Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके पास क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है 

द फीन्ड ब्रे वायट
द फीन्ड ब्रे वायट
Subham Pal
visit

WWE जैसी बड़ी रेसलिंग कंपनी में अधिकतर सुपरस्टार्स के पास क्रिएटिव कंट्रोल नही होता है और कंपनी में उनके कैरेक्टर को बिल्ड करने का काम WWE क्रिएटिव टीम का होता है। हालांकि, WWE ने उन कुछ बड़े सुपरस्टार्स को क्रिएटिव कंट्रोल दे रखा है जो कि काफी लंबे वक्त से कंपनी में काम करते हुए आ रहे हैं और जिनके पास रेसलिंग का भरपूर अनुभव हो। कुछ सुपरस्टार्स अपने खराब बुकिंग से तंग आकर WWE छोड़ देते हैं जबकि कुछ दूसरे सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो कंपनी में परफॉर्म करते हुए सही मौके का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौकें जब WWE को अपने सुपरस्टार्स को कंपनी न छोड़ने के लिए मनाना पड़ा था

हल्क होगन, ट्रिपल एच और द रॉक जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स को सफलता के शिखर पर पहुंचने के बाद ही उन्हें उनके कैरेक्टर पर कंट्रोल दिया गया था और वर्तमान रोस्टर में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनके पास क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके पास क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है।

5- डेनियल ब्रायन (WWE SmackDown)

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

WWE के सबसे सफलतम सुपरस्टार्स में से एक डेनियल ब्रायन के पास उनका क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है। हालांकि, ब्रायन को यह चीज हासिल करने के लिए सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। यही नहीं, खतरनाक नैक इंजरी होने के बाद ब्रायन को संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद ब्रायन ने चुनौतियों से उबरते हुए एक बार फिर रिंग में दमदार वापसी की।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जो अभी तक चैंपियन नहीं बन पाए हैं

ब्रायन अपनी वापसी के बाद से ही एक पार्ट टाइम सुपरस्टार बन चुके हैं और क्रिएटिव टीम ने WWE में उनकी सफलता को देखते हुए ब्रायन को क्रिएटिव कंट्रोल दे दिया है। आपको बता दें, WWE ब्रायन और रोमन रेंस के बीच फ्यूड कराने का विचार कर रही थी, हालांकि, ब्रायन के कहने पर WWE ने इस फ्यूड को आगे के लिए बढ़ा दिया और संभावना है कि Royal Rumble 2021 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

4- ऐज (WWE RAW)

ऐज ने रॉयल रंबल 2020 में वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया था और किसी ने भी यह कल्पना नही की थी कि 9 साल पहले संन्यास ले चुके ऐज एक्शन में लौटेंगे। वापसी के बाद ऐज, ऑर्टन के साथ फ्यूड में आ गए और इस दौरान उन्होंने कई बेहतरीन प्रोमो दिए। ऐज ने इनसाइड द रोप्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि इस फ्यूड के दौरान उन्होंने अपने प्रोमोज खुद लिखे थे। यही नहीं, रिपोर्ट्स की माने तो ऐज बैकस्टेज क्रिएटिव टीम का हिस्सा बन चुके हैं।

3- पैट मैकफी (WWE NXT)

पैट मैकफी
पैट मैकफी

पैट मैकफी ने अपने NXT डेब्यू के बाद से ही सभी को काफी प्रभावित किया था और एडम कोल के खिलाफ होने जा डेब्यू मैच के दौरान उन्होंने शानदार प्रोमो दिए थे। एडम कोल के खिलाफ हुआ उनका यह मैच भी काफी बेहतरीन था और फैंस ने इस मैच की काफी प्रशंसा की थी। आपको बता दें, पैट ने बस्टेड ओपन रेडियो को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि रेसलिंग बिजनेस में नया होने के बावजूद भी WWE NXT में उनके पास क्रिएटिव कंट्रोल मौजूद है।

2- द फीन्ड ब्रे वायट (WWE RAW)

द फीन्ड
द फीन्ड

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि ब्रे वायट WWE के सबसे क्रिएटिव सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE में उन्होंने जितने भी कैरेक्टर प्ले किये हैं उसे बिल्ड करने में उनका भी थोड़ा बहुत हाथ रहा है। यही नहीं, ईटर ऑफ वर्ल्ड्स गिमिक के दौरान भी वह अपने प्रोमोज खुद लिखते थे और इसके साथ ही वह अपने कैरेक्टर को लेकर क्रिएटिव टीम को कुछ-न-कुछ आईडिया जरूर देते रहते थे।

वहीं, ब्रे वायट के नए गिमिक द फीन्ड की सफलता का सारा श्रेय उन्हें ही जाता है और उनके पिता, पूर्व WWE सुपरस्टार माइक रोटूंडा ने खुलासा किया था कि WWE में ब्रे वायट के पास क्रिएटिव फ्रीडम मौजूद है।

1- WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग WWE के महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में हुई उनकी बुकिंग की काफी आलोचना हुई थी। गोल्डबर्ग सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराने में कामयाब रहे थे, हालांकि, फैंस इस मैच में गोल्डबर्ग के जीतने से बिलकुल भी खुश नहीं थे और बाद में यह बात सामने आई कि गोल्डबर्ग ने आखिरी समय में इस मैच में खुद के विजेता बनाने की मांग की थी।

गोल्डबर्ग जैसे पार्ट टाइम सुपरस्टार्स को क्रिएटिव कंट्रोल देना रिस्क का काम है और WWE को आने वाले समय में ऐसी गलती करने से बचना चाहिए।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now