Create
Notifications

5 मौजूदा WWE Superstars जिनके निकनेम सबसे ज्यादा बेहतरीन हैं

अपने निकनेम से मशहूर हैं ये WWE सुपरस्टार्स
अपने निकनेम से मशहूर हैं ये WWE सुपरस्टार्स
reaction-emoji
Neeraj
visit

WWE के अधिकतर सुपरस्टार्स अपने असली नाम से रेसलिंग नहीं करते हैं। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और जॉन सीना (John Cena) उन बेहद कम सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने अपने असली नाम के साथ रेसलिंग की है। कई सुपरस्टार्स तो ऐसे भी हैं जिनके रिंग में नाम लगातार बदलते रहते हैं। हालांकि, रिंग के इन नामों के साथ अधिकतर सुपरस्टार्स का निकनेम रखा जाता है जिससे उनके व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है।

एक अच्छे निकनेम से किसी सुपरस्टार के बारे में सबकुछ पता चल जाता है। एक नजर डालते हैं कंपनी के पांच बेस्ट निकनेम वाले सुपरस्टार्स पर।

#5 वास्तव में फिनोमिनल वन हैं स्टाइल्स

6 years ago today, @AJStylesOrg made his @WWE debut at the Royal RumblePhenomenal.https://t.co/pH7iWm2h0Q

WWE इतिहास में एजे स्टाइल्स सबसे बेहतरीन रिंग स्किल वाले रेसलर्स में से एक हैं। दो बार के वर्ल्ड चैंपियन ने 2016 Royal Rumble में डेब्यू करने के बाद से कई क्लासिक मुकाबले लड़े हैं। डीन एंब्रोज, रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के खिलाफ उनकी शानदार फिउड ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। स्टाइल्स को परिभाषित करने के लिए कई शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन फिनोमिनल वन नाम उन पर सबसे अधिक जंचता है। फिनोमिनल वन का नाम आते ही सबसे पहले उनका ही नाम ध्यान में आता है।

#4 WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी - Baddest Woman On The Plane निकनेम

The Baddest ankle lock! @RondaRousey makes @MsCharlotteWWE tap-out after scoring the win on @SonyaDevilleWWE in her in-ring debut on #SmackDown. https://t.co/53xx4OfDVT

रोंडा राउजी वर्तमान समय की सबसे दिग्गज महिला सुपरस्टार्स में से एक हैं। UFC की पहली महिला हॉल ऑफ फेमर जूडो में ओलंपिक मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं। राउजी के खतरनाक अंदाज के कारण उन्हें "Baddest Woman On The Planet" का निकनेम दिया गया है। WrestleMania को मेन इवेंट करने वाली तीन महिला सुपरस्टार्स में से एक रहने वाली राउजी एक बार फिर साल के सबसे बड़े शो का हिस्सा बनने वाली हैं। वो रिंग में बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाती हैं और इस साल भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

#3 शिंस्के नाकामुरा हैं स्टाइल किंग

शिंस्के नाकामुरा WWE रिंग में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं। सबसे युवा IWGP हैवीवेट चैंपियन के पास जो स्किल है वह उन्हें सबसे अलग बनाती है। इन्हीं स्किल के दम पर उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 2018 Royal Rumble जीता था। King of Strong Style के निकनेम से मशहूर नाकामुरा अपने निकनेम को सही साबित करते हैं। नाकामुरा इस साल WrestleMania में रिक बूग्स के साथ मिलकर द उसोज को उनकी टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

#2 Ultimate Opportunist हैं हॉल ऑफ फेमर ऐज

He's called 'The Ultimate Opportunist' for many reasons. @EdgeRatedR cashing in 'Money In The Bank' on @undertaker, after a brutal cage match with @DaveBautista AND a beat down from @TheMarkHenry, is one of them. #TBT https://t.co/6avHxZIgSV

फेस और हील दोनों कैरेक्टर्स में ऐज जैसी सफलता शायद ही किसी अन्य रेसलर ने हासिल की है। हालांकि, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि उन्होंने विलेन के रूप में अपना बेस्ट दिया है। The Ultimate Opportunist निकनेम वाले ऐज ने हमेशा अपने फायदे के लिए कुछ भी करने से खुद को रोका नहीं है। उनका टाइटल कलेक्शन भी साबित करता है कि वह अपने निकनेम को पूरी तरह से सही साबित करते हैं। इस साल WrestleMania में ऐज का मुकाबला एजे स्टाइल्स के खिलाफ होने वाला है ।

#1 WWE की EST हैं बियांका ब्लेयर

Another #WWERaw, another night of @BiancaBelairWWE proving why she's the EST of WWE. https://t.co/8a6WKabNta

बियांका ब्लेयर फिलहाल महिला डिवीजन की सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में से एक हैं। 2021 Royal Rumble की विजेता स्वाभाविक रूप से बेबीफेस हैं और उनके पास काफी सारी स्किल हैं। सुपरस्टार्स द्वारा उम्मीद किए जाने वाला हर स्किल उनके पास है। WrestleMania मेन इवेंट जीतने वाली दूसरी महिला सुपरस्टार को EST नाम दिया गया है। वह आगामी WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर RAW विमेंस चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करेंगी।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now