Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन के खिलाफ जाने की कोशिश की 

सैथ राॅलिंस & विंस मैकमैहन
सैथ राॅलिंस & विंस मैकमैहन
Subham Pal
visit

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने WWE में कुछ ऐसे शब्द का इस्तेमाल करने पर बैन लगा रखा हैं और सुपरस्टार्स को टेलीविजन पर इन शब्दों का इस्तेमाल करने की सख्त मनाही है। यही नहीं, हर हफ्ते WWE प्रोग्रामिंग के दौरान सुपरस्टार्स को हिदायत दी जाती है कि मैचों और सैगमेंट्स के दौरान उन्हें क्या चीज करना और कहना है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो इस हफ्ते सच साबित हुई

हालांकि, कुछ दुर्लभ मौकों पर WWE सुपरस्टार्स द्वारा जानबूझकर या गलती से ये नियम तोड़ दिये जाते हैं और जब ये सुपरस्टार्स वापस बैकस्टेज एरिया में जाते हैं तो उन्हें विंस मैकमैहन के गुस्से का सामना करना पड़ता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने विंस मैकमैहन के खिलाफ जाकर ये नियम तोड़ने की कोशिश की और जानिए विंस के खिलाफ जाने के लिए इन सुपरस्टार्स को क्या अंजाम भुगतना पड़ा था।

5.पूर्व WWE सुपरस्टार बिग कैस

youtube-cover

अगस्त 2017 में चोटिल होने के बाद बिग कैस ने अप्रैल 2018 में WWE में वापसी की और वापसी के बाद विंस मैकमैहन ने डेनियल ब्रायन के साथ उनका फ्यूड कराने का फैसला किया। इस फ्यूड के दौरान कैस ने ज्यादातर अपने प्रतिद्वंदी की हाइट का मजाक उड़ाया था। इसके बाद विंस ने एक सैगमेंट को कराने की मंजूरी दी जिसमें बिग कैस, डेनियल ब्रायन जैसे दिखने वाले कम हाइट के इंसान के साथ झड़प करने वाले थे।

इस सैगमेंट के दौरान कैस उस इंसान को बिग बूट देने वाले थे और विंस को लगा था कि इस कारण फैंस बिग कैस को बू करेंगे। हालांकि कैस द्वारा बिग बूट देने के बाद जब फैंस हंसने लगे तो कैस ने उस इंसान पर मुक्कों की बरसात कर दी। आपको बता दें इस सैगमेंट के दौरान कैस के ऑफ-स्क्रिप्ट जाने के कारण विंस गुस्सा थे और ब्रायन के साथ 2 महीने के फ्यूड के बाद कैस को रिलीज कर दिया गया।

4.WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

जून 2002 में किंग ऑफ द रिंग क्वॉलिफायर में विंस मैकमैहन ने स्टोन कोल्ड को WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर से हारने को कहा। आपको बता दें स्टोन कोल्ड को इस मैच में हारने से कोई समस्या नहीं थी लेकिन उस वक्त उनके कैरेक्टर को लेकर लिए गए क्रिएटिव निर्णय को लेकर वह खुश नहीं थे। यही कारण है कि वह इस मैच में लड़ने के लिए नहीं आए और उन्होंने महीनों तक विंस से बात नहीं की।

स्टोन कोल्ड के इस रवैये विंस मैकमैहन काफी दुखी हुए और जब साल 2003 में स्टोन कोल्ड की कंपनी में वापसी हुई तो उनके एक्शन के लिए उनपर 650000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया, हालांकि, बाद में यह जुर्माना कम कर 250000 डॉलर कर दिया गया।

3.WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

youtube-cover

जब सीएम पंक ने फॉक्स नेटवर्क पर WWE के बैकस्टेज शो में वापसी की तो सैथ रॉलिंस सहित कई WWE सुपरस्टार्स ने पंक के साथ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की। हालांकि, विंस इसके पक्ष में नहीं थे क्योंकि उनका मानना था कि कंपनी को ऐसे फ्यूड के होने के संकेत नहीं देना चाहिए जिसके होने की कोई गारंटी नहीं है।

हालांकि, शिकागो में हुये रॉ के एक एपिसोड के दौरान जब फैंस सीएम पंक के चैंट्स लगाने लगे तो रिंग में खड़े रॉलिंस ने ऑफ-स्क्रिप्ट जाते हुए पंक के बारे में बात की और आपको बता दें, सैथ के ऑफ-स्क्रिप्ट जाने के कारण विंस काफी गुस्सा और दुखी थे।

2.WWE सुपरस्टार शेन मैकमैहन

youtube-cover

WWE सुपरस्टार शेन मैकमैहन साल 2001 में हुये किंग ऑफ द रिंग में कर्ट एंगल के खिलाफ स्ट्रीट फाइट मैच का हिस्सा थे और इस मैच के दौरान जब कर्ट ने उन्हें ग्लास पैनल पर सुपलेक्स दिया तो विंस मैकमैहन ने रेफरी को मैच रोकने को कहा। हालांकि शेन मैकमैहन ने विंस के निर्णय के खिलाफ जाते हुए मैच लड़ना जारी रखा और इस कारण विंस उनसे काफी गुस्सा थे।

आपको बता दें, शेन ने स्टीव ऑस्टिन शो पर खुलासा करते हुए कहा था कि उन्हें पता नहीं था कि विंस ने मैच रोकने को कहा था।

1.पूर्व WWE सुपरस्टार सार्जेंट स्लॉटर

youtube-cover

साल 1985 में सार्जेंट स्लॉटर ने विंस मैकमैहन को सूचना दी थी कि G.I Joe: A real American Hero फ्रैंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने Hasbro के साथ डील साइन की है। साल 2018 में स्लॉटर ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि विंस को यह डील पसंद आया था लेकिन उन्होंने इस डील को मंजूरी नही दी क्योंकि उस वक्त उन्होंने किसी और टॉय कंपनी के साथ डील साइन कर रखी थी।

इस डील को साइन करने के लिए स्लॉटर को भारी कीमत चुकानी पड़ी और इस कारण उन्हें 6 साल तक WWE से दूर रहना पड़ा था।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now