्प्यूटेड एरा NXT इतिहास की सबसे सफल फैक्शन है और इस फैक्शन में शामिल एडम कोल, बॉबी फिश, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और काइल ओ'राइली NXT ब्रांड में मौजूद सभी चैंपियनशिप जीत चुके हैं। कोल इतिहास के सबसे ज्यादा समय तक NXT चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार हैं। इसके अलावा रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और कोल अलग-अलग मौकों पर NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रह चुके हैं।

वहीं, काइल ओ'राइली को भी फिन बैलर के खिलाफ NXT चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल चुका है। हालांकि, दो बार के NXT टैग टीम चैपियन रह चुके बॉबी फिश को अभी भी सिंगल सुपरस्टार के काम करने का मौका मिलना बाकी है।

2- WWE सुपरस्टार मॉन्टेज फोर्ड

पिछले महीने हुए WWE ड्राफ्ट में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने स्मैकडाउन में आने के बाद अपना रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप तब के स्मैकडाउन टैग टीम चैपियंस द न्यू डे से बदल लिया था और इस कारण से यह टीम द रिवाइवल के बाद रॉ, स्मैकडाउन और NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाली दूसरी टीम बनी।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एक टीम के रूप में काफी शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन फोर्ड & डॉकिन्स में से किसी को भी सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका नहीं मिल पाया है। इस टीम के मॉन्टेज फोर्ड का कैरेक्टर और उनकी माइक स्किल काफी शानदार है और इस वजह से आने वाले समय में इन्हें सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका मिल सकता है।

1- WWE सुपरस्टार जेवियर वुड्स

पिछले महीने संपन्न हुए WWE ड्राफ्ट में बिग ई को न्यू डे से अलग कर दिया गया था और अब इस टीम में केवल कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स ही बचे हैं। बिग ई को न्यू डे से अलग करते हुए WWE ने यह साफ कर दिया कि वह अब बिग ई को सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश देना चाहती है।

हालांकि, कोफी किंग्सटन भी सिंगल सुपरस्टार के रूप में एक साल काम कर चुके हैं लेकिन जेवियर वुड्स को अभी भी सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश का इंतजार है।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now