5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पिछले कुछ समय में काफी खराब बुकिंग का सामना करना पड़ा है

रिकोशे
रिकोशे

वर्तमान समय में WWE के रोस्टर में काफी ज्यादा सुपरस्टार्स मौजूद हैं। आपको बता दें, WWE के तीनों ब्रांड्स RAW, SmackDown और NXT में दुनिया भर के बेहतरीन टैलेंट्स मौजूद हैं। हालांकि, बेहतरीन टैलेंट्स मौजूद होने का यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि सभी को WWE में बराबर मौके मिल रहे हो। दुर्भाग्य की बात यह है कि WWE में सभी सुपरस्टार्स को वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में मौका नहीं मिल पाता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें उम्मीद से ज्यादा समय तक टेलीविजन से दूर रखा गया

आपको बता दें, कुछ WWE सुपरस्टार्स मिड कार्ड पिक्चर में बने रहते हैं, जबकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें ठीक तरह से टेलीविजन पर समय बिताने का भी मौका नहीं मिल पाता है। आपको बता दें, WWE सुपरस्टार्स का सही तरह इस्तेमाल न करने की वजह से हमेशा से ही विंस मैकमैहन की आलोचना होती रही है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें पिछले कुछ समय में काफी खराब बुकिंग का सामना करना पड़ा है।

5- WWE सुपरस्टार टकर

NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद से ही टकर, ओटिस के साथ हैवी मशीनरी टैग टीम का हिस्सा हुआ करते थे। आपको बता दें, टकर ने ओटिस, मैंडी रोज और डॉल्फ जिगलर के लव ट्रांयगल स्टोरीलाइन के दौरान ओटिस की काफी मदद की थी। इसके बाद ओटिस मिस्टर मनी इन द बैंक बनने में कामयाब रहे, हालांकि, Hell in a Cell पीपीवी में टकर की वजह से ओटिस को मिज के हाथों अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट गंवाना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स के फैमिली मेंबर्स ने मैच में दखल दिया था

अपने दोस्त ओटिस को धोखा देने के बाद टकर ने हील टर्न ले लिया था और इस वजह से हैवी मशीनरी टीम टूट गई। इसके बाद 2020 WWE ड्राफ्ट में टकर को ओटिस से अलग करते हुए SmackDown से RAW में भेज दिया गया था। रेड ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद से ही टकर को RAW में ज्यादा मौके नहीं मिले और वह WWE Main Event में मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार निकी क्रॉस

निकी क्रॉस वर्तमान समय में WWE में सबसे कम इस्तेमाल की गई सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE ड्राफ्ट 2020 में RAW का हिस्सा बनाए जाने के बाद से ही क्रॉस को किसी महत्वपूर्ण स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है़। हालांकि, क्रॉस कुछ वक्त तक एलेक्सा ब्लिस के साथ स्टोरीलाइन का जरूर हिस्सा थी जब ब्लिस धीरे-धीरे द फीन्ड की पार्टनर बनती जा रही थी।

इसके बाद से ही क्रॉस WWE Main Event में रेसलिंग करती हुई आ रही हैं। आपको बता दें, निकी क्रॉस दो बार की विमेंस टैग टीम चैंपियन रहने के अलावा कई मौकों पर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी लड़ चुकी हैं। निकी क्रॉस सोशल मीडिया के जरिए यह बात साफ कर चुकी हैं कि वह वर्तमान समय में कंपनी में अपने पोजीशन से बिलकुल भी खुश नही हैं।

3- WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने साल 2020 में WWE में वापसी करते हुए कंपनी में अपने दूसरे रन की शुरुआत की थी। इसके बाद जॉन मॉरिसन की जोड़ी द मिज के साथ बना दी गई थी। वापसी के बाद मॉरिसन SmackDown टैग टीम चैपियंस बनने में कामयाब रहे थे और उन्होंने WrestleMania में टैग टीम टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

यह कहना गलत नहीं होगा कि मॉरिसन इस वक्त मिज की परछाई में काम कर रहे हैं और उन्हें सिंगल सुपरस्टार के रूप में जरूर मौका मिलना चाहिए।

2- WWE सुपरस्टार पेय्टन रॉयस

साल 2020 में WWE में कई टैग टीम्स की तरह द आइकॉनिक्स को भी अलग कर दिया गया था। द आइकॉनिक्स से अलग होने के बाद पेय्टन रॉयस को सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश मिलने की खबर थी। हालांकि, आइकॉनिक्स से अलग होने के बाद पेय्टन रॉयस को अभी तक पुश नही दिया गया है।

हैरानी की बात यह है कि पेय्टन की जोड़ी लेसी इवांस के साथ बना दी गई है लेकिन पेय्टन अपने पार्टनर से ज्यादा खुश नही हैं। पेय्टन रॉयस और लेसी इवांस इस वक्त शार्लेट फ्लेयर और रिक फ्लेयर के साथ अजीब स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और रॉयस को इससे बेहतर स्टोरीलाइन में बुक करने की जरूरत है।

1- WWE सुपरस्टार रिकोशे

साल 2020 रिकोशे के लिए काफी अजीब साल रहा था और इस साल उनकी काफी अजीब बुकिंग हुई। रिकोशे ने साल 2020 की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर को ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने में मदद करने के साथ की। इसके बाद वह सैथ राॅलिंस और बॉबी लैश्ले को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर Super ShowDown में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में सफल रहे थे।

हालांकि, इस मैच में लैसनर, रिकोशे को आसानी से हराने में कामयाब रहे। पिछले कुछ समय में रिकोशे को रेट्रीब्यूशन के खिलाफ लगातार हार का सामना करना पड़ा है और हम उम्मीद करेंगे कि आने वाले समय में रिकोशे को बेहतर स्टोरीलाइन में बुक किया जाएगा।