Create

5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी अचानक से मौत ने सभी को चौंका दिया था

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

प्रोफेशनल रेसलिंग काफी ज्यादा जोखिम भरा बिजनेस है। WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। कई सारे रेसलर्स ने WWE में रहते हुए नाम कमाया है। पहले कई बार रेसलर्स चोट से उभरने या बचने के लिए पेनकिलर्स और ड्रग्स का उपयोग किया करते थे। ऐसे में कभी-कभी ओवरडोस की वजह से प्रोफेसनल रेसलर्स की मौत भी हुई है।

ये भी पढ़ें:- WWE Hall Of Fame में 50 साल के दिग्गज को किया गया शामिल, ऐतिहासिक ऐलान के बाद आई जबरदस्त प्रतिक्रिया

इस दौरान कई ऐसे भी रेसलर्स रहे हैं जो बीमारी के चलते दुनिया छोड़कर चले गए। खैर, कुछ रेसलिंग इतिहास में कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब सुपरस्टार्स की मौत ने सबको चौंका दिया था। इसलिए हम 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनकी अचानक से मौत ने सबको शॉक कर दिया था।

5- WWE दिग्गज ब्रायन पिलमैन

ब्रायन पिलमान WCW के सबसे प्रसिद्ध और जबरदस्त रेसलर्स में से एक थे। वो NFL प्लेयर भी रह चुके थे और ऐसे में उनके पास अच्छे और लंबे मैच देने की क्षमता थी। उन्होंने अपने मूव्स से सबका ध्यान खींचा हुआ था। वो 1997 में WWE के अंदर वो ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड के साथ एक स्टोरीलाइन में थे। इस दौरान उनसे जुड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच को लेकर ऐज ने दिया चौंकाने वाला बयान

In Your House 18: Bad Blood नाम के शो में उनका मैच मिक फोली से होने वाला था। वो शो के कुछ घंटे पहले तक दिखिए नहीं दिए थे। इसके चलते मैनेजमेंट और अन्य रेसलर्स काफी चिंता में आ गए थे। जिम कॉर्नेट ने इसके बाद होटल में फोन किया। इसके बाद कॉर्नेट और WWE को पता चला कि वो होटल में मृत पाए गए हैं। बाद में आधिकारिक रूप से पता चला कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- मिस्टर परफेक्ट

मिस्टर परफेक्ट को WWE में काफी ज्यादा पसंद किया जाता था। वो एक जबरदस्त रेसर थे। उन्होंने मिड-कार्ड के रूप में कई टाइटल्स जीते हैं। उन्होंने 2002 में WWE में अंतिम बार काम किया था। साथ ही बाद में वो TNA में चले गए थे। इस दौरान उनके फैंस के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई।

वो टैम्पा फ्लोरिडा में अपना होटल रूम के अंदर मृत पाए गए। इसके बाद बताया गया था कि उनकी मौत ज्यादा मात्रा में कोकीन के सेवन की वजह से हुई थी। WWE और TNA दोनों प्रमोशन के प्रशंसकों के लिए ये काफी शॉकिंग था क्योंकि उनका रेसलिंग करियर काफी अच्छे से आगे बढ़ रहा था। इस दौरान खबर आना जरूर ही सरप्राइजिंग था।

3- एडी गुरेरो

एडी गुरेरो WWE के सबसे प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी जल्दी सफलता हासिल कर ली थी और कई दिग्गजों को पराजित किया था। लग रहा था कि वो अपने शानदार कैरेक्टर की मदद से WWE के अगले फेस बन जाएंगे। इसके बावजूद नवंबर 2005 में उनके जीवन का अंत हो गया।

चावो गुरेरो जूनियर ने अपने अंकल एडी को मिनिसोटा के होटल रूम में मरा हुआ पाया। इसके बाद बताया गया कि उनकी मौत कर कारण दिल का दौरा था। कई लोगों के लिए ये सरप्राइज था। WWE ने अपने इस दिग्गज सुपरस्टार को ट्रिब्यूट भी दिया था। फैंस आज भी इस दिग्गज को याद रखते हैं।

2- रैंडी सैवेज

'माचो मैन' रैंडी सैवेज काफी शानदार रेसलर थे। वो अपने शानदार प्रदर्शन के लिए हमेशा ही याद रखे जाएंगे। उन्होंने WWE में काम करने के बाद अपना अंतिम बार 2005 में TNA में लड़ा था। इसके बाद वो रेसलिंग जगत से पूरी तरह दूर हो गए थे। खैर, मई 2011 में खबर आई कि एक कार एक्सीडेंट उनकी मौत हो गई।

इसके बाद पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आ गया था और इसके चलते कार उनके नियंत्रण में नहीं रही। हर किसी के लिए ये काफी ज्यादा शॉकिंग था। खैर, बाद में जानकारी मिली कि उन्हें पहले से ही दिक्कतें थी। रैंडी सैवेज को हमेशा ही WWE और रेसलिंग जगत में अपने योगदान के लिए याद रखा जाएगा।

1- ओवेन हार्ट

प्रोफेशनल रेसलिंग इतिहास के सबसे शॉकिंग निधन में से एक ओवेन हार्ट का था। दरअसल, वो WWE के फेमस सुपरस्टार्स में से एक थे। वो अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स और अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते थे दरअसल, WWE लाइव के Over the Edge (1999) पीपीवी में हार्ट का सामना द गॉडफादर से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए होने वाला था।

हार्ट एंट्री के दौरान तार से लटककर नीचे आने वाले थे। इस दौरान एक बड़ी गलती हो गई। इसके चलते वो 78 फीट ऊपर से ही रिंग में गिर गए। ये काफी चौंकाने वाला पल था। हर कोई इस हादसे की बाद चौंक गया था और बाद में खबर आई कि WWE दिग्गज इस दुनिया में नहीं रहे हैं। उन्हें हमेशा ही याद रखा जाएगा।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...