Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ड्राफ्ट में देरी से पिक किया गया

Too low in the card?
Ishaan Sharma
visit

इस साल का WWE ड्राफ्ट फैंस के नज़रिये से काफी अच्छा गया। काफी सारे रेसलर्स ने अपने ब्रांड्स को बदला और अब इससे WWE को नई स्टोरीलाइंस बनाने में आसानी होगी। दो दिन तक चले इस इवेंट में 84 रेसलर्स को ड्राफ्ट किया गया था। स्मैकडाउन द्वारा चुने गए हर 2 सुपरस्टार के लिए रॉ को 3 सुपरस्टार्स को पिक करने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

दोनों ब्रांड्स में ही कंपनी ने बड़े बड़े रेसलर्स को रखने की कोशिश की है। हालाँकि इस ड्राफ्ट में ऐसे भी कई रेसलर्स रहे जिन्हें काफी नीचे पिक किया गया। जहाँ रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर जैसे रेसलर्स को ब्रांड्स ने तुरंत ड्राफ्ट कर दिया था, इन 5 WWE सुपरस्टार्स को काफी नीचे पिक किया गया।

#5 WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन सैमी जेन

सैमी जेन एक शानदार रेसलर हैं। जेन को ड्राफ्ट के दूसरे दिन में #17 पिक के तौर पर चुना गया था। 5 महीनों तक रेसलिंग रिंग से दूर रहने के बाद जेन ने WWE में अपनी वापसी करके एजे स्टाइल्स और जैफ हार्डी से लड़कर इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी।

वह अभी भी इंटरकांटिनेंटल चैंपियन हैं मगर इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें काफी देरी से ड्राफ्ट किया है। जेन जैसे रेसलर को इलायस और किंग कॉर्बिन से भी नीचे ड्राफ्ट किया गया था। इससे इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप की रेपुटेशन को थोड़ा नुकसान तो ज़रूर हुआ होगा।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

#4 मर्फी

An afterthought?

मर्फ़ी को रॉ से स्मैकडाउन में एक सप्लीमेंटल ड्राफ्ट के तौर पर भेजा गया था। रॉ में मर्फ़ी और सैथ रॉलिंस एक दूसरे से लड़ाई कर रहे थे। रॉलिंस को तो स्मैकडाउन में ड्राफ्ट के पहले दिन ही ड्राफ्ट कर दिया गया था लेकिन मर्फ़ी को टॉकिंग स्मैक में एक सप्लीमेंटल ड्राफ्ट के तौर पर स्मैकडाउन भेजा गया।

#3 एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को ड्राफ्ट के दूसरे दिन #29 पिक के तौर पर चुना गया था। उन्हें रॉ ब्रांड से स्मैकडाउन में भेजा गया। जब पॉल हेमन रॉ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे तब ब्लैक को काफी फायदा हो रहा था। हालाँकि इसके बाद से ब्लैक के ऊपर कंपनी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया है।

#2 कीथ ली

कीथ ली को रॉ ब्रांड ने रिटेन कर लिया था। उन्हें ड्राफ्ट के दूसरे दिन #13 पिक के तौर पर चुना गया। ली काफी ताक़तवर रेसलर हैं मगर इसके बावजूद उन्हें इतना देरी से पिक किया गया। हाल में ही वह ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन से दुश्मनी कर रहे थे। इन सबके बाद भी ली को इतना नीचे पिक किया गया।

वह एक ऐसे रेसलर हैं जोकि मेन इवेंट सीन में कमाल कर सकते हैं।

#1 एंड्राडे

No takers

एंड्राडे को WWE ड्राफ्ट में किसी भी ब्रांड में पिक नहीं किया गया था। पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन की रेसलिंग फैंस को काफी पसंद आती है मगर इसके बावजूद वह ड्राफ्ट में चुने नहीं गए। अगर जल्द ही उनका इस्तेमाल किसी स्टोरीलाइन में नहीं किया जाता है तो फैंस एंड्राडे को भूल जायेंगे और इससे उनके करियर को काफी नुकसान होगा।

Edited by Ishaan Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now